मेयर के लिए आप प्रत्याशी ने किया नामांकन

फैजाबाद Updated Fri, 03 Nov 2017 11:11 PM IST
Nomination by the Aap candidate for the mayor
फैजाबाद-शुक्रवार को सदर तहसील में नामांकन करते आम आदमी पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार। - फोटो : अमर उजाला
नामांकन प्रक्रिया के छठवें दिन शुक्रवार को अयोध्या नगर निगम में मेयर पद के लिए आम आदमी के प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र रिटर्निंग अफसर के सामने दाखिल किया। पार्षद पद के लिए विभिन्न वार्डों पर कुल 22 नामांकन पत्र दाखिल किए गए तो गोसाईगंज नगर पंचायत के सदस्य पद के लिए एक मात्र नामांकन दाखिल किया गया। नामांकन को लेकर नामांकन स्थल सदर तहसील में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम रहे। 

शुक्रवार को नगर निगम में मेयर पद के लिए आप प्रत्याशी सर्वेश कुमार वर्मा ने जूलूस के साथ पहुंचकर रिटर्निंग अफसर के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका नामांकन कराने के लिए प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह के साथ ही पार्टी के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता थे।

नामांकन जुलूस रडगंज से निकला। गांधी पार्क में सभा की गई। जुलूस में गंगा बक्श सिंंह, प्रेम मोहन सिंह, रवींद्र सिंह, नदीम रजा सहित अन्य लोग थे। नगर निगम के विभिन्न वार्डो के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किया।

रिटर्निंग अधिकारी व एडीएम प्रशासन शिव कुमार शर्मा ने बताया कि गुरुवार को नगर निगम अयोध्या के महापौर पद के लिए एक और पार्षद पद के लिए कुल 22 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नगर पंचायत गोसाईंगज के रिटर्निंग अफसर रवि प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि सदस्य पद के लिए एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नगर पंचायत भदरसा के लिए शुक्रवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं दाखिल किया। 

अध्यक्ष के दो, सदस्य के 13 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन : बीकापुर नगर पंचायत बीकापुर के चुनाव में शुक्त्रस्वार को अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवारों ने तीन नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि वार्ड सभासद पद के लिए अलग-अलग वादों से कुल 13 प्रत्याशियों ने 15 नामांकन पत्र दाखिल किया है।

उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जुग्गी लाल यादव ने लाव-लश्कर के साथ जुलूस निकाल नामांकन पत्र दो सेटों में दाखिल किया नामांकन दाखिल कराने सपा के पूर्व विधायक जय शंकर पांडे, गंगा सिंह, सहित अन्य लोग पहुंचे थे।

पूर्व नगर पंचायत कार्यालय के समीप सपा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया। निर्दल प्रत्याशी के रूप में बाबा राम पहलाद ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया । बसपा प्रत्याशी बसपा वेद प्रकाश निषाद ने दो सेट नामांकन फॉर्म और हाफिज गरीबउल्ला ने एक सेट नामांकन फार्म खरीदा है । 

सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या एक से मनजीता, वार्ड संख्या दो से उषा देवी और श्यामराज तथा वार्ड संख्या तीन से राघवेंद्र पहलाद मौर्य, विनय कुमार, श्रीकांत, अजय सोनी वार्ड संख्या चार से दिनेश कुमार मौर्य वार्ड संख्या छह से कृष्णा देवी वार्ड संख्या सात से सालिक रामपाल वार्ड संख्या 10 से प्रमिला देवी, सुनीता देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि वार्ड संख्या 5 से अजय सोनी तथा वार्ड संख्या सात से सालिक राम पाल ने दो-दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। 

अध्यक्ष के एक व सदस्य के 13 नामांकन दाखिल : रुदौली  नगर पालिका परिषद रुदौली में शुक्त्रस्वार को अध्यक्ष पद के लिए सबका दल यूनाइटेड से प्रत्याशी अमर सिंह ने नामांकन दाखिल किया। सभासद पद के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया।  

उपजिलाधिकारी गिरजेश चौधरी ने बताया कि नयागंज से कमलेश कौसल सोफियाना पुर्वी से हुमेरा शकील, तंजीम दिलजान, रजिया, शरीफ , सलीम, पुराना बाजार से आरती अग्रवाल  पूरे बसावन से मो. मुफीद कायस्थाना से अनिल कुमार मखदुमजादा से मो अलीम खान ने नामांकन दाखिल किया। अब तक अध्यक्ष पद के लिए के कुल 10 पर्चा और सभासद पद के लिए 184 पर्चे बिक चुके हैं।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper