फार्मूला बताने में बच्चे फेल, शिक्षक निलंबित

Farrukhabad Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
फर्रुखाबाद। पूर्व माध्यमिक विद्यालय मीरपुर में कक्षा सात के बच्चे एथिलीन और मीथेन का रासायनिक फार्मूला बताने में फेल हो गए। इसका खामियाजा शिक्षक को उठाना पड़ा। डीएम के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने शिक्षक को निलंबित कर दिया।
बढ़पुर विकास खंड के लोहिया समग्र ग्राम में चयनित गांव मीरपुर का जिलाधिकारी डा. मुथुकुमार स्वामी बी ने 4 दिसंबर को निरीक्षण किया था। उन्होंने इस दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय के कक्षा सात में पढ़ने वाले बच्चे सचिन और राधा से एथिलीन और मीथेन का रासायनिक फार्मूला पूछा। इन दोनों सहित अन्य बच्चे भी फार्मूला नहीं बता पाए। शैक्षिक गुणवत्ता खराब होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। डीएम के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने सहायक अध्यापक घासीराम वर्मा का निलंबित कर दिया। उनको बीआरसी बढ़पुर पर उपस्थित देने के निर्देश दिए। इसकी जांच प्रभारी खंड शिक्षाधिकारी शमसाबाद अनिल कुमार शर्मा को सौंपी है।



रजिस्टर में गैरहाजिर शिक्षक के हस्ताक्षर!
अमृतपुर। ग्रामीण इलाकों में तैनात शिक्षकों की मनमानी उस वक्त देखने को मिली जब खंड शिक्षाधिकारी को निरीक्षण के दौरान एक गैरहाजिर शिक्षक के हस्ताक्षर हाजिरी रजिस्टर में मिले। पूछताछ में पता चला कि मास्साब ने दो दिन पहले ही हस्ताक्षर कर दिए थे। खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को कार्रवाई के लिए लिखा है।
खंड शिक्षाधिकारी सुमित कुमार वर्मा ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय ताजपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें इंचार्ज प्रधानाध्यापक मानवेंद्र गौतम गैरहाजिर मिले। जब उन्होंने हाजिरी रजिस्टर देखा तो दंग रह गए। उसमें मानवेंद्र सिंह के हस्ताक्षर थे। पूछने पर बताया गया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने 5 दिसंबर को ही 7 दिसंबर तक के हस्ताक्षर कर दिए थे। खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को कार्रवाई के लिए लिखा है। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक व जूनियर विद्यालय रामपुर जोगराजपुर का निरीक्षण किया। उन्हें अतिरिक्त कक्ष अपूर्ण मिले। उन्होंने भवन प्रभारी ओमनरायन मिश्रा के खिलाफ आरसी जारी की। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय ईमादपुर का जायजा लिया। रसोई व अतिरिक्त कक्ष अपूर्ण मिला। भवन प्रभारी देवेंद्र कुमार द्विवेदी को आरसी जारी की।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018