जिजौटा, पहाड़पुर गांवों के बीच विवाद निपटा

Farrukhabad Updated Wed, 26 Sep 2012 12:00 PM IST
कंपिल। जिजौटा और पहाड़पुर के ग्रामीणों के बीच कई दिनों से चल रहा तनाव खत्म हो गया है। दोनों गांवों के लोगों ने मंगलवार को आपसी समझौता किया। दोनोें ने एक-दूसरे के सुख-दुख में शामिल होने का वचन दिया। गले -मिले और पिछले विवाद को भूल जाने की अपील की। यह भी तय हुआ कि अगले साल पहाड़पुर मेले का प्रतिनिधित्व दोनों गांव के लोग मिलकर आपस में करेंगे।
बता दें कि चार दिन पहले युवतियों से हुई छेड़छाड़ के बाद दोनों गांवों के बीच तनाव की स्थिति हो गई थी। चार दिन तक दोनों गांवों के बीच अफवाहों केा लेकर तनाव बना रहा था। सोमवार को गंाव पहुंचे सीओ वाईपी सिंह ने समझौते की पहल करते हुए मंगलवार को गणेश मंदिर में दोनेां गांवों के बीच पंचायत कर मामले को निपटाने का प्रस्ताव रखा था, जिस पर दोनों गांव के ग्रामीणों ने अपनी रजामंदी दे दी थी। सीओ वाईपी सिंह, कोतवाल विजय सिंह यादव व एसओ एसके सागर जिजौटा पहुंचे लेकिन पहाड़पुर के लोगों ने पंचायत पहाड़पुर के फटिक शिला मंदिर पर करने को कहा। इस पर सभी लोग पहाड़पुर मंदिर पहुंचे। पंचायत में पहाड़पुर की ओर से प्रधान उदय सिंह, पूर्व प्रधान मनोज चौहान, सुरेंद्र सिंह, बलबीर सिंह, अलखपाल, लखपति सिंह जिजौटा की ओर से कैप्टन कुंअर पाल सिंह चौहान, प्रधान राजकुमार सिंह, पूर्व प्रधान सर्वेश चौहान, वीरपाल सिंह, गजेंद्र सिंह, दुर्गपाल सिंह, हरनाथ सिंह तथा नारायनपुर गांव से रामेश्वर सिंह, किशनपाल सिंह आदि मौजूद थे। पहले तेा दोनों गांव के लोगों ने जमकर भड़ास निकाली। फिर सीओ की पहल पर समझौते पर राजी हउए। पहाड़पुर के लोगों ने गणेश मंदिर पर लगने वाले मेले को रार की जड़ बताया। वहीं पूर्व प्रधान मनोज कुमार ने गांव में चल रहे शराब के ठेके को बंद कराने की मांग की। पंचायत में सर्व सम्मति से तय किया गया कि पहाड़पुर में लगने वाले मेले में तीनों गांवाें के लोगों का प्रतिनिधित्व रहेगा। उपद्रव करने वालों को चिंहित कर पुलिस को अवगत कराया जाएगा।



Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper