तैयारियां पूरी, छात्राओं को कल दी जाएंगी चेक

Fatehpur Updated Sat, 22 Dec 2012 05:30 AM IST
फतेहपुर। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कन्या विद्याधन योजना की चेक वितरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक मो. रफीक ने सदर तहसील क्षेत्र के 54 इंटरमीडिएट कालेजों के प्रधानाचार्यों की बैठक करके बांटी। डीआईओएस कार्यालय में हुई बैठक में अधिकारी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि लाभार्थी के वितरण समारोह में न पहुंचने पर संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि सदर तहसील क्षेत्र की 719 इंटर पास छात्राओं को कन्या विद्याधन योजना की चेकें 23 दिसंबर को बांटी जाएंगी। प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री / जिले के प्रभारी अवधेश कुमार राजकीय इंटर कालेज में साढ़े ग्यारह बजे छात्राओं को चेक बांटेगे। चेक वितरण समारोह की तैयारियों को लेकर डीआईओएस ने जिम्मेदारी प्रधानाचार्य और शिक्षकों को जिम्मेदारी बांटी हैं। इसके लिए 22 व 23 दिसंबर को होने वाला अवकाश भी रद्द कर दिया गया है। डीआईओएस ने चेक वितरण की जिम्मेदारी में लगाए गए शिक्षक और प्रधानाचार्यो की 22 दिसंबर को बैठक बुलाई है, जिसमें उनके दायित्वों का बोध कराया जाएगा। वितरण व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के लिए डीआईओएस ने सदर तहसील क्षेत्र को 5 जोन और 15 सेक्टरों में बांटा है। वितरण स्थल पर सभी जोनों की छात्राओं के बैठने के लिए अलग-अलग पांडाल की व्यवस्था होगी। प्रत्येक पांडाल पर जोने प्रभारी के साथ राजकीय बलिका इंटर कालेज की एक शिक्षिका मुस्तैद रहेगी। प्रत्येक पांडाल में 50 छात्राओं के बैठने की व्यवस्था होगी।
डीआईओएस ने कहा कि सदर तहसील क्षेत्र के सभी 54 इंटर कालेजों में योजना की लाभार्थी छात्राओं की सूची भेजी जा चुकी है। कार्यक्रम में इन सभी क ालजों के प्रधानाचार्यो को अपने कालेज से की लाभार्थियों को वितरण स्थल तक साथा लाना जिम्मदेरी होगी। ऐसा न करने पर संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी प्रधानाचार्य 23 दिसंबर को हर हालत में जीआईसी 9.30 बजे तक पहुंच जाएं और अपने जोन प्रभारियों के निर्देशन पर जिम्मदारियों का निर्वाहन करें।
इंसेट
सेक्टर नंबर प्रभारी, सह प्रभारियों पर एक नजर
1 रजनी सैनी, छाया श्रीवास्तव
2. अद्या प्रसाद मिश्र, स्वाती रानी गुप्ता
3. नीलम मौर्य, संत कुमार शुक्ला
4. नवल सिंह, कल्पना भारती
5. जंगबहादुर, अंजना देवी
6. जेबी सिंह, ज्योत्सना त्रिवेदी
7. गिरधारी लाल, अनीता सिंह
8. रामलोलारख, डा. समन इस्माइल
9. विश्वनाथ त्रिपाठी, शशिबाला चौहान
10. प्रभूदत्त दीक्षित, डा. ममता गुप्ता
11. बृजेश बाजपेई, रश्मी श्रीवास्तव
12. कालीचरन गुप्त, कु. जरीन शौकत
13. महेशचंद्र त्रिपाठी, मजदा परवीन
14. योगेशचंद्र अवस्थी, रिचा मिश्रा
15. ओमप्रकाश बाजपेई, कु. प्रतिभा सिंह

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन रोकने को सड़क पर उतरी करणी सेना

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper