गैंगरेप के खिलाफ छात्राओं में उबाल

Fatehpur Updated Tue, 25 Dec 2012 05:30 AM IST
बिंदकी (फतेहपुर)। दिल्ली की बस में छात्रा के साथ हुई गैंगरेप की घटना को लेकर सोमवार को अब तक सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ। यह प्रदर्शन भाजपा नेताओं के नेतृत्व में नगर की सात सौ छात्राओं ने किया। एक सुर में मांग की गई कि बलात्कारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाया जाए। वहीं भाजपा नेताओं ने सोनिया गांधी को महिला होते हुए महिला विरोधी बताया। यह जुलूस पूरे चार सौ मीटर में फैला हुआ था। कार्यक्रम में आरएसजी बालिका इंटर कालेज का छात्राओं ने पूरे नगर में जुलूस निकाला। जुलूस की अगुवाई भाजपा के वरिष्ठ नेता गण कर रहे थे। जुलूस खजुहा चौराहा होते हुए अंबेडकर चौराहा, इसके बाद तहसील मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम कार्यालय के समक्ष पहुंचा। एसडीएम की अनुपस्थिति के कारण यह जुलूस सभा में बदल गया और यहीं पर कांग्रेस विरोधी भाषण शुरू हो गए। भाजपा नेता करण सिंह पटेल ने बताया कि महिलाएं दुर्गा, सरस्वती और लक्ष्मी का रूप होती हैं लेकिन सोनिया गांधी के अंदर इनमें से किसी भी देवी की छाप नहीं है। वह सूपर्णखा का रोल अदा कर रही हैं। उन्हें विशेष सत्र बुलाकर तत्काल बलात्कारियों के खिलाफ सख्त कानून बनाना चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रही हैं। पूर्व मंत्री राजेंद्र पटेल ने बताया कि दिल्ली की सड़कों पर चल रहा विरोध प्रदर्शन सोनिया गांधी को नहीं दिख रहा है। अलबत्ता भीषण ठंडी में प्रदर्शनकारियों के ऊपर लाठी चार्ज और पानी की बौछारे की जा रही हैं। राम प्रताप गौतम और कुलदीप भदौरिया ने कहा कि भाजपा के शासन में ऐसा कभी नहीं हुआ। इस मौके पर सुल्तान सिंह, कामता पटेल, एसके मिश्र, वीरेंद्र तिवारी, दिनेश तिवारी, उर्मिला सोनी, रन्नो देवी, दिनेश दीक्षित, डा. एसके मिश्रा, राकेश द्विेदी, गंगा स्वर्णकार, दिनेश लोहिया सहित तमाम भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इंसेट
नारी अस्मिता से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
फतेहपुर। विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल की बैठक सोमवार को राधानगर में आयोजित की गई। जिसमें दिल्ली में छात्रा के हुए सामूहिक बलात्कार की निंदा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विहिप के जिला महामंत्री डाक्टर शिव स्वरूप विश्वकर्मा ने कहा कि भारतीय समाज में नारी का अग्रणी स्थान है। यहां नारी को देवी मानकर पूजा की जाती है। दिल्ली के एक स्कूल बस में युवती केे साथ सामूहिक बलात्कार भी ऐसी की कुंठित मानसिकता का परिणाम है। सदस्य ने मांग की कि बलात्कार को रोकने के लिए सख्त कानून बनाया जाए। संतोष शिवहरे, शालनी पटेल, हरीबाबू, शैलेन्द्र शुक्ल, टंडन पटेल, गोरे सिंह, उमाशंकर, दुर्गेश गुप्ता, राजबहादुर लोधी, कामता गुप्ता, श्याम मोहन, बचनी महाराज, सतीशराज, जयहिंद सहित भारी संख्या में संगठन से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper