लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Ayodhya News ›   Shopkeepers submit memorundum to admin for rampath developement

Ayodhya News: रामपथ मामले को लेकर सौंपा ज्ञापन

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Sun, 27 Nov 2022 07:00 AM IST
Shopkeepers submit memorundum  to admin for rampath developement
विज्ञापन
अयोध्या। रामपथ सड़क चौड़ीकरण कार्ययोजना के विरोध में शुक्रवार को बेनीगंज से ख्वासपुरा तक के व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम नितीश कुमार को सौंपा। वहीं दुकान गिराए जाने के मामले में व्यापारियों ने अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है।

वरिष्ठ व्यापारी नेता मनोज जायसवाल ने बताया कि 1993 में हुए अधिग्रहण में काश्तकारी पट्टा धारकों को जमीन के बदले बेहतर स्थान पर जमीन दी गई तो आज क्यों नहीं दी जा रही है। सहमति के आधार पर डीपीआर के अनुरूप कार्ययोजना आगे नही बढ़ायी जा रही है प्रशासन मनमानी कर रहा है।

व्यापारी नेता नंदकुमार गुप्ता ने कहा कि यदि प्रशासन हम व्यापारियों की मांग नही मानता है तो जल्द ही पूरे रामपथ पर प्रभावित हो रहे लोगों की एक सामूहिक बैठक कर चरणबद्ध तरीके से वृहद आंदोलन की रूप रेखा तय की जाएगी। ज्ञापन देने वालों में अशोक सिंह ,पाटनदीन गुप्ता, बसंत गुप्ता,अमित शर्मा, अनुभव गुप्ता,अरविंद सिंह ,ज्ञान प्रकाश गुप्ता, अमित गुप्ता,सुभाष गुप्ता आदि शामिल रहे।
वहीं रामगुलेला पर 23-24 नवंबर की रात जबरिया दुकानों को गिराए जाने से नाराज करीब 12 दुकानदारों ने एफआईआर दर्ज करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। दुकान गिराने में शामिल अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। पीड़ित व्यापारियों ने बताया की यदि पुलिस /प्रशासन एफआईआर नहीं दर्ज करेगा तो हम लोग न्यायालय की शरण में जाकर 156(3) के तहत मुकदमा दर्ज कराएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00