चुनाव की रंजिश में प्रधानपति की गोली मार कर हत्या

अमर उजाला Updated Mon, 27 Nov 2017 11:31 PM IST
due to election rogue man was shot dead
relative in hospital - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
प्रधान चुनाव व जमीन की रंजिश में चाचा ने भतीजे को गोली मार दी। परिजन उसे लोहिया अस्पताल लाए। यहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। नशे में धुत आरोपी ने पुलिस पर भी फायरिंग कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सूचना पर क्षेत्राधिकारी लोहिया अस्पताल पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली। घटना सोमवार की सुबह थाना क्षेत्र के गांव करनपुर में हुई।

गांव निवासी सौरभ सिंह गहलवार (32) की पत्नी कीर्ति सिंह प्रधान हैं। कीर्ति ने प्रधान के चुनाव में अपनी चचिया सास गीता सिंह को हराया था। इसी बात पर चाचा मानसिंह, सौरभ से रंजिश मानने लगा था। चाचा और भतीजे में जमीन को लेकर भी विवाद चल रहा था। सोमवार सुबह सौरभ खेत पर गया था और कुछ देर बाद घर लौटा। परिवारीजनों ने बताया कि इस दौरान नशे में धुत मानसिंह दरवाजे पर खड़े होकर प्रधान कीर्ति सिंह को गालियां बक रहा था। सौरभ ने इसका विरोध किया। इस बात पर दोनों में विवाद होने लगा। पति की आवाज सुनकर कीर्ति भी बाहर आ गई और बीच बचाव करने लगी।

मानसिंह ने कीर्ति पर बंदूक तान दी। पत्नी को बचाने के लिए सौरभ मानसिंह पर झपटा। इस पर मानसिंह ने उसके सीने में गोली दाग दी। गोली लगते ही सौरभ जमीन पर गिर पड़ा। कीर्ति के शोर मचाने पर परिवार और गांव के लोग पहुंचे। लोगों ने आनन फानन में सौरभ को शहर के नाला मछरट्ठा स्थित नर्सिंग होम पहुंचाया, यहां से उसे लोहिया अस्पताल भेज दिया गया। लोहिया अस्पताल में डॉ. प्रदीप सिंह ने सौरभ को मृत घोषित कर दिया। मौके पर मौजूद कीर्ति अचेत होकर गिर पड़ी। हत्या की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची, आरोपी आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। नशे में धुत होने के कारण वह गिर गया। इस पर पुलिस ने उसे दबोच लिया। सीओ अमृतपुर शकील अहमद, एसओ अमृतपुर नरेंद्र गौतम ने अस्पताल जाकर पत्नी व ग्रामीणों से जानकारी ली। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। कीर्ति सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मानसिंह, उसकी बेटी अर्चना और दामाद सोनू सोमवंशी के खिलाफ हत्या व हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी मानसिंह को गिरफ्तार कर लिया है। एसओ ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Mahoba

मंडल में जीएसटी की कम वसूली देख अधिकारियों के कसे पेंच

कर चोरी पर अब होगी सख्त कार्रवाई-

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper