रेशम उद्योग को दिया जाएगा बढ़ावा-बेरिया

Fatehpur Updated Sun, 21 Oct 2012 12:00 PM IST
फतेहपुर । प्रदेश के रेशम एवं वस्त्र उद्योग मंत्री शिवकुमार बेरिया ने कहा कि रेशम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए शीघ्र पूरे प्रदेश के अफसरों के साथ बैठक करके ठोस रणनीति तैयार की जाएगी। उन्हाेंने कहा कि किसानों को रेशम उद्योग से जोड़ा जाएगा। इसमें उनकी कोई लागत नहीं लगेगी। कबीना मंत्री ने पूर्व सरकाराें को आडे़ हाथाें लेते हुए कहा की इसकी तरफ किसी ने कभी ध्यान नहीं दिया, जिससे तैनात अफसर अपने दायित्याें के निर्वाहन में लापरवाही कर रहे थे। बेरिया शनिवार को एक समारोह में भाग लेने से पहले सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की अपेक्षा अगले वर्ष रेशम उत्पादन दोगुना करने के लिए सरकार ने कार्ययोजना तैयार की है। उन्होंने कहा कि किसान प्रति हेक्टेयर 2 हजार तक का लाभ ले सकते हैं। किसानों को जागरूक करने के लिए रेशम अधिकारियाें द्वारा पथ प्रदर्शन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बाद में काबीना मंत्री एक हिंदी दैनिक के स्थानीय कार्यालय के लोकार्पण मौके पर कहा कि मौजूदा समय में पत्रकारिता अपने उद्देश्य से भटक गई है। अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के कृतित्व पर चरचा करते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ी को उनसे सीख लेनी चाहिए । उन्होंने पत्रकारिता को जोखिम भरा कार्य बताते हुए कहा कि देश को आजाद कराने में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी की अहम भूमिका रही है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य विष्णुशुक्ला ने किया। कार्यक्रम में मदन गोपाल वर्मा, समरजीत सिह,धीरेंद्र सिह, संतोश सिह ,सुरेन्द्र सिह , बडकू सिह , संजय गुप्ता, दलजीत निषाद , राजेंद्र सिह ,संताष सिह, शिवकुमार ंसहित तमाम लोग मौजूद रहे। समारोह में संजय सिंह चौहान, मनोज शुक्ला, राजेश सिंह आदि ने आभार प्रकट किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls