लोहिया ग्रामों में कराएं टीकाकरण : सीएमओ

Farrukhabad Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
कमालगंज। मुख्य चिकित्साधिकारी ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ नर्सों को हिदायत दी कि आशा कन्या देवी अस्पताल में न आए। अगर वह आती है तो इसकी शिकायत मुझसे करें। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि चयनित नगरीय राम मनोहर लोहिया गांवों में जाकर टीकाकरण करवाएं। निरीक्षण से खलबली मची रही।
गौरतलब है कि गत दिनों प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी, जिस पर परिजनों ने अस्पताल में दायी द्वारा प्रसव कराने का आरोप लगाया था। इसकी शिकायत भी सीएमओ से की गई थी। इसी के चलते रविवार को सीएमओ डा. राकेश कुमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने दायी के बारे में जानकारी की, जिस पर उन्हें बताया गया कि दायी कन्या देवी राजेपुर सरायमेंदा में आशा है। इस पर उन्होंने स्टाफ नर्स कमलेश यादव और नीलम गौतम को हिदायत देते हुए कहा कि कन्या देवी अस्पताल में न आकर राजेपुर सरायमेंदा में ही अपना कार्य करें। प्रभारी चिकित्साधिकारी श्रीप्रकाश को निर्देशित करते हुए कहा कि चयनित नगरीय राम मनोहर लोहिया ग्राम अजीजलपुर, जहांगीरपुर और ईसापुर में जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। उन्होंने अस्पताल के बाहर खड़ी समाजवादी स्वास्थ्य सेवा के चालक वीरेंद्र यादव से कहा कि वह दिन में वाहन अस्पताल में न खड़ा कर इसे गांव में घुमाएं। इस मौके पर डा. निरंजन, मुख्य फार्मासिस्ट पीसी राजपूत भी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018