स्वच्छता अभियान से किया जाएगा लाभांवित

Farrukhabad Updated Tue, 03 Jul 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले वह परिवार जिनका बीपीएल सूची में नाम नहीं हैं, उनको संपूर्ण स्वच्छता अभियान के अंतर्गत लाभांवित किया जाएगा। इसका सर्वे ग्राम पंचायतवार करने के आदेश डीपीआरओ ने खंड विकास अधिकारी को दिए हैं।
जिला पंचायत राज अधिकारी राम जियावन ने बताया जो परिवार बीपीएल सूची से वंचित रहे गए हैं, उन परिवार को सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के अंतर्गत लाभांवित करने की योजना केंद्र सरकार ने चलाई। इस योजना का लाभ उन परिवारों को मिलेगा, जो बीपीएल सूची में नहीं हैं और एससी/एसटी की श्रेणी में आते हैं। वह विकलांग व्यक्ति जिसका नाम बीपीएल सूची से गायब हैं। वह परिवार जिसमें महिला मुखिया हैं। भारत सरकार के मानक के अनुसार भूमिहीन और लघु, सीमांत किसान इस श्रेणी में आएगे। इन सभी को भारत सरकार की इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls