एसडीएम का आदेश भी बेअसर

Fatehpur Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
फतेहपुर। कानून एवं व्यवस्था कायम रखते हुए नियमों का पालन आमजनमानस से करवाने के संबंध में उपजिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया फरमान पुलिसिया हनक के आगे बौना पड़ रहा है। दरअसल माजरा यह है कि नगर पालिका क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण कार्य को रोकने के लिए उपजिलाधिकारी ने बीते दिनों कोतवाली पुलिस को आदेश दिया था। बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि इस आदेश का उल्टा अनुपालन हुआ। पुलिस की शह पर अभी तक निर्माण कार्य जारी है।
नगर पालिका क्षेत्र के आदर्श नगर मुहल्ले के विनोद त्रिपाठी, शैलेंद्र सिंह और रामआसरे अगिभनहोत्री एवं राजू सिंह राठौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैर ने बीते दिनों मुहल्ले में एक व्यक्ति द्वारा सड़क के ऊपर अवैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैध निर्माण करवाए जाने की शिकायत उपजिलाधिकारी सदर सत्यप्रकाश राय से की थी। जिस पर एसडीएम ने अवर अभियंता को मामले की सत्यता परखने के लिए जांच के आदेश दिए थे। अवर अभियंता ने जांच के दौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैरान पाया कि भू-स्वामी अंगद सिंह भदौैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैरिया द्वारा अवैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैध रुप से छज्जे का निर्माण करवाया जा रहा हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै औैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैर भविष्य में सड़क एवं नाली निर्माण में अवरोध उतपन्न होने की प्रबल संभावना हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै। जेई ने जांच रिपोर्ट एसडीएम को दी। जिस पर उन्होंने कोतवाली पुलिस को तत्काल अवैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैध निर्माण कार्य रुकवाने के आदेश दिए, लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई प्रभावशाली कार्रवाई नहीं की। सूत्रों की मानें तो उल्टे पुलिस की छत्रछाया पर अभी भी अवैध निर्माण कार्य जारी हैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैैै।

इंसेट
कब्जे को लेकर एसडीएम से गुहार
बिंदकी/फतेहपुर। नगर की एक कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा का विरोध जताने के लिए आधा सैकड़ा तहसील पहुंचे और एसडीएम से रोक लगाने की गुहार लगाई। कहा पक्का निर्माण करवा लिया गया है। कब्जा जमाने वालों पर अंकुश नहीं लगा तो कब्रिस्तान की और भूमि पर कब्जा हो जाएगा।
नगर के अकबरपुर में कब्रिस्तान के नाम भूमि दर्ज है। इसमें कुछ लोग कब्जा कर चुके हैं। पक्का निर्माण हो चुका है। अवैध कब्जा जमाने वाले विरोध करने पर देख लेने की धमकी दे रहे हैं। कहते है उनका कोई भी कुछ नहंी कर सकता है। एसडीएम ने विरोध जताने आए वकील अहमद, शहजादे, रियाज अहमद, शहीद, शमी, नबी, हनीफ , साकिब आदि को कार्रवाई के लिए संतुष्ट किया। साथ ही उन्हें के सामने हल्का लेखपाल व पुलिस को पड़ताल के लिए निर्देशित किया।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper