सीरियल चोरियों से थर्राया खागा और बहुआ

Fatehpur Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
फतेहपुर। गुरुवार की रात पुलिस सोती रही, चोर टारगेट फतह करने में लगे रहे। बेखौफ हो चोराें ने एक के बाद एक वारदात को अंजाम देकर पुलिस की जमकर खिल्ली उड़ाई। थानों के रिकार्ड के मुताबिक पुलिस पेट्रोलिंग करती रही। थोड़ी सी आहट पर सीटी बजाकर लोगाें को अपनी मौजूदगी का एहसास कराते रहे, लेकिन चोरों की सेहत में कोई फर्क नहीं पड़ा। बहुआ कस्बे पुलिस चौकी के सामने ही चोराें ने बाकायदा वाहन लगाकर बैट्री इनवर्टर का सामान लाद लिया। खागा में कई दुकानों में सीरियल चोरियां देख सुबह लोग अवाक रह गये। पुलिस ने कुछ की तहरीरें ली कुछ को थाने से ही भाग दिया।

टारगेट -1
ललौली थाने के बहुआ में चोरों नें त्रिवेदी मार्केट के शिवम सोलर बैट्री हाउस का शटर तोड़ लाखों का सामान पार कर दिया। दुकान मालिक नरेंद्र गुप्ता शाम शाप को बंद कर घर चला गया था। चोरों ने दुकान में रखे डेढ़ दर्जन इनवर्टरों व इतनी ही बैट्रियां समेत सोलर का सामान समेत इलेक्ट्रिल की तमाम ऐसेसरीज उठा ले गये। सुबह छानबीन के दौरान पाया गया कि चोरों ने बाकायदा वाहन लाकर बैटरियों और इनवर्टर आदि ले गये। चौकी के सामने वारदात से पुलिस की जबरदस्त किरकिरी हुई। पुलिस का कहना है कि गश्त जारी थी। सिपाही राजकुमार और दशांकर गश्त में थे। घटना के बाद पास के एक गांव के लोडर को पुलिस ने थाने पर खड़ा करा लिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है।
टारगेट -2
खागा के नौबस्ता रोड पर चोरों ने ओमप्रकाश की किराना दुकान का शटर तोड़ा। चोराें ने दुकान में रखी 25 हजार की नकदी चुरा ली, इसके अलावा महंगे सामान मेें मेवा, डालडा, रिफाइंड आदि ले गये । घटना की जानकारी जब दुकानदार को सुबह हुई तो नजारा देख रो पड़ा। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की।
टारगेट -3
खागा मेें नौबस्ता रोड पर ही चोराें ने कहैन्या आटोपार्ट्स की दुकान का भी ताला तोड़ डाला। चोरों ने दुकान में रखे करीब 4 हजार रुपए नगदी के साथ आटोपार्टस भी चुरा ले गए। सुबह दुकानदार रामस्वरूप ने जब दुकान का नजारा देखा तो अवाक रह गया। पुलिस ने जांच पड़ताल की, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा। इसी तरह चोराें ने भूपेंद्र की मोबाइल दुकान का ताला तोड़ कर दो हजार नकदी समेत सात मोबाइल चोरी कर भाग निकलेे। पुलिस ने मामले की तहरीर लेकर जांच पड़ताल शुरू की है। खागा कस्बे के ही बांबे हेयर ड्रेसर की दुकान को भी चोराें ने नहीं छोड़ा। ताला तोड़ डाला लेकिन यहां से कोई सामान नहीं ले जा सके।

इंसेट
सर्दी में चोरी की वारदातें ज्यादा हो जाती है। इसमें पुलिस के साथ आम जनता का भी सहयोग चाहिए। सभी स्थानों में चोरी की घटनाएं नहीं हुई हैं। कुछ मेें प्रयास किया गया है पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
संतोष सिंह - ए एसपी

इंसेट

सब ने कहा, पुलिस सुस्त, चोर चुस्त

फोटो संख्या-19 दिलीप केशरवानी
फोटो संख्या-18 मोइन

खागा कस्बे के पीड़ित सर्राफा व्यापारी दिलीप केशरवानी का कहना है कि दस लाख की चोरी के मामले मेें पुलिस अब तक कोई सहयोग नही कर रही। मामले आईजी, डीआईजी को बताया जा चुका है। चोरी में कस्बे के ही लोगों का हाथ है। पीड़ित मोइन का कहना है कि पुलिस पहले तो रिपोर्ट लिखने को तैयार नही होती किसी तरह से रिपोर्ट दर्ज भी हो गई तो चोर पकड़े नहीं जाते। व्यापार मंडल के अध्यक्ष शिवचंद शुक्ला का कहना है कि पुलिस पूरी तरह से सुस्त है जहां वारदातें होती है, वहां पुलिस पिकेट भी रहता है। कई बार एसपी को बताया जा चुका है, लेकिन पुलिस सक्रिय नहीं हो सकी। खागा के सर्राफा व्यापारी कमलेश बाजपेयी का कहना कि सर्राफा कारोबारी दहशत मेें हैं। आए दिन चोरी की वारदातें से व्यापारी अपना व्यापार नही कर पा रहे है। जिससे व्यापारियाें में रोष व्याप्त है।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper