पूरी हुई आस,काउंसलिंग आज

Fatehpur Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
हंसवा/ फतेहपुर। प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में सपा सरकार ने बड़ी संख्या में टीचर नियुक्ति का मन बना लिया है। चयन के लिए शैक्षिक प्राप्तांक को आधार बनाया गया है। फैसले से हजारों पात्रों में नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है। सपा सरकार से पहले बसपा सरकार ने टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियोें को टीचर बनाने का फैसला लिया था। जिसमें टीईटी के अंकों को आधार बनाया गया था। हालांकि उक्त सरकार के कार्यकाल में नियुक्तियां नहीं हो पाई। बाद में मामला कोर्ट में चला गया। अभ्यर्थी भविष्य को लेकर सशंकित थे। हफ्ते भर पहले सपा सरकार ने मामले में नौकरी देने का रास्ता साफ कर दिया। राम सूरत मौर्या, सुनील कुमार मौर्या, मनोज कुमार, रेखा सिंह, अर्चना सिंह ये सभी करीब पांच साल से टीचर बनने की लाइन में थे। ये मौजूदा सरकार के टीचर बनाने के फैसले पर खुश है। बताते चले इस भर्ती प्रक्रिया में हाई स्कूल के प्राप्तांक का दस प्रतिशत, इंटर के प्राप्तांक का बीस प्रतिशत, स्नातक के प्राप्तांक का चालीस प्रतिशत व बीएड का तीस प्रतिशत अंक जोड़े जाएंगे। पिछली बार जब भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी तो एक ड्राफ्ट से सारे जिलों का आवेदन माना लिया गया था। इस बार ऐसा कुछ खुलासा नहीं हुआ है। जिससे टीचर बनने की लाइन में लगे पात्र परेशान है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls