जेल चौराहा, पुलिस लाइन रोड पर हटाए अवैध कब्जे

Farrukhabad Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। अतिक्रमण हटाओ अभियान में मंगलवार को जिला जेल चौराहा, कानपुर रोड, पुलिस लाइन रोड पर अवैध कब्जे हटाए गए। वहीं कई कब्जेदारों को बैनामा का कागजात दिखाने पर छोड़ दिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने पालिका कर्मियों को इनके कागजातों की जांच कराने के आदेश दिए। वहीं पुलिस ने कई बार तमाशबीनों की भीड़ को लाठियां पटककर खदेड़ा। पुलिस लाइन के बाहर के कब्जे हटाने के बाद बुलडोजर थम गया।
आज दोपहर करीब बारह बजे नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता कोतवाली फतेहगढ़ के बाहर पहुंचा। दस्ते को देखकर कर आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने आनन-फानन में अपने कब्जे हटा लिए। करीब एक बजे सिटी मजिस्ट्रेट बीडी वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी शहर विनोद कुमार सिंह कोतवाली पहुंचे। इसके बाद दोनों अधिकारियों की अगुवाई में पुलिस, पीएसी के साथ पालिका के दस्ते कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की। कोतवाली, पुल मंडी, नवदिया, ग्रानगंज में कब्जेदारों ने अपने कब्जे पहले ही नाली के अंदर कर लिए थे।
इन इलाकों में अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने सड़क किनारे लगे होर्डिंग और बैनर हटाए। इसके बाद दस्ता जिला जेल चौराहा पहुंचा। यहां साइकिल मरम्मत आदि की दुकान चलाने वाले गफ्फार को अपना कब्जा हटाने के लिए कहा। पालिका के बुलडोजर ने यहां सड़क किनारे लगे दो पोल हटाए।
चौराहे के एक कोने पर मिठाई की दुकान चलाने वाले ओमकार वर्मा, सुरेशचंद्र समेत कई लोगों ने वर्ष 1996 में कराए गए बैनामे के कागजात सिटी मजिस्ट्रेट को दिखाए। सिटी मजिस्ट्रेट ने कागजात देखने के बाद लेखपाल रोशनलाल को तत्काल मौके पर बुलाया। लेखपाल के वार्ता करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर पालिका के सहायक अभियंता अमित शर्मा को कागजातों की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए। उन्होंने उक्त लोगों को कागजात फर्जी मिलने पर उनके अतिक्रमण हटाने के साथ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी। इसके बाद कानपुर रोड पर प्रेमचंद्र का खोखा हटवाया। जेल चौराहे से पुलिस लाइन रोड पर बुलडोजर ने दुकानदारों के चबूतरे, भट्ठियां आदि तोड़ी।
इसके बाद दस्ता पुलिस लाइन की ओर रवाना हुआ। पुलिस लाइन के सामने दीपक के चाय के होटल की भट्ठी, दीवार तोड़ी। हर्ष इलेक्ट्रोस्टेट और कृष्णा डिजिटल स्टूडियो का ग्लो साइन बोर्ड हटाया। पुलिस लाइन के बाहर बने राजेश कटियार और अशोक का खाने का होटल भी बुलडोजर ने ढहा दिया। इसके बाद शाम करीब चार बजे अभियान थम गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान याकूतगंज चौकी प्रभारी रनवीर सिंह यादव, नगर पालिका परिषद के सहायक अभियंता अमित शर्मा, कर निरीक्षक रामकिशोर कमल, इंस्पेक्टर राजबहादुर, कपिल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018