विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

World Heritage Week: आज मुफ्त में कीजिए ताजमहल सहित सभी स्मारकों का दीदार

आज ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी सहित यहां स्थित सभी एतिहासिक स्मारकों में पर्यटकों के लिए निशुल्क प्रवेश मिलेगा।

19 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

मंगलवार, 19 नवंबर 2019

सराफ पुत्र की बरामदगी पर एसपी का टीम समेत किया गया सम्मान

मोहम्मदाबाद। अपहरणकर्ता से चंद घंटों में सराफ के पुत्र की सकुशल बरामदगी पर एसपी समेत पूरी टीम का रविवार को एक गेस्ट हाउस में सम्मान किया गया। एसपी को चांदी का मुकुट और टीम को स्मृति चिन्ह व शाल भेट की गई।
मोहल्ला राजीव नगर निवासी सराफा मोहन वर्मा के पुत्र कृष्णा का दस दिन पहले मोहल्ले के ही युवक सौरभ व श्यामू ने दिनदहाड़े स्कूल से लौटते समय अपहरण कर लिया था। एसपी व स्वाट टीम ने संयुक्त प्रयास कर कासगंज के स्वाट टीम प्रभारी मुकेश कुमार के सहयोग से कृष्णा को सकुशल बरामद कर लिया था। सभी आरोपी भी पकड़े गए थे।
इस पर पिता मोहन वर्मा व कस्बे की सराफा कमेटी की ओर से रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। एसपी डॉ अनिल कुमार मिश्रा को मोहन वर्मा ने चांदी का मुकुट पहनाया। सीओ राजवीर सिंह, कोतवाल राकेश कुमार, स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित, कासगंज स्वाट प्रभारी मुकेश कुमार समेत सभी सिपाहियों को स्मृति चिन्ह व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
... और पढ़ें

घर का ताला तोड़कर आठ लाख की चोरी

फर्रुखाबाद। फतेहगढ़ के मोहल्ला न्यू नवदिया में चोरों ने घर का ताला तोड़ आठ लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। घर के अंदर रखी अलमारी और बक्सों से करीब आठ लाख के जेवर व नगदी चोरी कर ली। शाम को गृहस्वामी के पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई। उसने कोतवाली पहुंच कर घटना की तहरीर दी है।
मोहल्ला न्यू नवदिया निवासी अभय प्रताप सिंह पत्नी के साथ रहते है। उनके माता- पिता शहर के एक मोहल्ला में रहते है। रविवार सुबह करीब 10 बजे अभय प्रताप ने घर में ताला डाला और पत्नी को लेकर पिता के घर चले गए। शाम करीब साढ़े आठ बजे वह लौटे तो घर के मुख्यगेट का ताला टूटा था और दरवाजे चिपके थे। घर के अंदर गए तो कमरों के गेट खुले और अलमारी व बक्सों का सामान बिखरा पड़ा था। यह देख वह दंग रह गए। अलमारी देखी तो उसमें रखे जेबर व नगदी गायब थी। अभय प्रताप सिंह ने कोतवाली पहुंच कर घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करीब आठ लाख के जेवर व नगदी चोरी हो गई है।
वह एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते है। मालूम हो कि चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। रविवार को मोहम्मदाबाद में एक अपह्त को बरामद करने में एसपी व स्वाट टीम को सम्मानित किया गया। वहीं चोरी की घटनाओं को पुलिस खोलने में लाचार दिख रही है। कोतवाल अजय नारायन ने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण कर जांच की जा रही है। जांच के बाद तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

शादी करने गए परिजन, घर में हजारों की चोरी

परिवार के लोग घर में ताला डालकर शादी समारोह में शामिल हरदोई गए। चोरों ने मकान के ताले तोड़कर नगदी समेत हजारों संपत्ति चोरी कर ली। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी है।
शहर कोतवाली के मोहल्ला नवाब दिलावर जंग निवासी असलम हुसैन अपने परिवार के साथ 13 नवंबर को हरदोई शादी में गए थे।15 नवंबर की रात चोरों ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में रखे 24 हजार रुपये की नगद और चांदी के आठ सिक्के, सोने के दो जोड़ी बुंदे व एक जोड़ी चांदी की पायल आदि सामान चोरी कर लिया।
16 नवंबर को पड़ोसियों ने जब गेट के ताले टूटे देखे, तो उन्हें फोन पर सूचना दी। इसके बाद वह घर पहुंचे, तो सामान बिखरा पड़ा था। कमरों और अलमारियों, बक्सों के ताले भी टूटे थे। उन्होंने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच की है।
... और पढ़ें

कार की टक्कर लगने से उछल कर गिरे दो ममेरे भाइयों को ट्रक रौंदा, मौत

मैनपुरी के लिए भी-------------
फोटो- 23 व 24
ट्रक से कुचलकर ममेरे भाइयों की मौत
बाइक में कार की टक्कर लगने से उछल कर सड़क पर गिरे
बहन की शादी के कार्ड बांटने आ रहे थे मोहम्मदाबाद
इटावा-बरेली हाईवे पर हुई दुर्घटना, ट्रक व कार छोड़ भागे चालक
संवाद न्यूज एजेंसी
मोहम्मदाबाद (फर्रुखाबाद)। कोतवाली क्षेत्र के गांव मदनपुर के पास कार की टक्कर लगने के बाद बाइक सवार दो ममेरे भाई उछलकर इटावा-बरेली हाईवे पर गिर पड़े। पीछे से आए ट्रक ने दोनों को रौंद से दिया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्रक व कार छोड़कर भाग गए। इससे वहां जाम की स्थिति बन गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन कोतवाली भेज दिए। तब यातायात सामान्य हो सका। दोनों भाई बहन की शादी के कार्ड बांटने आ रहे थे।
जनपद मैनपुरी थाना भोगांव की ग्राम पंचायत एरवा के मजरा रामनगर निवासी लेखराज शाक्य की बेटी दिव्या की 22 नवंबर को शादी है। इसके चलते लेखराज का 20 वर्षीय बेटा राजवृत शाक्य उर्फ रिभू अपनी बहन की शादी के कार्ड बांटने मोहम्मदाबाद क्षेत्र में रिश्तेदारी में बाइक से सोमवार शाम करीब साढ़े तीन बजे आ रहा था। उसके साथ बाइक पर जनपद मैनपुुरी थाना बेवर के गांव खजुरिया निवासी मामा हरविलास बेटा अतुल कुमार(25) भी था। इटावा-बरेली हाईवे पर गांव मदनपुर के पास सामने से आ रही कार से बाइक की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों भाई उछलकर काफी दूर हाईवे पर जा गिरे। वह हेलमेट नहीं लगाए थे। तभी पीछे से आया ट्रक दोनों को रौंदता हुआ निकल गया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
बीच सड़क पर हादसा होने से वहां जाम की स्थिति बन गई। हादसे के बाद चालक कार व ट्रक छोड़कर भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिए। बताया गया कि राजवृत बीए का छात्र था। वह छह बहनों का अकेला भाई था। उसके पिता खेती करते हैं। अतुल अपने पिता के साथ हरियाणा के फरीदाबाद में प्राइवेट कंपनी में काम करता था। कुछ दिन पहले ही वह राजवृत के घर आया था। सूचना पर दोनों के परिजन पहुंच गए। राजवृत के पिता लेखराज ने अज्ञात ट्रक व कार चालक के खिलाफ तहरीर दी है। कोतवाल राकेश कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यक साथ तीन शिक्षक अवकाश पर, पढ़ाई बाधित मिली

फर्रुखाबाद। मुख्य विकास अधिकारी ने सोमवार को फतेहगढ़ स्थित नरेंद्र सरीन मांटेसरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान एक साथ प्रधानाध्यापिका सहित तीन शिक्षक अवकाश पर मिले। इससे बच्चों की पढ़ाई बाधित थी। उन्होंने एक साथ शिक्षकों के अवकाश पर रोक लगा दी।
फतेहगढ़ स्थित नरेंद्र सरीन मांटेसरी स्कूल के निरीक्षण के दौरान सीडीओ को प्रधानाध्यापिका सुनीता देवी, सहायक अध्यापक विनीता त्रिवेदी व सोमकिरन सिंह अवकाश पर मिले। जबकि शिक्षिका कामिनी सिंह सभी बच्चों को एक साथ बैठाकर पढ़ाते मिलीं। इस पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने नाराजगी जताई। कहा कि एक साथ शिक्षकों के अवकाश पर जाने से बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है। इसके साथ ही उन्होंने बीएसए व सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भविष्य में स्कूल के सभी अध्यापक को एक साथ अवकाश न दिए जाने के आदेश जारी कर दिए।
... और पढ़ें

सेना भर्ती की तैयारी में जुटा रहा प्रशासन

फर्रुखाबाद। राजपूत रेजीमेंट सेंटर में 20 नवंबर से होने वाली भर्ती की तैयारी के लिए सोमवार को जिला प्रशासन जुटा रहा। इसके लिए 48 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। अभ्यर्थियों के रुकने के लिए तीन कालेज सुरक्षित कर दिए गए हैं।
फतेहगढ़ स्थित राजपूत रेजीमेंट सेंटर में 20 नवंबर से पांच दिसंबर तक होने वाली सेना भर्ती में 12 जनपदों के अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रतिदिन करीब 8 से 10 हजार युवकों की भीड़ को देखते हुए प्रशासनिक व सैन्य अधिकारी सोमवार को तैयारी में लगे रहे। बरगदियाघाट पर सुबह ही एडीएम, एसपी, सीएमओ, एएसपी, सीओ व सैन्य अधिकारियों ने जायजा लिया। सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवकों को यहीं से टोकन दिया जाएगा। इसके लिए यहां बैरीकेडिंग कराने के साथ मोबाइल टायलेट, पानी के टैंकर व लाइट की व्यवस्था की गई। वहीं दौड़ स्थल पर एंबुलेंस व मोबाइल टायलेट की व्यवस्था रहेगी।
डीआईओएस कार्यालय से कर्मचारियों की शैक्षिक प्रमाणपत्र चेक करने को ड्यूटी लगाई गई। भर्ती प्रक्रिया से बाहर होने वाले युवकों की भीड़ न लगे, इसके लिए 8 बसें भी लगाई गई। दौड़ या नापजोख से निकलने वाले युवकों को तत्काल बस में बैठाकर उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए बस स्टेशन व रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया जाएगा। वहीं रात में युवकों के रुकने के लिए एमआईसी, जीजीआईसी व जनता राष्ट्रीय इंटर कालेज में व्यवस्था की गई है। 48 मजिस्ट्रेटों की तैनाती के साथ सिटी मजिस्ट्रेट को नोडल अधिकारी बनाया गया। एडीएम विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार से युवकों का आना शुरू हो जाएगा। इसको देखते हुए व्यवस्था लगभग पूरी कर ली गई हैं। रही-सही कसर सुबह तक पूर्ण कर ली जाएगी। सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी पूर्ण कर ली गई है।
... और पढ़ें

हाइवे पर सांड़ सामने आने पर बाइक पोल से टकराई, एक की मौत, दूसरा घायल

मोहम्मदाबाद। फूल खरीदने को बाइक से दोस्त के साथ शहर आते समय इटावा-बरेली हाइवे पर सामने सांड़ आ गया। उससे बचने का प्रयास करने पर बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गई। इससे बाइक सवार दोनों युवक गंभीर घायल हो गए। इनको लोहिया अस्पताल भेजा गया। एक की हालत गंभीर होने पर डाक्टर ने रेफर कर दिया। आगरा जाते समय युवक की मौत हो गई।
गांव नीबकरोरी निवासी विवेक कुमार साहू (20) और गांव का ही उमेंद्र दुबे (23) सोमवार को बाइक से शहर फूल खरीदने आ रहे थे। इटावा-बरेली हाईवे पर गैसिंगपुर में गैस प्लांट के सामने सांड़ आ गया। उससे बचने को विवेक ने बाइक को मोड़ दिया। इससे बाइक अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे लगे बिजली पोल से टकरा गई। इस हादसे में विवेक का दाया पैर टूट गया और उमेंद्र दुबे भी घायल हो गए। राहगीरों ने एजेंसी से दोनों घायलों को लोहिया अस्पताल भेजा। परिवार के लोग भी पहुंच गए।
डाक्टर ने विवेक कुमार की हालत गंभीर होने पर उसको रेफर कर दिया। परिवार के लोग उसे आगरा लेकर जा रहे थे। रास्ते में विवेक की मौत हो गई। परिवार के लोग शव लोहिया अस्पताल लेकर आए। बाइक चलाते समय विवेक हेलमेट नहीं लगाए था। नारायण साहू ने बताया कि विवेक कुमार साहू उसका छोटा भाई था। वह उमेंद्र दुबे के साथ नीबकरोरी मंदिर के बाहर फूल बेचने का काम करता था। उसकी एक बहन है। जिसकी शादी हो चुकी है। विवेक कुमार साहू की अभी शादी नहीं हुई थी। पिता की पहले मौत हो चुकी है। पुत्र का शव देखकर मां सुशीला देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।
... और पढ़ें

शिक्षक बना सकते हैं विवेकानंद के सपनों का भारत

कमालगंज कस्बे के निकट स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय दिनारपुर में सोमवार को भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर ने 5 लाख की लागत से हुए सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण किया। अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई का भी शुभारंभ किया गया। बच्चों को बांटे गए मोजे घटिया मिलने की शिकायत पर गुुणवत्ता परखकर स्वेटर बांटे गए।
स्वेटर मिलते ही छात्रों ने उन्हें पहन लिया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक अत्यधिक योग्य हैं। इन स्कूलों में ही बहुसंख्यक बच्चे पढ़ते हैं। शिक्षक अपनी लगन और मेहनत से विवेकानंद के सपनों का भारत बना सकते हैं।
मां वागेश्वरी को माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ विधायक नागेंद्र सिंह राठौर ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिलापट का अनावरण कर फीता काटा गया। डीएलएड प्रशिक्षु छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार के समय की हीनभावना वाली यूनिफार्म बदलकर बच्चों में मनोबल बढ़ाने की शुरुआत के साथ गुणवत्ता जोर दिया तो दो साल में पढ़ाई का स्तर काफी सुधरा है।
शिक्षक सरकार के साथ कदम से कदम बढ़ाएं और संस्कारयुक्त भावी पीढ़ी का निर्माण करें। शिक्षा के साथ पर्यावरण व जल संरक्षण स्वास्थ्य व स्वच्छता पर लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। जागरूकता से ही सरकार की योजनाएं सफल होती हैं।
एक महीने भी नहीं चले मोजे
संचालक नित्यप्रकाश वर्मा ने कहा कि मोजे इतने घटिया थे कि एक माह भी नहीं चले। इस पर वितरण से पहले विधायक ने हाथ में लेकर स्वेटर गुणवत्ता देखी। ग्रामीणों को भी स्वेटर दिखाए। संतुष्ट होने पर वितरण किया। गांव में बरात घर का निर्माण कराने की घोषणा की। बीईओ रंगनाथ चौधरी ने बेसिक शिक्षा योजनाओं की प्रगति पर प्रकाश डाला।
प्रभारी बीडीओ निरंजन त्रिवेदी, प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अवनीश चौहान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य फतेहचंद्र वर्मा, मंडल अध्यक्ष राजेश प्रताप, शिवकुमार गोयल, अनिल कुमार वर्मा, प्रधान पेशकार वर्मा, अनिरुद्ध प्रताप गोल्डी प्रधान, श्याम सहयोगी, अरुण गुप्ता टेसू, एबीआरसी फूलचंद्र, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बढ़पुर में घंटों लगा जाम एसपी के पहुंचने पर खुला

शहर के बढ़पुर में सड़क किनारे खड़े पाकड़ के पेड़ को काटने के वक्त सुबह साढ़े नौ बजे ही जाम लग गया। सवा दस बजे जब एसपी आए, तो उनके साथ मौजूद स्कॉट ने काफी देर मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। हालांकि कुछ ही देर में दोबारा जाम लग गया, तो काफी देर बाद सामान्य हुआ।
बढ़पुर में एक गेस्ट हाउस के सामने सड़क के दूसरी तरफ खड़े पाकड़ के पेड़ को वन विभाग कटवा रहा था। तभी उसकी कुछ मोटी डालियां सड़क पर आ गईं। इससे जाम लग गया। दोनों तरफ वाहन काफी दूरी तक फंस गए। इस दौरान यातायात का कोई कर्मचारी जाम खुलवाने नहीं आया।
हालांकि सवा दस बजे जब एसपी डॉ. अनिल कुमार की कार यहां पहुंची, तो वायरलेस मैसेज सुनते ही यातायात पुलिस में हड़कंप मच गया। तब कहीं दरोगा और सिपाही देवी मंदिर के पास पहुंचे और जाम खुलवाया। जाम के हालात ज्यादा खराब होने पर एसपी के साथ मौजूद स्कॉट ने भी मोर्चा संभाला।
करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद एसपी की कार तो निकल सकी। इसके तुरंत बाद फिर से जाम लग गया। वह करीब आधा घंटा बाद सामान्य हो सका। इससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
... और पढ़ें

देश सेवा की शपथ लेकर 1

सिख लाइट रेजिमेंट सेंटर फतेहगढ़ में प्रशिक्षण प्राप्त कर 186 रिक्रूट पासिंग आउट परेड के बाद देश सेवा की शपथ लेकर सेना का अंग बन गए। रिक्रूटों ने ब्रिगेडियर गुलजीत सिंह जामवाल को सलामी दी। प्रशिक्षण के दौरान सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले चार रिक्रूटों को ब्रिगेडियर ने मेडल देकर सम्मानित किया।
फतेहगढ़ स्थित सिख लाइट रेजिमेंट सेंटर के मैदान में सोमवार को पासिंग आउट परेड हुई। ब्रिगेडियर गुलजीत सिंह जामवाल ने गाड़ी से परेड का निरीक्षण किया। जवानों ने ब्रिगेडियर को सलामी दी। लेफ्टिनेंट कर्नल बुलबुल भुया, सूबेदार मेजर बलवीर सिंह और धर्मगुरु नायब सूबेदार राजविंदर सिंह ने रिक्रूटों को देश सेवा की शपथ दिलाई।
रेजिमेंट सेंटर में ट्रेनिंग के दौरान फायरिंग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अंग्रेज सिंह, फिजीकल में कुलदीप सिंह, ड्रील में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अमृतपाल सिंह और सभी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सुखविंदर सिंह को ब्रिगेडियर ने सम्मानित किया। पासिंग आउट परेड के समापन पर ब्रिगेडियर ने कहा कि यह गर्व का दिन है।
ट्रेनिंग कर सभी ने नए जीवन में कदम रखा है। देश को कुशल नौजवानों की जरूरत है। देश के नागरिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली है। सैन्य जीवन चुनौती से भरा है और यह देश सेवा के लिए है। इसके लिए अनुशासन में रहकर अच्छे काम करना होगा।
उन्होंने ट्रेनिंग कर सेना में शामिल हुए जवानों के माता-पिता को भी बधाई दी। इस दौरान डिप्टी कमांडेंट कर्नल अनोज कुमार मौला और सेना के अधिकारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

तीन घरों के ताले टूटे, लाखों की नगदी व जेवर चोरी

शमसाबाद थानाक्षेत्र के गांव नैगवां में चोरों ने तीनों के घरों के रविवार की रात ताले तोड़ दिए। दो घरों से चोर लाखों रुपये के जेवरात व नगदी चोरी कर ले गए। सुबह जानकारी होने पर पुलिस व परिजनों को जानकारी दी गई। मामले की तहरीर थाने में दी गई है।
गांव नैगवां निवासी रामलली पत्नी स्व. राजेंद्र सिंह शुक्रवार को अपने मायके शाहजहांपुर गई थीं। उनके बेटे दिल्ली में रहकर प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। घर में ताला पड़ा था। रात को चोर मुख्य गेट का ताला तोड़कर घर में घुस गए। चोरों ने कमरों में रखे बक्से व अलमारी खंगाल डाली।
वहां से 15 हजार रुपये, तीन चांदी के सिक्के, दो अंगूठी, बेंदा, सोने का हार, चार सोने की चूड़ी, एक चेन चुरा ली। सुबह मोहल्ले के लोगों ने ताला टूटा देखा तो रामलली को सूचना दी। इस पर वह घर पहुंच गईं। रामलली ने बताया कि उनका करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है।
इसके अलावा गांव के बृजेंद सिंह परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। उनके घर में ताला पड़ा था। चोर रात को ताला तोड़कर घर में घुस गए। चोरों ने कमरे में रखे बक्से को खंगाल डाला। उसमें रखे एक लाख रुपये, झुमकी, अंगूठी, चेन, करधनी चुरा ली। जानकारी मिलने पर बृजेंद्र का बेटा जयसागर घर पहुुुंच गया।
उसने बताया कि करीब ढाई लाख रुपये से अधिक की नगदी व सामान चोर ले गए। एक लाख रुपये पिता ने खेत खरीदने के लिए रखे थे। इसके अलावा गांव के रामरहीस के गांव में दो मकान हैं। एक मकान में ताला पड़ा रहता है। दूसरे मकान में वह परिवार के साथ रहते हैं। रात को चोरों ने उनके बंद पड़े मकान का ताला तोड़ दिया।
पर चोर वहां से कुछ ले नहीं जा सके। सुबह जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। पर पुलिस के हाथ कुछ नहीं आया। पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी है। थानाध्यक्ष जेएल सोनकर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

कटे पेड़ से टकराकर बाइक फिसली, महिला की मौत

सड़क किनारे कटी पड़ी पेड़ की डाल से टकराकर एक महिला बाइक से गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई तथा पति गंभीर रूप से घायल हो गया। पति का लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है।
शहर कोतवाली के गांव धर्मनगरिया निवासी मुकेश शाक्य (24) की ससुराल मेमनगर में रविवार को शादी समारोह था। वह रात करीब पौने 11 बजे अपनी पत्नी वर्षा (22) के साथ वापस आ रहे थे। बाइक जैसे ही बढ़पुर स्थित एक मैरिज लॉन के पास पहुंची, तो सामने से आ रही एक बस की लाइट में उनकी आंखें चौंधिया गईं।
इससे वन विभाग की ओर से सड़क पर काट कर डाली गई पेड़ की मोटी डाल नहीं दिखाई दी। इससे पत्नी का पैर एक डाल में उलझ गया। इससे बाइक अनियंत्रित होकर रोड पर ही गिर गई। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायलों को लोहिया अस्पताल पहुंचाया।
वहां डाक्टर ने वर्षा को मृत घोषित कर दिया। घायल मुकेश का इलाज चल रहा है। सूचना मिलते ही परिवार के लोग भी अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है। आवास विकास चौकी प्रभारी दीपक त्रिवेदी ने बताया कि परिजनों ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि मुकेश की तीन साल पहले शादी हुई थी। वर्षा ने बीते महीनों एक बच्चे को जन्म दिया था, मगर वह इस दुनिया में नहीं रहा। परिवार के लोग काफी गमजदा हैं।
... और पढ़ें

चौकीदार की हत्या व लूट में फरार चौथा आरोपी गिरफ्तार

एक सप्ताह पूर्व तंबाकू गोदाम के चौकीदार की हत्या कर साढ़े 3 लाख रुपये लूट लिये जाने के मामले में पुलिस ने फरार चौथे आरोपी को झब्बूपुर रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी से एक चांदी की अंगूठी व लूट के 52 हजार रुपये बरामद किए हैं। 3 आरोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। यह जानकारी सीओ अवनीश कुमार ने पत्रकार वार्ता में दी है।
नगर के मोहल्ला नुनहाई निवासी शशांक गुप्ता की गांव पट्टिया में तंबाकू गोदाम है। 9 नवंबर को वह बाहर गए थे। गोदाम में गांव पट्टिया निवासी चौकीदार सोबरन सिंह राजपूत सो रहे थे। बदमाशों ने गोदाम में घुसकर चौकीदार की हत्या कर 3 लाख 47 हजार 550 रुपये लूट लिए थे।
पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की तो गोदाम में खाना बनाने वाले सुमित का हाथ निकला। पुलिस ने सुमित राजपूत निवासी मोहल्ला बगिया को गिरफ्तार कर उसके साथी भाई सरवन राजपूत निवासी ग्राम औजन नगला व मोहल्ल्ले के ही सनी सिसौदिया को पकड़ लिया।
तीनों से 2 लाख 20 हजार 590 रुपये, एक चांदी की अंगूठी, दो मोबाइल बरामद कर जेल भेज दिया था। घटना में शामिल चौथा आरोपी मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव गुरउशादी नगर निवासी सरजू राजपूत फरार हो गया था। सरजू सुमित का बहनोई है। उसकी पुलिस को तलाश थी। पुलिस ने उसे अचरा रोड पर झब्बूपुर रेलवे क्रासिंग के पास रविवार शाम को गिरफ्तार कर लिया।
उसके पास से 52 हजार रुपये व एक चांदी की अंगूठी बरामद की है। सीओ ने बताया अब तक पुलिस 2 लाख 72 हजार 590 रुपये बरामद कर चुकी है। बताया कि घटना के समय आरोपियों को चौकीदार ने पहचान लिया था। इसलिए चौकीदार की हत्या कर दी थी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election