कोहरे में बस व ट्रक भिड़े, तीन की मौत

अमर उजाला ब्यूरो Updated Tue, 19 Dec 2017 10:31 PM IST
three people died in truck accident
ख़बर सुनें
घने कोहरे का कहर मंगलवार को सड़क पर दिखा। लखनऊ फोरलेन हाईवे पर रौनाही के जगनपुर के पास टूरिस्ट बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई। हादसे में बस सवार तीन की मौत हो गई, जबकि 12 यात्री घायल हो गए। चंद मिनट में इसी स्थल पर एक जीप और कार भी भिड़ गई, जिसमें तीन लोग घायल हुए।
सोहावल/सुचितागंज प्रतिनिधि के अनुसार कोहरे का कहर मंगलवार भोर करीब तीन बजे एक पर्यटकों से भरी बस पर बरपा। हाईवे कट से मुड़ रही बस को ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस बीच से दो हिस्से में बंट गई, जबकि ट्रक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

हादसे में बस में सवार करीब 90 यात्रियों में से एक महिला व दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। 12 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया है।

बढ़नी नेपाल से दिल्ली जा रही टूरिस्ट बस फैजाबाद से आगे बढ़ी ही थी कि यात्रियों की मांग पर बस ड्राइवर ने चाय पीने के लिए रौनाही स्थित सलारपुर गांव के पास से हाईवे से यूटर्न लेकर दूसरी तरफ  स्थित ढाबे पर जाने के लिए बस मोड़ी, तभी लखनऊ की तरफ आ रहे ट्रक ने उसे टक्कर मार दी।

हादसे के बाद चीख पुकार मचने पर घटनास्थल के पास बसे चिर्रा मोहम्मदपुर, सलारपुर गांव से सैकड़ों ग्रामीण दौड़े और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल यात्रियों को बाहर निकाला लेकिन तब तक तीन की मौत हो चुकी थी, जबकि 12 लोग घायल थे।

घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। सीओ सदर अरविंद चौरसिया ने बताया हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक 60 वर्षीय अज्ञात महिला, हरके पुत्र प्रकाश (25) व आदी पुत्र कमल (2) शामिल हैं।

ये सभी निवासी गोथी बंग भींगरी बाजार नेपाल के रहने वाले हैं। हादसे में 12 यात्री घायल हुए, जिनमें तीन यात्रियों को मामली चोटें आईं, जबकि नौ का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

टक्कर से बस के हो गए दो हिस्से
हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। भीषण कोहरे के कारण दृश्यता इतनी कम थी कि कुछ दूर पर भी दिखाई नहीं पड़ रहा था। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रौनाही के पंडितपुर निवासी हरीश पांडेय ने बताया कि काफी घना कोहरा था।

अचानक तेज धमाका हुआ और चीख पुकार मचने लगी। पास जाकर देखा तो ट्रक ने बस को टक्कर मार दी थी। बस के दो हिस्से हो गए थे। टक्कर के बाद बस घिसटती हुई डिवाइडर पर चढ़ गई थी।

जीप और कार में भिड़ंत
सोहावल/सुचितागंज। जब लोग घायलों को बस से निकाल ही रहे थे तभी वहीं एक जीप व कार भी आपस में टकरा गई। कार ट्रक में घुस गई। हादसे में साकेत पटेल पुत्र शिवप्रसाद (27), अमरजीत वर्मा पुत्र रामतेज (28) व श्वेता पुत्री शिवप्रसाद (18) घायल हो गए।

ये सभी दिगंबरपुर रौनाही के निवासी है। श्वेता को एग्जाम दिलाने अयोध्या के साकेत महाविद्यालय जा रहे थे। हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। करीब तीन घंट की मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हाईवे से किनारे हटवाकर यातायात सामान्य कराया जा सका। सुबह करीब आठ बजे मौके पर पहुंचे एसएसपी सुभाष सिंह बघेल ने भी घटना स्थल का जायजा लिया।

छात्रा को टक्कर मार भागते ट्रक ने बीएसएनएल कर्मी को रौंदा
मिल्कीपुर। रायबरेली हाईवे पर बारुन बाजार के पास ट्रक ने छात्रा को पहले टक्कर मारी, फिर बाइक सवार बीएसएनएल कर्मी को रौंद डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा का इलाज चल रहा है। 

थाना इनायतनगर क्षेत्र के खिहारन पूरे डडवा निवासिनी ममता यादव (17) मंगलवार सुबह करीब आठ बजे साइकिल से विद्यालय जा रही थी। वह जैसे बारुन चौराहे के पास पहुंची तभी तेज रफ्तार ट्रक ने उसे टक्कर मार दिया। ममता गिर गई और उसका हाथ टूट गया।

ग्राम प्रधान राजकुमार यादव ने ममता को जिला अस्पताल भेजवाया। हादसे के बाद भाग रहे ट्रक ने थाना क्षेत्र के रसूलपुर पूरे पाठक के पास हाईवे पर ही अछोरा निवासी जीतेंद्र कुमार सिंह (60) को भी टक्कर मार दी। वह बाइक से फैजाबाद जा रहे थे।

पुलिस ने जीतेंद्र को जिला अस्पताल भेजवाया, जहां उनकी मौत हो गई। जीतेंद्र सिंह दूरसंचार विभाग में नौकरी करता था। वह 31 दिसंबर को रिटायर भी होने वाला था। इनायतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि दुर्घटना कर भाग रहे ट्रक को मीठे गांव के पास छोड़कर चालक फरार हो गया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

एडीजी आनंद कुमार बोले- 12 विधायकों को धमकी के मामले का जल्द कर लेंगे खुलासा

भाजपा विधायकों को धमकी मिलने और रंगदारी मांगने के मामले बढ़ते देख अब एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने अपना बयान दिया है। इससे यह स्पष्ट है कि भय का माहौल बनाने के लिए ऐसा किया गया है।

23 मई 2018

Related Videos

VIDEO: टैंपो में बैठने को लेकर हुआ विवाद, दबंगों ने पुलिसकर्मी को धुना

एक तरफ आए दिन सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस की व्यवस्था को बनाए रखने के मामले में तारीफें की जाती हैं तो दूसरी और तस्वीरें सामने आती हैं कि मामूली सी बात पर हुए विवाद में लोग पुलिसकर्मी को ही पीटने लगे।

3 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen