दरोगा और सिपाही रिश्वत मांगने में फंसे

Farrukhabad Updated Sun, 26 Jan 2014 05:48 AM IST
मुकदमे में फंसाने की धमकी देना पड़ा महंगा
फर्रुखाबाद। मारपीट व तोड़फोड़ के मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर 30 हजार रुपये रिश्वत मांगने में दरोगा और सिपाही फंस गया। जिला जज ने दरोगा व सिपाही के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट लिखाने का आदेश पुलिस अधीक्षक को दिया है।
नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव रावतपट्टी निवासी अनिरुद्ध सिंह ने थाने के दरोगा कुंअर पाल सिंह व सिपाही राज बहादुर के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की थी। जिसमें बताया कि वह कई साल से दिल्ली में रहकर नौकरी कर रहा है। गांव के अरविंद ने मारपीट व तोड़फोड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 4 दिसंबर 2013 को दरोगा ने मोबाइल पर फोन कर बुलाया। वह 5 दिसंबर को दिल्ली से आया और थाने गया। वहां पर दरोगा ने कहा कि मुकदमे की विवेचना के दौरान उसका नाम प्रकाश में आया है। 30 हजार रुपये दो तो विवेचना से नाम निकाल देंगे। रिश्वत देने से इंकार करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और मारपीट किए जाने की धमकी दी। पीड़ित ने रिश्वत मांगे जाने को कैमरे में कैद कर लिया। उसने अदालत में साक्ष्य पेश किया। पीड़ित के अधिवक्ता राजेंद्र सिंह कटियार ने दलीलें पेश की। सुनवाई के बाद जिला जज ने दरोगा और सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने का आदेश पुलिस अधीक्षक को दिया है।
-----------
फोटो- 11 परिजनों से पूछताछ करते अपर पुलिस अधीक्षक
12- मुआयना करते सीओ व मौके पर जुटी भीड़

व्यापारी का अपहरण
कर गोलियों से भूना
बाग में व्यापारी का शव मिलने से सनसनी
एएसपी समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे
फर्रुखाबाद। घर से निकले जरदोजी व्यापारी को अगवा करने के बाद बाग में गोलियों से भून दिया गया। सुबह शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मामले की जानकारी होने पर परिजनों का कोहराम मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक के पिता ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
शहर कोतवाली के गांव अमेठी जदीद निवासी नदीम (32) पुत्र अनीस अहमद शुक्रवार शाम सात बजे गांव में पेंटर की दुकान के पास जुबैर और तीन अन्य लोगों के साथ खड़ा देखा गया था। इसके बाद से वह लापता हो गया। देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने खोजबीन की पर कहीं पता नहीं चला। शनिवार सुबह गांव से कुछ दूरी पर सुरेश कोल्ड वाले के बाग में नदीम का शव मिला। शौच के लिए निकलने लोगों ने शव देख गांव में सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जुट गई। शहर कोतवाल आरपी यादव भी मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल के दौरान युवक के शरीर पर दो स्थान पर गोली लगने के निशान पाए गए। पास में ही एक खोखा भी बरामद हुआ। कोतवाल की सूचना पुलिस अधीक्षक रामभवन चौरसिया, सीओ मोहम्मदाबाद योगेश कुमार और सीओ सिटी वाईपी सिंह के अलावा फिल्ड यूनिट टीम मौके पर पहुंची। अनीस अहमद ने शव की शिनाख्त पुत्र नदीम के रूप में की। सीओ मोहम्मदाबाद योगेश कुमार ने पिता और भाई नईम से पूछतांछ की। इस दौरान परिजनों ने बताया कि उसका किसी से कोई रंजिश नहीं है। वह घर से निकलता भी नहीं था। पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस का मानना है कि शाम को अगवा करने के बाद उसे गोली मारी गई है।
इनसेट-
कई पहलुओं पर जांच कर रही है पुलिस
फर्रुखाबाद। जरदोजी व्यापारी अनीस को गोली मारने के मामले में पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस की जांच पड़ताल में छोटे भाई नईम ने बताया कि मृतक के पास कोई भी मोबाइल नहीं है। तब पुलिस ने नईम और दूसरे भाई शब्लू का मोबाइल नंबर नोट कर लिया है। पुलिस ने इन दोनों के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगा रखा है। खासबात यह है कि युवक की नहीं उसके दो अन्य भाइयों और बहनों की भी अभी तक शादी नहीं हुई है। ऐसे में पुलिस इस पहलु पर भी जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का मानना है कि परिजनों के बीच गहरी पैठ रखने वाला व्यक्ति भी इस घटना में शामिल हो सकता है।
फिंगरप्रिंट टीम ने लिए नमूने
फर्रुखाबाद। अमेठी जदीद स्थित बाग में युवक की गोली मार कर हत्या करने के बाद सीओ मोहम्मदाबाद योगेश कुमार ने मौके पर फिगरप्रिंट टीम को बुलाया। टीम के पहुंचने के बाद उसके शरीर को बारीकी से देखा गया। शव को उठते ही पीठ से खून बहने लगा। टीम ने दोनों घावों की नापजोख की। शव अकड़ने से पुलिस का मानना था कि उसकी हत्या हुए करीब 12 घंटा से ज्यादा हो गए हैं।
जुबैर से कारीगर को लेकर हो चुका विवाद
फर्रुखाबाद। जरदोजी व्यापारी का एक कारीगर से कुछ समय पहले विवाद हुआ था। पुलिस उस कारीगर से भी पूछताछ करने की तैयारी में है। नदीम के भाई नईम ने बताया कुछ समय पहले उनके पास एक कारीगर था। वह कारीगर जुबैर के पास चला गया, इसे लेकर भी विवाद हुआ था।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाले में लालू की नई मुसीबत, चाईबासा कोषागार मामले में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper