कथावाचक समेत पांच का अपहरण

Farrukhabad Updated Thu, 05 Jul 2012 12:00 PM IST
कमालगंज (फर्रुखाबाद)। फतेहगढ़-गुरसहायगंज मार्ग पर स्थित नालापुल बघार के निकट स्थित हनुमान मंदिर पर आयोजित भागवत कथा के दौरान तीन कारों से आये लोगों ने कथावाचकों समेत पांच लोगों को अगवा कर लिया। बाद में मार पीटकर तीन लोगों को छोड़ दिया जबकि दो साजिंदों को अपने साथ ले गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। अपहर्ताओं की तलाश में दबिश दे रही है।
हनुमान मंदिर पर भागवत कथा का आयोजन गत दो दिनों से चल रहा है। भागवत कथा अंतिम के दिन उस समय खलल पैदा हो गया जब कड़हार निवासी साजिंदा सुनील ने आकर कथावाचक योगेंद्र शास्त्री से अपने पुराने बकाये की राशि का तत्काल भुगतान करने की जिद करने लगा। कथा में खलल होते देख हुसेनगंज निवासी सर्वेश व अन्य लोगों ने सुनील को फटकार लगाई तथा कथा स्थल से दूर ले जाकर छोड़ दिया। अभी विवाद निपट भी नहीं पाया था कि भोला नगला निवासी कल्याण सिंह शास्त्री अपने एक दर्जन साथियों के साथ मैजिक तथा दो बोलेरो गाड़ियों से आ गये और उन्होंने कथा मंच से कथा वाचक महेंद्र शास्त्री, योगेंद्र शात्री, साजिंदा सुरजीत, लालू तथा हिमांशु को बलपूर्वक उठाकर अपनी गाड़ियों में डाल लिया तथा भोजपुर मार्ग पर स्थित आम के बागों में ले जाकर मारपीट की। इसी दौरान महेंद्र शास्त्री, योगेंद्र शास्त्री तथा सुरजीत अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटकर हनुमान मंदिर लौट आये। इसी दौरान अपहरण कर सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई।
महेंद्र शास्त्री ने बताया कि साजिंदा लालू, हिमांशु तथा योगेेंद्र शास्त्री, कल्याण सिंह शास्त्री के साथ काम करते थे लेकिन उनका कल्याण शास्त्री से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। वह लोग उनके साथ काम करने लगे। इसी बात से कल्याण शास्त्री नाराज थे। उन्होंने अपने साथियों के साथ कथा मंच पर हमला करके उनका व साथियों का अपहरण कर लिया तथा कथा के दौरान आया चढ़ावा तथा उनके पास मौजूद लगभग 20 हजार रुपये की नकदी लूट ले गये। उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उनके तथा उनके साथियों को डंडो तथा लातघूसों से मारा। मारपीट में महेंद्र शास्त्री तथा सुरजीत घायल हो गये। वी लोग किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर भागने में सफल हो गये। वहीं अमृतपुर निवासी लालू तथा कन्नौज निवासी हिमांशु को अपने साथ ले गये। उधर, कथा में मौजूद भीड़ ने सुनील को जमकर धुना जिससे वह बेहोश हो गया। कथा में मौजूद लोगों का आरोप था सुनील ने ही कथा में गड़बड़ी की तथा उसी के इशारे पर कथा वाचकों व साजिंदों का अपहरण कराया। पुलिस ने कड़हार निवासी सुनील, हुसेनगंज निवासी सर्वेश तथा संतराम को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। जवकि अपहरणकर्ताओं की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी कैबिनेट बैठक: प्रदेश के तीन शहरों को मेट्रो ट्रेन का तोहफा, स्लाटर हाउस पर भी प्रस्ताव पास

यूपी कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के तीन शहरों में मेट्रो बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है। साथ ही स्‍लाटर हाउस को नगर निगम सीमा से हटाने का भी फैसला लिया गया।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper