जिले को झकझोर गया जहानाबाद का हादसा

Fatehpur Updated Thu, 25 Oct 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर। जहानाबाद में एचटी लाइन से बस में लगी आग में नौ लोगों के जिंदा जलने की दर्दनाक हादसे ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। मंगलवार की इस घटना में झुलसे 40 से ज्यादा लोग अभी अस्पतालों में हैं। हादसे से प्रभावित लोगों के घर-गांव में बुधवार को भी कोहराम मचा रहा। घायलों के परिजन अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे। अस्पताल में दिनभर घायलों से मिलने के लिए नेताओं का भी जमघट लगा रहा। दशहरा का अवकाश होने के कारण जिला अस्पताल में डाक्टरों की कमी रही, जिसे घायलों को विशेषज्ञ डाक्टरों के उपचार की सुविधा मुहैया नहीं हो पाई।
मंगलवार को जहानाबाद कस्बे से 63 सवारी भरने के बाद फतेहपुर आने के लिए तैयार खड़ी बस में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से आग लग गई थी, जिसमें आठ लोगों की मौके पर जलकर मौत हो गई थी। एक यात्री की कानपुर के हैलट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई। इस घटना में चालीस यात्री झुलस गए थे, जिनमें सत्रह को कानपुर के लिए रेफर किया गया था। सात यात्रियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हृदय विदारक इस घटना ने एक बार फिर से दस जुलाई 2011 को कालिका मेल हादसे की याद ताजा करा दी है। घटना के बाद से समाज से जुड़ा हर व्याक्ति आहत दिखाई पड़ रहा है। चांदपुर थाना क्षेत्र के बेहटा, रामपुर कुर्मी और सठिगवां में मृतकों के दरवाजे पर दलीय नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। उधर, बुधवार की सुबह से जिला अस्पताल में दलीय नेताओं का जमघट लगा रहा। लोग घायलों का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचते रहे। सबसे पहले बसपा के जिलाध्यक्ष सुनील गौतम अपने समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचे। इनके बाद बसपा नेता मुमताज अली, बीरप्रकाश लोधी, बसपा लोक सभा प्रभारी अफजल सिद्दीकी के प्रतिनिधि सईद अहमद ने सभी घायलों को फल वितरित किए। बाद में सांसद राकेश सचान ने पार्टी जनों के साथ पहुंचकर जायजा लिया। सांसद ने चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली और सीएमएस को दिशा निर्देश दिए। उधर, पूर्व मंत्री सपा नेता अमरजीत सिंह जनसेवक हैलट अस्पताल पहुंचे।
उधर, दशहरा का अवकाश होने के कारण जिला अस्पताल में डाक्टरों का टोटा रहा। इमरजेंसी में सिर्फ एक डाक्टर होने के कारण घायलों को विशेषज्ञ डाक्टरों की चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाई। हालांकि घायलों ने अस्पताल से मिलने वाली दवाओं पर संतोष जताया।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

बवाना कांड पर सियासत शुरू, भाजपा मेयर बोलीं- सीएम केजरीवाल को मांगनी चाहिए माफी

दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 17 लोगों की मौत के बाद अब इस पर सियासत शुरू हो गई है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper