विज्ञापन

मतदान से पहले प्रचार की जंग जीतने की होड़

Farrukhabad Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
फर्रुखाबाद। निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रचार चरम पर आ रहा है। उम्मीदवारों ने इसके लिए कई टोलियां बना रखी हैं। यह सुबह से रात तक घर घर वोट मांग रहे हैं। प्रचार युद्व फतह करने के लिए नाते रिश्तेदारों को भी बुला लिया गया है। पति व बेटे पहले से ही लगे हुए हैं। शुक्रवार को प्रचार की जंग जीतने की होड़ लगी रही।
विज्ञापन
सदर विधायक विजय सिंह ने पालिका प्रत्याशी दमयंती सिंह को जिताने के लिए मनिहारी, घोड़ा नखास आदि मोहल्लों में सघन जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान सदर विधायक का जगह-जगह फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान लोगों ने विधायक को अपनी-अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया। वोटरों को आश्वस्त करते हुए विधायक ने कहा कि आप लोगों की समस्याओं का चुनाव के बाद निस्तारण किया जाएगा। समर्थकों की भारी भीड़ के साथ विधायक जब नखास में पहुंचे तो लोगों ने उन्हें गले लगा जीत का भरोसा दिलाया। स्वागत से गदगद विधायक ने लोगों से अपील की कि दमयंती सिंह का चुनाव आप का चुनाव है। श्री सिंह जिधर भी जाते वहीं नारे लगते उस्ताद तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं। वहीं उनके पुत्र सिक्की-विक्की व भतीजे करन सिंह ने राजेश पाठक के साथ बजरिया, पलरिया, सर्वोदय नगर आदि मोहल्लों में जनसम्पर्क कर वोट मांगे। उनके साथ परवेज खां माल वाले, असलम नवाब, मुंशी नफीस, हाजी महमूद हसन, दिलशाद खलीफा, चांद सलमानी, पर्रन खां, कमर हुसैन, अल्लादीन, चांद खां, छोटे खां व मुन्ना भाई मौजूद रहे।
भाजपा प्रत्याशी माला पारिया ने भाजपा नेताओें के साथ फतेहगढ़ तलैया लेन, सिविल लाइन आदि मोहल्लों में घर-घर जाकर वोट मांगे। जनसंपर्क के दौरान महिलाओं ने घर से निकलकर माला को हाथों हाथ लिया। जगह-जगह उनका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। माला पारिया ने कहा कि यदि पालिका से भ्रष्टाचार मिटाना है तो आप लोग चुनाव के दिन कमल के फूल पर मोहर लगाकर उन्हें भारी बहुमत से विजयी बनाएं। उनके साथ संजीव पारिया, डा. भूदेव राजपूत, शशिभूषण दीक्षित, राममोहन भल्ला, अरुण जैन, राजीव भगौलीवान, केके श्रीवास्तव, अरुण जैन, आदि लोग मौजूद रहे।
एमएलसी मनोज अग्रवाल की पत्नी वत्सला अग्रवाल ने फतेहगढ़ के मोहल्ला लोको रोड, बधौआ आदि मोहल्लों में जनसंपर्क कर वोट मांगे। प्रत्याशी का मोहल्लों में जगह-जगह फूलमालाओं के साथ स्वागत किया गया। वत्सला ने कहा कि फर्रुखाबाद के विकास में पहली प्राथमिकता नगर की सड़के थीं। जिनका कार्य लगभग पूरा हो चुका है। बाकी के विकास कार्य कराने के लिए आपके सहयोग की आवश्यकता है। वहीं एमएलसी मनोज अग्रवाल ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र खटकपुरा, ग्राटगंज, लालसराय में घर-घर जाकर वत्सला को जिताने की अपील की। मनोज अग्रवाल जिस घर पर दस्तक देते वहीं उनका फूलमालाओं के साथ स्वागत किया जाता। लोग अपने घरों से निकल कर हाथ में माला लेकर उनका इंतजार करते। जैसे-जैसे काफिला बढ़ता गया कारवां बढ़ता चला गया। समर्थकों ने ढोल नगाड़ों की धुनों पर जमकर वत्सला के पक्ष में नारे लगाए। कई बुजुर्ग महिलाओं ने मनोज को जीत का आर्शीवाद भी दिया। उनके साथ आशू खां, गौस मोहम्मद, हसीन, सालिम खां, हीरा गुप्ता, सुंदर गुप्ता, चम्मू जाटव आदि साथ रहे।
सपा समर्थित प्रत्याशी सलमा बेगम ने अपने समर्थकों के साथ नगर के मध्य स्थित सिकत्तरबाग, जोगराज स्ट्रीट, स्टेट बैंक रोड़ नेकपुर में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। नेकपर में सलमा का जोरदार तरीके से संजय कटियार, विमल सिंह, सत्येंद्र सत्यार्थी, मोहित कटियार ने स्वागत किया। सलमा ने कहा कि हम विकास का सपना संजोकर चुनाव मैदान में उतरे हैं। और सबको विकास का विश्वास दिलाते हैं। हमें केवल आपकी नेक दुआओं की चाहत है। वहीं उनके पति हाजी अहमद अंसारी ने तकिया नसरत शाह, भाऊटोला, मौलवी बदन खां, गढी न्यामत खां, असगर रोड़ में सलमा बेगम के लिए वोट मांगे। जनसंपर्क के दौरान उनके साथ जावेद, तौकीर, विशाल मिश्रा, कार्तिकेय राठौर, नरेंद्र सिंह, राजीव, राजेश यादव, वाहिद अली, यासमीन सितारा, शहनाज, शबनम, नसरीन साथ रहीं।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

हरियाणा में पंचायत का फरमान, मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न पढ़ेंगे नमाज...हिंदी में रखेंगे नाम

रोहतक की एक पंचायत ने नया फरमान जारी किया है। फरमान के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के लोग सार्वजिनक स्थल पर नमाज नहीं पढ़ेंगे और वो दाढ़ी भी नहीं रख सकेंगे।

19 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

CM योगी ने जनता को अपने काम गिनवाने के लिए चलाईं गाड़ियां, पिछली सरकार पर बरसे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एक दिनी दौरे के लिए फर्रुखाबाद पहुंचे जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

23 जुलाई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree