वाह! क्या खूब रही बाटी-चोखा

Fatehpur Updated Sun, 02 Dec 2012 05:30 AM IST
फतेहपुर। डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला महाविद्यालय में शनिवार को मदर टेरेसा व महारानी लक्ष्मी बाई रेंजर्स टीम ने धमाल मचाया। छात्राओं ने बिना बर्तन के पूरब की बाटी चोखा का स्वाद जीवित कर दिया। साथ ही श्रमदान कर पर्यावरण की बेहतरी को रवानी दी। महाविद्यालय परिसर में प्रशिक्षण की शुरूआत बीपी सिक्स द्वारा की गई। इससे पूर्व रेंजर्स टीम प्रभारी डा. उत्तम कुमार शुक्ल ने मदर टेरेसा व लक्ष्मीबाई रेंजर्स टीमों को गाइडिंग हिस्ट्री की जानकारी दी। प्रतिभागी छात्राओं ने परिसर में लगे पौधों की गुड़ाई की और उनके दीर्घायु दुआ की। दोनों टीमों ने एक मंझे हुए रेंजर्स की मानिंद खुले आसमान के नीचे बगैर बर्तन के खाना पका दिया। खाना पका तो उसकी महक वातावरण में कुछ देर के लिए घुल गई। पूरब का बाटी चोखा का स्वाद चटखारा लेने के साथ बढ़ता गया। जिसे भी चखा वह वाह! क्या बात है, कहने से नहीं चूका। कैंप में रेंजर्स ने एक मंझे हुए कैडेट की मानिंद खुद को पेश किया। इस दौरान डा. शशि किरन, डा. मंजू श्रीवास्तव, डा. नीतू सिंह, डा. कमरनाज, डा. पूनम अग्रवाल, डा. बालकृष्ण पांडेय मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls