बलीपुर में प्रधानी की रंजिश में गोलियां चलीं

Farrukhabad Updated Tue, 29 May 2012 12:00 PM IST
नवाबगंज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को हुए 17 महीने बीत चुके हैं लेकिन चुनावी रंजिश की आग अभी धधक रही है। इसी के चलते सोमवार को नवाबगंज का वलीपुर इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा। प्रधान के पुत्र और उसके अन्य परिजनों पर घात लगाकर कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ फायर झोंका। उससे पहले प्रधान के भाई को दबोच कर इतना पीटा कि वह अधमरा हो गया। प्रधान पुत्र द्वारा फोन से सूचना दिए जाने पर गांव के लोग लाठियां और लाइसेंसी असलहे लेकर आ गए। ललकारते हुए चारों तरफ से घेराव कर तीन हमलावरों को दबोच लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। उनके पास असलहे और कारतूस बरामद हुए। हमले से बाल-बाल बचे प्रधान पुत्र ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
बताया जाता है कि नवाबगंज थानांतर्गत वलीपुर निवासी अजब सिंह पहली बार ग्राम सभा के प्रधान बने हैं। चुनाव हार जाने के कारण पूर्व प्रधान पति हमीर सिंह उर्फ मल्लू यादव उनसे रंजिश मानने लगे हैं। सोमवार को प्रधान अजब सिंह का पुत्र राजेश यादव, अपने चचेरे भाई राजन यादव और चाचा लखमीचंद्र के साथ खेत जा रहा था। तभी रास्ते में ही घात लगाए बैठे हमीर सिंह के समर्थकों ने उन्हें ललकारा। जान खतरे में पड़ने के डर से राजेश यादव, लखमीचंद्र और राजन यादव भाग निकले। इनमें राजेश यादव और लखमी चंद्र ने तो खेतों में लेट कर खुद का बचाव कर लिया लेकिन भाग रहे राजन को हमलावरों ने दबोच कर लाठी और बंदूक के कुंदों से बुरी तरह मारा। इसके बाद आक्रोशित हमलावरों ने वहीं से राजेश और लखमीचंद्र पर निशाना साधकर बंदूक और तमंचे से फायरिंग करने लगे। कई राउंड गोलियां चलने के कारण आसपास का इलाका भी दहल उठा।
उधर खेत में लेटे रहने के दौरान ही राजेश यादव ने मोबाइल फोन से गांव में यह सूचना दी तो कई लोग लाठी और लाइसेंसी असलहे लेकर ललकारते हुए दौड़ पड़े तथा राजेश द्वारा बताए गए स्‍थान को चारों तरफ से घेर लिया। ग्रामीणों के तेवर देख हमलावर वहां से भागने लगे लेकिन प्रधान अजब सिंह के समर्थकों ने रन सिंह, प्रताप सिंह, अवनीश को दबोच लिया। उनके पास से असलहे तथा कारतूस मिले। जबकि एक अन्य हमलावर छविराम बचकर भाग निकला। मौके से ही सूचना देकर ग्रामीणों ने नवाबगंज पुलिस को बुला लिया। पकड़े गए हमलावरों को पुलिस के सुर्पर्द कर दिया गया। राजेश यादव ने तहरीर देकर सभी हमलावरों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया। पिटाई से घायल राजन को लोहिया अस्पताल लाया गया। समर्थकों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही पूर्व प्रधानपति हमीर सिंह भी नवाबगंज थाने पहुंच गए। जहां उनकी राजेश यादव से काफी बहस भी हुई। मौके की नजाकत भांप कर हमीर सिंह वहां से खिसक गए। इस घटना के संबंध में थानाध्यक्ष मिर्जा सदरे आलम बेग ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है लेकिन किसी की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। बताया कि प्राणघातक हमला और गांव में दहशत फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Champawat

एसएसबी, पुलिस, वन कर्मियों ने सीमा पर कांबिंग की

ठुलीगाड़ (पूर्णागिरि) में तैनात एसएसबी की पंचम वाहिनी की सी कंपनी के दल ने पुलिस एवं वन विभाग के साथ भारत-नेपाल सीमा पर सघन कांबिंग कर सुरक्षा का जायजा लिया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper