चेतावनी बिंदु पर पहुंचीं गंगा

Farrukhabad Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। नरौरा से लगातार पानी छोड़े जाने से गंगा का जलस्तर एक बार फिर चेतावनी बिंदु के करीब पहुंच गया है। इससे आसपास के ग्रामीण भयभीत है, लेकिन अफसर बेखौफ हैं। बाढ़ चौकियों पर जिन कर्मचारियों को तैनात किया गया था वे चौकियों पर नहीं जा रहे हैं। इससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती है।
नरौरा बांध से लगातार पानी छोड़े जाने से गंगा उफान भरने लगी हैं। बुधवार को नरौरा बांध से गंगा में 105234 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। गंगा का जलस्तर 136.40 से बढ़कर चेतावनी बिंदु 136.60 पर पहुंच गया। पानी का जलस्तर बढ़ने से निचले हिस्से मे बसे गांव के लोगों को भय सताने लगा हैं। पानी चेतावनी बिंदु पर पहुंचने के बाद अधिकारी बेखौफ हैं। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को जायजा लेना शुरू नहीं किया। बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाई गई बाढ़ चौकियों पर जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी उनके न जाने के कारण कई चौकियां बंद पड़ी हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018