कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने वाले अफसर हटेंगे : नरेन्द्र सिंह

Farrukhabad Updated Mon, 23 Jul 2012 12:00 PM IST
कायमगंज। सीपी सभागार में आयोजित सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए राज्य मंत्री नरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओं की उपेेक्षा करने वाला अधिकारी जिले से बाहर किया जाएगा। सम्मेलन में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारों की सूची में 18वें दावेदार के रूप में अरविंद प्रताप सिंह ने अपना नाम दर्ज कराया।
कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे सभागार में बोलते हुए व्यवसायिक शिक्षा व होमगार्ड पीआरडी राज्य मंत्री नरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि अधिकारी बंद कमरों में बैठ कर नहीं खुले में बैठ कर जनता की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि बिजली समस्या के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि सपा के पिछले कार्यकाल में दादरी में पावर प्लांट लगाने का काम शुरू कराया गया था। जिसमें केंद्र सरकार रोड़ा बनी जिसके कारण प्लांट नहीं लग सक ा। उन्होंने कहा कि कंपिल और संकिसा को जल्द पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने विशाल सम्मेलन के आयोजन के लिए सपा नेता रामप्रकाश कल्लू यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि कम समय में कल्लू ने सफल आयोजन कर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक व जौनपुर के विधायक शैलेंद्र सिंह यादव ने कहा कि नेता जी की नीतियों व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मेहनत से ही प्रदेश में सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि नेताजी के आदेश पर वे जिले के लोगों की नब्ज टटोलने आए हैं। ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में दमदार प्रत्याशी को मैदान में उतार क र नेता जी को प्रधानमंत्री बनाने में सहायक हो सके। उन्होंने कहा कि मौकापरस्त लोग पार्टी में शामिल नहीं किए जाऐंगे। उन्होंने सपा और बसपा की कार्यप्रणाली का फर्क बताते हुए कहा कि बसपा के कार्यकाल में बजट 15 मिनट में पारित हो गया था जबकि सपा ने 21 दिन के सत्र में आम सहमति से बजट पास कराया था। उन्होंने कहा कि लोहिया जी की कर्मभूमि के रहने वाले समाजवाद का परचम दिल्ली तक लहराने का संकल्प लें ताकि नेताजी को प्रधानमंत्री क ी कुर्सी तक पहुचाया जा सके।
पूर्व विधायक अरविंद प्रताप सिंह ने कहा बसपा की अत्याचारी सरकार को हटाने पांच साल का वक्त जरूर लगा किंतु इसके परिणाम सुखद आने शुरू हो गए हैं। प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अपनी सकारात्मक सोच से प्रदेश को नये आयामों तक लेजाने के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन हमें नेताजी को प्रधानमंत्री बनाकर ही संतोष मिलेगा। उसके लिए हर कार्यकर्ता को पूरी लगन के साथ और जोश से लगना होगा। सचिन यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी जिस प्रत्याशी को चुन कर भेजेगी हम सभी को मतभेद भुलाकर उसे जितानेे का प्रयास करना होगा। तभी दिल्ली में समाजवादी परचम लहरेगा। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि बसपा मानसिकता के अधिकारियों से उनका अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह राठौर ने कहा कि कार्यकर्ता मायूस न हो उनके मान सम्मान पर आंच नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने युवाओं का आवाहन करते हुए कहा कि युवा हर संगठन की रीढ़ होता है। हमारे मुख्यमंत्री भी युवा हैं जिनके साथ युवाओं ने कंधे से कंधा मिला कर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने में सहयोग किया। उन्होंने कहा कि इस जोश को युवा 2014 के लोकसभा चुनाव तक संजोकर रखें। सम्मेलन के प्रभारी कल्लू यादव ने आगंतुको का आभार जताया।
सम्मेलन में प्रमुख रूप से डा. सुबोध यादव, पूर्व कमिश्नर राजकुमार सिंह, मनमोहन सिंह, अनवर जमाल खां, ललित यादव नवरंग सिंह यादव, ब्रजपाल सिंह, विपिन यादव, मल्लू यादव, नरेंद्र सिंह यादव, किरन पाल सिंह, लाल मियां खां, रईस मियां, अंसार खां, अमित प्रताप, अंसर खां, विजेंद्र सिंह यादव, नवाब सिंह यादव, सुखवीर सिंह यादव, चंदन कोरी आदि मौजूद रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता तेजसिंह यादव ने और संचालन जितेंद्र सिंह व अमित सेठ ने किया।
14 घंटे बिजली दिलाने की मांग
कायमगंज। बिजली व्यवस्था से त्रस्त नगर वासियों की समस्या से व्यापारी नेताओं ने राज्यमंत्री को अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री को प्रषित ज्ञापन की प्रति सोंप 14 घंटे बिजली दिलाने की मांग की।
व्यापार मंडल कंछल गुट के प्रदेश उपाध्यक्ष राम प्रकाश यादव कल्लू, नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, महामंत्री अमित सेठ, युवा नगर अध्यक्ष मुकेश वर्मा, विधान सभा अध्यक्ष आरिफ परवेज, सुशील गुप्ता, मुकेश दुबे आदि ने मुख्य मंत्री केा प्रेषित ज्ञापन को राज्य मंत्री नरेंद्र सिंह यादव को सोंपते हुए बताया कि नगर को 24 घंटे में मात्र 4-5 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। जिससे नगर में काम धंधे पूरी तरह चौपट होने की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से रमजान, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी त्योहारों व व्यापारिक व सामाजिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए नगर क ो रात 10 से सुबह 6 बजे तक तथा सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक आपूर्ति दिलाने की मांग की।
कल्लू को निगम का अध्यक्ष बनाने की उठी मांग
कायमगंज। सम्मेलन मेें उमड़ी भीड़ ने सपा नेता कल्लू यादव को किसी निगम का अध्यक्ष बनवाने की पर्यवेक्षक से मांग की।
सीपी सभागार में आयोजित सपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में उत्साही कार्यकर्ताओं उषा यादव प्रधान, राजेश यादव, कुलदीप कुमार, लल्लन राठौर, सोनू चौहान, अनूप सिंह चौहान, सतपाल सिंह यादव, कौशलेंद्र सिंह यादव, शिवकुमार, नेकसे यादव, छोटू सिंह, अनुज सिंह, रघुवीर सिंह यादव आदि ने सपा नेता रामप्रकाश यादव कल्लू के जिंदाबाद के नारे बुलंद करते हुए पर्यवेक्षक को दिए ज्ञापन में कल्लू को किसी निगम का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper