सड़क व नाला निर्माण के लिए जगह चिह्नित

Farrukhabad Updated Mon, 30 Jul 2012 12:00 PM IST
अमृतपुर। राज्यमंत्री नरेंद्र सिंह यादव के प्रयास से स्वीकृत हुए नाला और सड़क निर्माण के लिए रविवार को पीडब्लूडी के अधिकारियों ने जगह चिन्हित की। इस दौरान प्रधान ने आपत्ति जताई तो अफसरों ने कुछ फीट जगह छोड़ दी। एसओ ने चिन्हित की गई जगह पर अतिक्रमण किए लोगों को चेतावनी दी कि वह जल्द ही अतिक्रमण हटवा लें।
राज्यमंत्री नरेंद्र कुमार के प्रयास से राजेपुर तिराहे से सुभाष सक्सेना की चक्की तक 800 मीटर सड़क और एक मीटर चौड़ा और एक मीटर गहरा नाला निर्माण कराए जाने की शासन ने मंजूरी दे दी है। इसी के चलते आज ब्लाक प्रमुख सरिता राठौर के पति महेश राठौर, पीडब्लूडी के सहायक अभियंता महिपाल सिंह, जेई पंकज पाल, अजय कुमार, एसओ राजेपुर दिलेश सिंह, राजस्व निरीक्षक शिवमंगल सिंह, लेखपाल संजय कुमार, ज्ञानेंद्र आदि ने राजेपुर तिराहे से बंधा तक जगह का चिन्हीकरण किया। इस दौरान 65 फीट जगह खाली करने के अफसरों ने निर्देश दिए, जिस पर प्रधान उपदेश गुप्ता ने आपत्ति जताई। इसके बाद अफसरों ने आपसी सहमति से सड़क के दोनों ओर 30 फीट जगह चिन्हित की। एसओ राजेपुर ने इस जगह पर रखे खोखा दुकानदारों और अस्थायी कब्जा किए लोगों को चेतावनी दी कि वह लोग शीघ्र ही अतिक्रमण हटवा लें। जेई ने बताया कि सड़क का निर्माण पीडब्लूडी विभाग और नाला निर्माण नगर पंचायत की ओर से कराया जाएगा। नाला निर्माण के लिए 18 लाख रुपया भी मंजूर हो गया है, जबकि सड़क निर्माण का स्टीमेट बनाकर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही नाले का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजेपुर तिराहे से सुभाष सक्सेना की चक्की तक नाला और सड़क का निर्माण कराया जाएगा। ब्लाक प्रमुख के पति ने बताया कि नाला व सड़क के बीच इंटर लाक ईंट बिछवाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls