तड़पते मरीज, भटकते तीमारदार

Fatehpur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
असोथर (फतेहपुर)। तिरहार की सेहत पर खतरा मंडरा रहा है। कहने को तो पीएचसी है और नियुक्ति के नाम पर एमओआईसी समेत चार डाक्टर तैनात हैं लेकिन इनकी सेवाएं दुर्लभ हैं। इनके दर्शन मरीज की किस्मत का हिस्सा है। अधिकांश मरीजों के तीमारदारों को डाक्टर व दवा की व्यवस्था न होने से भटकना पड़ता है। इस दौरान मरीज दर्द से और बेहाल हो उठता है। इस सबके बावजूद स्वास्थ्य महकमा इस तरफ से बेपरवाह बना हुआ है।
यमुना इस पार की जनता सेहत को लेकर हमेशा चिंतित रहती है। कहने को तो सरकार ने इस क्षेत्र में पीएचसी की स्थापना करा रखी है। स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए चार डाक्टरोें की तैनाती है। इनमें एमओआईसी डा. कृष्ण भगवान, डा. कामरान, डा. फरमान व डा. सै. ऐनुल हक हैं। इसके बावजूद पीएचसी मरीज की सेहत की जरा भी खैरख्वाही करती नहीं दिखती। स्थिति यह है कि दोपहर दो बजे के बाद तो यहां मरीज को लाना बड़ी भूल बन जाती है। डाक्टर न होने से मरीज की हालत इंतजारी में और भी बिगड़ जाती है।
अमर उजाला संवाददाता ने मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर बारह बजे तक का समय यहां बिताया। इस दौरान अस्पताल में दर्जन भर मरीज मौजूद थे और उनके तीमारदार अस्पताल को आने वाली सड़क निहार रहे थे। बहादुर मजरे रिठवा का घायल ग्रामीण मुन्ना इमरजेंसी के बाहर कराह रहा था लेकिन न तो कोई मरीज की नब्ज देखने वाला था और न ही तड़पते घायल की मरहम पट्टी करने वाला।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper