बिजली कटौती से खफा ग्रामीणों का उत्पात

Farrukhabad Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
फर्रुखाबाद। बिजली कटौती से खफा करीब दर्जन भर गांवों के लोगों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। यहां एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के बाद ग्रामीण जेएन वर्मा रोड स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे। फिर वे भोलेपुर डिवीजन कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। कुर्सियां तोड़ डाली। एसडीओ के साथ भी खींचतान की। ग्रामीणों के उत्पात की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में फोर्स बुलाई गई। कर्नलगंज चौकी इंचार्ज त्रिभुवन सिंह के समझाने बुझाने पर मामला शांत हुआ।
बरखिरिया, पकरापुर, बल्लम नगला, नगला मटीला, भंवरसा, नौली, खिरिया, दहेलिया, उनासी, मेरापुर, देवसनी, पिलखना, सिठौली, नगला जोत, अछरौड़ा गांव के करीब तीन सौ से ज्यादा लोग बुधवार दोपहर कलक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीणों ने एसडीएम सदर को ज्ञापन देकर बताया कि उनके गांव में बिजली का बुरा हाल है। एक घंटे भी बिजली भी नहीं मिल रही है। जब आती है तो वोल्टेज काफी लो होते हैं। परिणामस्वरूप खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है फसलें सूख रहीं है। इस दौरान किसानों ने धान की मुरझाई फसल को एसडीएम को दिखाया। एसडीएम के आश्वासन पर ग्रामीण जेएन वर्मा रोड पर अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर जा पहुंचे। एसई के न मिलने पर ग्रामीणों ने एक लिपिक को ज्ञापन सौंपने के बाद भोलेपुर डिवीजन कार्यालय जा धमके। यहां पर किसानों ने एक जेई के साथ अभद्रता कर उसकी नाक ऐंठ दी। यहीं नहीं एसडीओ जीएन अग्रवाल से ग्रामीण हाथ पकड़ कर खींचतान करने लगे। ग्रामीणों ने डिवीजन कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की और कुर्सिया तोड़ डाली। ग्रामीणों का उपद्रव देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई। कर्नलगंज चौकी इंचार्ज त्रिभुवन सिंह ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर एसडीओ से वार्ता कराई। एसडीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दो दिन में बिजली व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में आजाद सिंह, देवेन्द्र सिंह, अकील, राजेश कुमार, अवधेश, अखिलेश, अरुण, अनमोल, शिवराम, सत्यवीर, योगेश, मथुरा, सुरेंद्र पाल, जोगराज, बबलू, राजेंद्र, विजेन्द्र, सतेंद्र, लटूरी, राकेश, सुभाष, शैतान, चोब सिंह समेत करीब तीन सौ लोग शामिल थे।
भोलेपुर डिवीजन कार्यालय पर पहुंचे करीब तीन सौ से अधिक लोगों की भीड़ देख बिजली विभाग के कर्मचारी इधर-उधर दुबक गए। उग्र ग्रामीण नारेबाजी के साथ ही अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे थे। परिसर में रहने के दौरान कर्मचारी सहमे रहे।
बिजली व्यवस्था से गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ जैसे ही भोलेपुर डिवीजन कार्यालय पर पहुंची तो इसकी सूचना फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस की जीप मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने जीप को चारों ओर से घेर लिया। मामला शांत होने पर ग्रामीण चले गए।


Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper