बरसात से गेहूं बचाने को त्रिपाल का करें इंतजाम

Farrukhabad Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
अमृतपुर। अपर जिलाधिकारी कमलेश कुमार ने राजेपुर और अमृतपुर गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें यूपी स्टेट एग्रो अमृतपुर और राजपुर गेहूं क्रय केंद्र बंद मिले, जिस पर उन्होंने केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। हाट शाखा राजेपुर गेहूं क्रय केंद्र पर देर से मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पहुंचने पर उन्हें हिदायत दी। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि लोकल स्तर पर गोदाम लेकर गेहूं का भंडारण कराएं। साथ ही बरसात से गेहूं को बचाने के लिए त्रिपाल की व्यवस्था करें।
एडीएम सुबह करीब 8.30 बजे राजेपुर हाट शाखा द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्र पहुंचे। यहां मार्केटिंग इंस्पेक्टर नहीं मिले। इस पर उन्होंने कांटा देखा और चले गए। इसके बाद वह अमृतपुर स्थित यूपी एग्रो स्टेट अमृतपुर और राजपुर केंद्र पर पहुंचे तो दोनों केंद्र बंद थे। यह देख वह दंग रह गए। उन्होंने मातहतों को दोनों केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद वह दोबारा राजेपुर हाट शाखा केंद्र पहुंचे तो मार्केटिंग इंस्पेक्टर एसके वर्मा आ चुके थे। इस पर उन्होंने उनसे देर से आने का कारण पूछा और समय से आने की हिदायत दी। कांटे पर मौजूद किसानों से उन्होंने समस्याएं पूछी। मार्केटिंग इंस्पेक्टर ने बताया कि गेहूं खरीदकर कायमगंज गोदाम में भेजा जा रहा है। मौके पर काफी संख्या में गेहूं का स्टाक देख उन्होंने मार्केटिंग इंस्पेक्टर से कहा कि लोक स्तर पर गोदाम लेकर सारा गेहूं उसमें भंडारित करवाएं। उन्होंने किसानों से कहा कि अगर किसी भी प्रकार की कोई समस्या या शिकायत है तो उनसे सीधे संपर्क करें। उन्होंने कहा कि 30 जून तक गेहूं की खरीद होगी। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि दलालों का गेहूं न खरीदें।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls