पहले ही दिन भूख से बेहाल हुए बच्चे

Fatehpur Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। वाह गुरू जी ? खुद ने छानी पूड़ी, कचौड़ी, मिठाई और बच्चों का मारने पड़े फांके। राजकीय इंटर कालेज में बुधवार से शुरू तीन दिवसीय जनपदीय युवक क्रीड़ा एवं संास्कृतिक समारोह में प्रतिभागी बच्चे भूख बिलबिला उठे। दोपहर के समय लंच के अवकाश में बच्चे शिक्षकों का मुह ताकते रहे, जबकि टीचर गरमागरम पूड़ी कचौड़ी खाने में मशगूल रहेे। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने बुधवार से राजरकीय इंटर कालेज में तीन दिवसीय युवक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया है। प्रतियोगिता कराने के लिए जिले की तीनों तहसीलों को चार-चार जोनों में बंाटा गया है। प्रत्येक जोन पर जोन प्रभारी की नियुक्ति की गई है। प्रतियोगिता में सभी जोनों में आने वाले माध्यमिक विद्यालयों के 323 छात्र हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए स्कूल के टीचर अपने साथ किराया लगाकर बच्चों को प्रतियोगिता स्थल तक ले तो आए हैं, लेकिन उनके लिए खाना नाश्ते की कोई व्यवस्था नहीं की है। सुबह नाश्ता करके घर से निकले इन छात्रों को दोपहर तक हाल बेहाल हो गया। उधर, प्रतियोगिता की देखरेख और बच्चों को साथ लेकर आने वाले शिक्षकों के खाने पीने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मेस की व्यवस्था रही। गैस भट्ठी पर कड़ाही चढ़ी रही, जिसमें गरमागरम पूडियां निकल रहीं थी। गरमागरम पूडी, कचौडी और मिठाई लंच पैकेटों में पैक होकर टीचरों को बांटी जा रही थी। भूख से व्याकुल बच्चे जीआईसी गेट के बाहर निकलकर केला खरीदकर क्षुधा मिटाने की कोशिश की, लेकिन फिर भी गुरू जी को बच्चों के प्रति तरस नहीं आया। जिला विद्यालय निरीक्षक मो. रफीक का कहना है कि प्रतिभागी बच्चों को भोजन नाश्ते की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी जोन प्रभारी की होती है। प्रत्येक स्कूल से प्रति बच्चे को भोजन की व्यवस्था के लिए पचास रुपए का आवंटन किया जाता है।


विधायक ने किया शुभारंभ
फतेहपुर। सदर विधायक सैय्यद कासिम हसन ने जनपदीय युवक क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ किया। बुधवार को सदर विधायक ने आतिश बाजी के बीच कबूतर उड़ाकर उद्घाटन किया। उद्घाटन अवसर छात्राओं ने स्वागत गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
कार्यक्रम में सबसे पहले आयोजकों ने मुख्य अतिथि का बैज लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में आठ सौ मीटर की सीनियर वर्ग की दौड़, आठ सौ मीटर की जूनियर वर्ग की दौड़, छह सौ मीटर की सब जूनियर दौड़, सौ मीटर की हीट्स, गोला फेंक सीनियर और जूनियर वर्ग की, डिस्कस, लंबी कूद, 1500 मीटर की दौड़. दो सौ मीटर की दौड़ सीनियर और जूनियर वर्ग की संपन्न हुईं। दूसरी पाली की प्रतियोगिता में सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न कराए गए। कार्यक्रम जिला विद्यालय निरीक्षक मो. रफीक, जीआईसी के प्रिंसिपल उदय प्रभात , अकबाल सिंह, शिवाकांत तिवारी, व्यायाम शिक्षक रामकरन सिंह, सैय्यद गजनफर अली, लोकेंद्र पाल सिंह, गंगाबक्स सिंह आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018