जेसीबी से हुई ठंडी सड़क नाला की सफाई

Farrukhabad Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। नाला सफाई अभियान के दौरान ठंडी सड़क नाला की सफाई की गई। इसके बाद मऊदरवाजा क्षेत्र में कूड़ा उठाने के दौरान जेसीबी खराब हो गई, जो तीन-चार घंटे बाद ठीक हो सकी।
गौरतलब है कि करीब एक पखवारा पहले शहर में चोक पड़े नालों की युद्घस्तर पर सफाई कराए जाने के निर्देश गत दिनों पालिकाध्यक्ष वत्सला अग्रवाल के पति एमएलसी मनोज अग्रवाल ने कर्मचारियों को दिए थे। उन्होंने कहा था कि चाहें जो भी जल्द से जल्द चोक पड़े नालों की सफाई कराकर अवैध कब्जों को हटवाया जाए। इसमें जितना भी धन खर्च हो उसकी कतई चिंता न करें। इस पर नगर पालिका प्रशासन ने रात-दिन एक करते हुए किराए पर भी जेसीबी मशीन लेते हुए नाला सफाई अभियान शुरू किया। निर्देश के अगले दिन ही पालिका प्रशासन ने जटवारा जदीद स्थित नाले के ऊपर बने अवैध क्लीनिक को जेसीबी से तुड़वाया था। इसके बाद जटवारा जदीद, सलावत खां, भीकमपुरा, गुदड़ी, हैवतपुर गढ़िया आदि नालों की जेसीबी से सफाई करवाई गई। गत दिन छावनी नाला में पड़ी विशाल पेड़ की जड़ को भी हटवा दिया गया। नाला सफाई अभियान के तहत आज ठंडी सड़क स्थित जितेंद्र गैस गोदाम से लेकर नवभारत कोल्ड स्टोरेज तक जेसीबी से नाला की सफाई कराई गई। इसके बाद सायं 4 बजे जेसीबी कूड़ा उठाने के लिए मऊदरवाजा पहुंची। यहां मऊदरवाजा थाना के पास कूड़ा उठाने के दौरान जेसीबी खराब हो गई। सफाई प्रभारी श्यामबाबू ने बताया कि नाला सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018