जर्जर भवनों में नहीं चलेंगे स्कूल- मंत्री

Fatehpur Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
खागा (फतेहपुर)। बेसिक शिक्षा व बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री वसीम अहमद ने जर्जर भवन से परिषदीय स्कूलों को निजात दिलाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे भवनों की मरम्मत होगी अथवा नया निर्माण होगा। बच्चों को खतरे मेें नहीं डाला जाएगा।
मंगलवार को विजईपुर ब्लाक के कोट गांव के जूनियर हाई स्कूल की सभा में प्रदेश सरकार के मंत्री वसीम अहमद मौजूद थे। बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि अखिलेश सरकार शिक्षा के उन्नयन के लिए भरसक प्रयास कर रही है। लैपटाप व टेबलेट पीसी इसी कड़ी का हिस्सा हैं। सरकार का प्रयास सूबे को साक्षरता से नहलाने का है। इस काम के लिए टीचरों को सामने आना होगा। उन्होंने कहा कि टीचर राष्ट्र व समाज का निर्माता है। इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया जाना चाहिए।
परिषदीय स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों पर मंत्री ने कहा जर्जर भवन पर न स्कूल चलेगा और न ही केंद्र। सरकार ने जर्जर भवन में संचालित परिषदीय विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों को निजात दिलाने का बीड़ा उठाया है। संकेत दिए कि अगर मरम्मत से काम चला तो ठीक वरना नया भवन दिया जाएगा। इस दौरान बीएसए राजेंद्र प्रसाद यादव, जिलाध्यक्ष रामेश्वर दयाल उर्फ दयालू ओमर, राम सजीवन निर्मल, उबैर अहमद, जजमाईन पठान, डा. अजमल खां आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls