बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

हादसे के बाद भी लापरवाही कम नहीं

Fatehpur Updated Tue, 12 Feb 2013 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
फतेहपुर। मौनी अमावस्या के शाही स्न्नान कर लौटते समय इलाहाबाद जंक्शन में मची भगदड़ से हुईं मौतों से सबक नहीं सीखा गया। रेलवे स्टेशन में यात्री बजाए फुटओवर ब्रिज से गुरजने के रेलवे ट्रैक से बगैर डर दहशत के गुजरते देखे गए। जहंा यात्री जान के प्रति लापरवाह नजर आए तो रेलवे की सुरक्षा गारद इस नजारे की गवाह बनकर अनदेखी करने का प्रयास करती रहीं। इस प्लेटफार्म से उस प्लेटफार्म पहुंचाने के लिए बने फुट ओवरब्रिज में काबिज बंदरों से बचते बचाते इक्का दुक्का यात्री ही निकलते नजर आए। सोमवार को इलाहाबाद की घटना को लेकर रेलवे स्टेशन में कुछ खास अनुभव नहीं हुआ। अखबार में मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर जरूर प्लेटफार्म पर बहसबाजी होती रहीं। सुबह आठ बजे से नौ बजे के बीच जमा रेलवे की सुरक्षा गारद यात्रियों को खतरे से खेलते देखती रहीं। इस बीच कानपुर से आकर रुकी एक ट्रेन पर चढ़नेे के लिए एक महिला बच्चे को प्लेटफार्म नंबर दो पर ही छोड़कर कूपे पर चढ़ गई। जिसके बाद उक्त बच्चा भी भागा। गनीमत थी एक दूसरे यात्री ने उक्त बच्चे को कूपे में चढ़ा दिया था। रेलवे स्टेशन के दोनों फुट ओवरब्रिज सूने नजर आए। इनमें कब्जा था बंदरों का। हरिहरगंज साइड के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ी एक महिला को उसमें मौजूद बंदरों के झुंड ने दौड़ा लिया जिससे वह हांफती हुई भागी।
विज्ञापन


हादसे पर संगठनों ने जताया शोक
खागा। मौनी अमावस्या में संगम स्न्नान कर लौट रहे 28 श्रद्धालुओं की मौत ने हर एक को झकझोरा है। सोमवार को राजनैतिक व व्यापारिक संगठनों ने हादसे पर शोक जताया। और दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की।

भाजपा के जिलाध्यक्ष रणुवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी भईया ने हादसे की जांच कराए जाने के साथ मृतकों के परिवारीजनों को केंद्र से आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग की। संतोष गुप्ता, राम गोपाल सिंह, गीता सिंह व शिव मोहन साहू ने कहा रेलवे प्रशासन की चूक से इतना बड़ा हादसा हुआ है। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष कलीम उल्ला व युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप ब्रिगेंजा ने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सपा के सोनू अग्रहरि व अरुण केसरवानी ने भी शोक संवेदना प्रकट की है। व्यापार मंडल के प्रकाश पंाडेय, हरी गुप्ता, शिवचंद्र शुक्ला ने हादसे पर गहरा शोक जताया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us