गरीबों को घर एक सपना बना

Fatehpur Updated Tue, 29 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
फतेहपुर। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे गरीब ग्रामीणों को आवास उपलब्ध कराने में सरकारी मशीनरी कोताही बरत रही है। आलम यह है कि चालू सत्र समाप्त होने को है, लेकिन अभी तक आवासाें का आवंटन पूरी तरह से नहीं हो सका है। बड़ी तादात में आवास स्वीकृत होने के बाद भी अपूर्ण पड़े हुए हैं।
विज्ञापन

गत माह के सरकारी आंकड़ों की ही बात करें तो अभी तक जिलेभर के समस्त तेरह विकास खंडों में महज 252 इंदिरा आवास ही पूर्ण हो सके हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैं। जबकि पूरे जनपद के लिए स्वीकृत इंदिरा आवासों की संख्या 2985 हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै। अमौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैली, देवमई, हंसवा औैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैर धाता विकास खंड तो ऐसे हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैं, जहां अभी तक एक भी आवास पूर्ण नहीं है। इंदिरा आवास योजना में उक्त ब्लाकाें की प्रगति रिपोर्ट शून्य है। सूत्राें की मानें तो इंदिरा आवास गरीबों को आंवटित करने और आवासों को बनवाने में ब्लाक स्तर से गडबड़ी की जा रही हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै। दरअसल माजरा यह हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै कि पंचायत सचिव सिर्फ उन लोगो के ही आवास बनवाते हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैं, जो अपने आवास के एलाटमेंट के बदले कमीशन देते हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैं। जो लोग कमीशन नहीं देते, उन्हें आवास पात्रता सूची में नाम होने के बाद भी नहीं दिए जाते। जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को इंदिरा आवास योजना में तेजी लाने के निर्देश दिए हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै। डीएम ने कहा कि आवासीय योजनाओ में लापरवाही बरतने वाले खंड विकास अधिकारियाें पर कार्रवाई की जाएगी।

चार्ट:-
............................................................................
ब्लाकवार स्वीकृत और पूर्ण इंदिरा आवासों पर एक नजर
............................................................................
विकास खंड स्वीकृत आवास पूर्ण आवास
............................................................................
अमौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैली 217 0
देवमई 204 0
खजुहा 360 62
मलवां 321 46
तेलियानी 339 23
हंसवा 245 0
बहुआ 357 0
भिटौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैरा 127 45
असोथर 127 0
ऐरांया 124 37
विजयीपुर 49 25
धाता 292 0
हथगाम 223 14
............................................................................
योग 2985 252
............................................................................

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X