शहर में कई घंटे तक पुलिस का उग्र भीड़ से टकराव

Farrukhabad Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। साइकिल सवार और बाइक चालक को टक्कर मारता हुआ ट्रक पेड़ में जा घुसा। इस दुर्घटना में ट्रक पर सवार दंपति समेत पांच लोग घायल हो गए। इसमें कानपुर ले जाते समय बाइक सवार की रास्ते में मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने जसमई तिराहे पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम लगाने वालों को लाठी फटकार खदेड़ दिया। युवको ने पुलिस पर पथराव कर दिया। अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने भी पथराव कर असलहे तान लिए। घायल बाइक चालक के पहुंचे परिजनों ने कई बार जाम लगाया। युवक और पर के लोगों ने कई घंटे तक वबाल किया। सीओ सिटी ने काफी समझाने के बाद तीन घंटे बाद जाम खुल सका। लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।
मऊदरवाजा के कृष्णा फिलिंग के पास गुरूवार की दोपहर साइकिल से सड़क पार कर रहे अजब सिंह राजपूत निवासी गढ़ी अशरफ अली को कायमगंज की ओर से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से अजब सिंह घायल हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक घबरा गया और तेज भगाने लगा। इस दौरान जसमई तिराहे के पास बाइक में हवा डलवा रहे मोहम्मदाबाद कोतवाली के गांव साहिबाबाद निवासी शिवराज सिंह के बेटे विपिन को भी ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे वह भी घायल हो गया। इसके बाद ट्रक का स्टेयरिंग फेल हो गया और बेकाबू होकर वह पेड़ में जा घुसा। स्थानीय लोगों ने चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस हादसे में ट्रक में सवार यात्री जिला मैनपुरी थाना बिछवा क्षेत्र के किसरौली निवासी भारत सिंह और उसकी पत्नी चंद्रकीर्ति, हेल्पर सिद्घू तथा अमृतपुर कसबा निवासी मिथलेश घायल हो गए। जबकि एक गाय की मौके पर मौत हो गई। लोगों ने मौके पर पहुंच घायल दंपति और हेल्पर को प्राइवेट अस्पताल में, जबकि मिथलेश, विपिन को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां विपिन की हालत गंभीर होने पर उसे कानपुर रिफर कर दिया गया। रास्ते में विपिन की मौत हो गई। इधर, स्थानीय लोगों ने जसमई तिराहे पर जाम लगा दिया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम लगाने वालों को लाठियां फटकारीं तो आक्रोशित युवकों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई। अचानक पथराव होने से पुलिस के हाथ पाव फूल गए। इस दौरान पुलिस ने असलहे तान लिए और जबाव में पुलिस ने भी पथराव शुरु कर दिया। एसओ हरपाल सिंह यादव ने मामले की जानकारी आलाधिकारियों को दी। कुछ ही देर में सीओ सिटी विनोद कुमार सिंह, शहर कोतवाल विजय बहादुर सिंह मौके पर पहुंच गए। इधर, घायल विपिन के परिजन आ गए। उन्होेंने फर्रुखाबाद-कायमगंज मार्ग पर जाम लगा दिया। सीओ सिटी ने परिजनों को काफी समझाया लेकिन उनका कहना था कि चालक को उनके सुपुर्द किया जाए। करीब तीन घंटे बाद ट्रक चालक के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन पर परिजनों ने जाम खोल दिया। घायल की मां रामसखी और दादी रामबेटी की पुलिस से जाम खुलवाने को लेकर नोकझोंक भी हुई। घायल के भाई अवनीश ने बताया कि विपिन बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह डीजल लेने के लिए दोस्त दिलीप और अलवर के साथ शहर आया था। वह जसमई के पास हवा डलवा रहा था, तभी ट्रक चालक ने उसे टक्कर मार दी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper