पहरे में होगी अलविदा की नमाज

Farrukhabad Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। मुकद्दस रमजान के आखिरी जुमे की नमाज कड़े पहरे में होगी। इसके लिए प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्था की है। नमाज के दौरान नगर की सीमाएं सील रहेंगी और वाहनों का रूट बदला जाएगा।
शुक्रवार को आखिरी जुमा (अलविदा) है। वैसे शहर की सभी मस्जिदें खचाखच भर जाती हैं लेकिन घुमना की जामा मस्जिद में नमाजियों की तादाद इतनी अधिक हो जाती है कि मुख्यमार्ग पर नमाज अदा कराई जाती है। शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। जिलाधिकारी डा. मुथुकुमार स्वामी बी. ने सफाई व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था चौकस रखने के मातहतों को आदेश दिए हैं। नमाज के दौरान लालदरवाजा और चौक की तरफ से कोई वाहन घुसने नहीं दिया जाएगा। टाउनहाल से जामा मस्जिद की तरफ आने वाले वाहन रोक दिए जाएंगे। आवारा जानवरों को बाड़ों में बंद कराया जाएगा। अगर किसी का जानवर घूमता मिला तो उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शहर के सभी थानोें की पुलिसफोर्स मौजूद रहेगी। पुलिस अधीक्षक नीलाब्जो चौधरी ने कहा कि नमाज के समय शांति व्यवस्था के लिए तैयारी कर ली गई है। कलेक्ट्रेट सभागार में व्यवस्था को लेकर बैठक हुई, जिसमें हाजी दिलदार हुसैन, अरुण प्रकाश तिवारी ददुआ, कुक्कू चौहान, इखलाक आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls