अफसरों पर लटकी तलवार

Farrukhabad Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि योजना के अधूरे कार्य पर पूरा भुगतान करने वाले अफसरों पर सरकार की टेढ़ी नजर है। शासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में कराए गए कार्यों की जांच के आदेश दिए गए हैं। आदेश मिलते ही जिला प्रशासन ने जांच कराने को कमर कस ली। जांच टीम के गठन का कार्य शुरू हो गया। सप्ताह भर में जांच शुरू करा दी जाएगी।
पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों का विकास कराने को पिछली सरकार में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि योजना शुरू हुई थी। इस योजना में ग्राम सचिवालय और संपर्क मार्ग बनवाने के लिए पैसा विकास खंडों में भेजा गया। योजना का क्रियान्वयन जिला पंचायत कार्यालय को सौंपा गया था। ठेकेदारों ने बीआरजीएफ योजना के तहत ग्राम सचिवालय और संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराया गया, लेकिन कई स्थानों पर अभी भी निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। ठेकेदारों ने अधिकारियों से सांठगंाठ कर निर्माण कार्य पूरा कराए बिना ही 80 फीसदी भुगतान प्राप्त कर लिया। भुगतान पाने के बाद भी कई विकास खंडों में ग्राम सचिवालय और संपर्क मार्ग अभी भी अधूरे पड़े हैं। उनका निर्माण पूरा नहीं कराया गया। इसकी लगतार शिकायतें मिलने पर प्रदेश सरकार ने जिलाधिकारी को पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि योजना से कराए गए कार्यों की जांच कराने के आदेश दिए। प्रदेश सरकार के आदेश आने की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत विभाग के ठेकेदारों में हलचल शुरू हो गई है तो दूसरी तरफ जांच के लिए टीमें गठित की जा रही है। मुख्य विकास अधिकारी ईश्वरी प्रसाद पांडेय ने बताया कि शासन से जांच कराने के आदेश आए हैं। जल्द ही टीम गठित कर जांच कराई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018