प्रवेश पत्र लेने के लिए आईटीआई में भीड़

Farrukhabad Updated Thu, 12 Jul 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में दाखिले के लिए 13 जुलाई को जिले के 21 केंद्रों पर परीक्षा होगी। इसके लिए सोमवार से संस्थान में प्रवेश पत्रों का वितरण शुरू हुआ। मंगलवार को प्रवेश पत्र लेने के लिए छात्र-छात्राओं की खासी भीड़ उमड़ी। इससे बदइंतजामी बनी रही। आपाधापी के बीच युवाओं में झगडे़ भी हुए। प्रवेश पत्र बाटने को 10 काउंटर लगाए गए हैं।
आईटीआई में दाखिले केे लिए होने वाली परीक्षा केलिए इस बार प्रवेश पत्र डाक से आवेदकों के घर नहीं भेजे गए हैं। इससे संस्थान में भीड़ बन गई है। इन्हें इंटरनेट से भी डाउन लोड किया जा सकता है लेकिन यह आवेदकों को रास नहीं आ रहा है। वह संस्थान में पहुंच रहे हैं। मंगलवार को बडी़ संख्या में आवेदक पहुंचे।
आईटीआई में दाखिले के लिए 11860 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इनमेें से ट्रेड ए टेक्निकल में 11145 परीक्षार्थी बैठेंगे। इनकी परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 11.30 बजे तक होगी। ट्रेड बी नान टेक्निकल में 715 आवेदक परीक्षा देंगे। इनकी परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4.30 बजे तक होगी। इसके लिए सेठ कन्हैयालाल रस्तोगी इंटर कालेज को परीक्षा बनाया गया है।
संस्थान के प्रधानाचार्य इंजीनियर केएम सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्रों को ट्रेजरी के डबल लाक में रखवाया जाएगा। परीक्षा से एक घंटा पहले यह सेंटरों पर भेजे जाएंगे। परीक्षा के दौरान संस्थान से जनपद केंद्र अधिकारी बनाए जाएंगे। यह परीक्षा केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी परीक्षा संपन्न कराएंगे। पुलिस बल भी तैनात रहेगा। इसके लिए डीएम व एसपी को लिखा जा रहा है।
परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए संस्थान मुस्तैद है। प्रधानाचार्य का कहना है कि परीक्षा कक्ष में मोबाइल, कैलकुलेटर व लैपटाप अंदर नहीं जाएगा। नकल के साथ ही यह प्रतिबंधित सामग्री मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls