‘ऊपर’ से नहीं मिल रही बिजली’

Fatehpur Updated Fri, 19 Oct 2012 12:00 PM IST
खखरेरू/फतेहपुर। क्षेत्र में पिछले एक पखवार से बिजली आपूर्ति चरमराई हुई है। बमुश्किल एक घंटे की आपूर्ति ही है। उसमें भी लो-वोल्टेज की समस्या की वजह से जरूरी कार्य नहीं हो पा रहे हैं। सबसे खराब स्थिति सिंचाई की है। धान की फसल सूख रही है। उधर, पलेवा न होने से आलू व रबी फसलों की बुआई नहीं हो रही है। स्थानीय कनपुरवा उपकेंद्र में एराना, विश्वबैंक, कोट और ऐमापुर कुल चार फीडर है। जिनकी आपूर्ति व्यवस्था पटरी से उतरी हुई है। कुछ दिनों से घंटे भर से अधिक बिजली किसी भी फीडर को नहीं मिल रही है। जानकारी के मुताबिक एचटी लाइन में अधिकतम सात हजार वोल्ट का करंट ही मिल पा रहा है। अघोषित कटौती का हाल यह है कि पिछले कई दिनों से एक घंटे से अधिक की आपूर्ति नहीं है। बता दें कि की चार फीडरों के सापेक्ष पावर हाउस में ओसीबी मशीनों की संख्या दो ही है। शिफ्ट के हिसाब से सभी फीडरों को बिजली दी जा रही है। ऐसे में एक फीडर का एक दिन बाद आता है। इससे सिंचाई व्यवस्था चौपट हो गई है। वहीं दूसरी ओर पलेवा के लिए पानी न मिल पाने की वजह से आलू आदि की बुआई नहीं हो पा रही है। जिससे बगैपर, हकीमपुर, खंतवा, सरवन, आलमपुर गेरिया, ओरिया, बरैचा, केशपुर सहित भारी दर्जनों गांव प्रभावित हैं। इन गांवों के किसानों की सैकड़ों बीघे फसल सूखने की कगार पर है। संतदास, नथन सिंह, रामगोपाल, राजू सिंह, लालता आदि किसानों ने बिजली समस्या के निराकरण की मांग की है। अवर अभियंता श्रीभारती ने बताया कि ऊपर से निर्धारित आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। जिसकी वजह से समस्या खड़ी हो रही है। उन्होंने बताया कि सप्लाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

सीएम योगी ने सुनी गुहार, .... और छलक पड़ी आंखे, जानें क्या था मामला

सीएम योगी ने केजीएमयू में कैंसर पीड़ित की गुहार सुनी और उसे मुख्यमंत्री कोष से इलाज कराने का आश्वासन दिया।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper