पालीटेक्निक परीक्षा की वीडियोग्राफी होगी

Farrukhabad Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। रविवार को होने वाली पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा में 3980 छात्र छात्राएं बैठेंगे। यह प्रवेश परीक्षा जिले के 9 केंद्रों पर संपन्‍न होगी। परीक्षा में मुन्‍नाभाइयों पर खास निगाहें रहेंगी। इनकी निगरानी के लिए वीडियो कैमरे लगाए जाएंगे। केंद्र पर भी इनके चेहरे से फोटो का मिलान होगा। अगर यह अभी गच्चा देने में कामयाब भी हो गए तो प्रवेश के समय नहीं बच पाएंगे। दाखिले के समय वीडियोग्राफी से इनका चेहरा तस्दीक किया जाएगा।
ए ग्रुप इंजीनियरिंग में दाखिले को होने वाली पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 6 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। यह 11 बजे तक चलेगी। इसके लिए 9 परीक्षा केंद्रों को दो जोनों में बांटा गया है। पहले जोन में जीआईसी फतेहगढ़, जीजीआईसी फतेहगढ़, रखा बालिका इंटर कालेज, जनता राष्ट्रीय इंटर कालेज व रोजी पब्लिक स्कूल को रखा गया है। इस जोन के प्रभारी पालीटेक्निक कालेज के प्राचार्य डीके वर्मा को बनाया गया है।
जोन दो में कन्हैयालाल रस्तोगी इंटर कालेज, जीआईसी फर्रुखाबाद, रामानंद बालक इंटर कालेज व क्रिश्चियन इंटर कालेज को रखा गया है। इसके प्रभारी पीएस यादव होंगे। पहले जोन में 2125 व दूसरे जोन में 1855 परीक्षार्थी बैठेंगे। कालेज प्राचार्य डीके वर्मा ने बताया कि साल्वरों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्र के हर परीक्षार्थी की वीडियोग्राफी होगी। अगर साल्वर परीक्षा केंद्र पर पकड़ में आने से बच गया तो दाखिले के समय गिरफ्त में आना तय है। प्रवेश के समय अभ्यर्थी के चेहरे का वीडियो से मिलान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र नहीं पहुंचे हैं वह संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा परिषद की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस पर अपना फोटो चस्पा कर केंद्र अधिकारी से सत्यापित करवा लें। दूसरे फोटो को परीक्षा केंद्र पर वैरीफिकेशन कार्ड पर चस्पा करने के लिए जमा करना होगा। दोनों फोटो वही होने चाहिए जिन्हें आवेदन पत्र पर लगाया गया है। परीक्षा के लिए दो सेक्‍टर मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। इसके अलावा पुलिस व्यवस्‍था के लिए कालेज के प्राचार्य ने एसपी को चिट्ठी भी भेजी है। उन्होंने बताया कि परीक्षाओं को नकल विहीन संपन्न कराया जाना है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018