कंपिल में पहली बार हुई जेसीबी से नालों की सफाई

Farrukhabad Updated Tue, 10 Jul 2012 12:00 PM IST
कंपिल। चेयरमैन पद पर उदयपाल यादव की ताजपोशी का असर नगर में दिखाई देने लगा है। महीनों से गंदगी से पटे पड़े नालों की सफाई के लिए कंपिल में पहली बार जेसीबी मशीन चली वहीं बर्षों बाद महाभारत कालीन द्रोपदी कुंड में भरे कीचड़ की सफाई की गई। देर शाम द्रोपदी कुंड साफ पानी से दमदमा उठा। सोमवार क ो चले इस अभियान की लोगों ने सराहना की। चेयरमैन ने कहा कि जनता से किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे। अव्यवस्था फैली तो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
मोहल्ला गंगाटोला व अंबेडकर नगर में जीत के प्रति लोगों का आभार जताने के दौरान महाभारत कालीन द्रोपदी कुंड के आसपास बिखरी गंदगी व फुलूनगला को जाने वाले नाले से होने वाले जलभराव की शिकायतों पर चेयरमैन के रूख से नगर पंचायत कर्मियों मे हड़कंप मच गया। सोमवार भोर होते ही नगर पंचायत के लिपिक मुस्तकीम खां पंपिंग सेट के साथ द्रोपदी कुंड पहुंच गए। सफाई कर्मचारी फावड़े व झाडू लेकर गंदगी हटाने में लग गए। दोपहर तक द्रोपदी कुंड के अंदर भरी कीचड़ को साफ कर उसमें साफ पानी भर दिया गया। बबलू,करू,राहुल,राजेंद्र ने बताया कि बर्षों बाद द्रोपदी कुंड क ी सही ढंग से सफाई हुई है। इसी प्रकार रतन शुक्ला के गोदाम से जाने वाले नाले को जेसीबी लगाकर खुलवा दिया गया। पिंटू,नरेंद्र अमर सिंह, वेदराम ने बताया कि मुल्लनियां के ताल तक जाने वाले नाले को आगे किसानों ने बंद कर रखा है अस्पताल रोड तक क ा नाला भी चोक पड़ा है। बरसात के दिनों में भारी जलभराव हो जाता है। बंद नाले को खोलने के लिए कर्मचारियों से कई बार गुहार की गई लेकिन सफाई नहीं कराई गई। आज की कारवाई पर मोहल्ले वालों ने खुशी जाहिर की।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls