विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

टोना टोटका के शक पर भिड़े दो सगे भाई, 5 घायल

अयोध्या। मवई थाना क्षेत्र के लोहटी सरैयां गांव में टोना-टोटका को लेकर रविवार शाम दो सगे भाइयों के बीच मारपीट हो गई। इसमें पांच लोग घायल हो गए।


पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचाया, जहां गंभीर रूप से घायल चार लोगों को डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।


मवई थाना क्षेत्र की सैदपुर चौकी अंतर्गत ग्राम लोहटी सरैयां निवासी सगे भाई कृपाशंकर व उमाशंकर में काफी दिनों से विवाद चल रहा है।


शनिवार रात 10 बजे किसी ने दोनों घरों के बीच में जमीन पर टोटका कर दिया। रविवार सुबह दोनों पक्ष एक-दूसरे पर टोटका करने का आरोप लगाने लगे।


इससे विवाद बढ़ गया और दोनों परिवार झगड़ने लगे। बात-बात में ही मामला लाठी-डंडे तक पहुंच गया और रविवार रात दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इसमें एक पक्ष के बंसीलाल, उसकी पत्नी किरण, संत प्रकाश व उमाशंकर तथा दूसरे पक्ष के मोहित घायल हो गए।



घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची यूपी- 100 की टीम ने सभी घायलों को सीएचसी मवई पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।


मवई थाने के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार यादव ने बताया की पीड़िता की तहरीर पर उमाशंकर, शमशेर, शकुंतला, पूजा व मोहित सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हादसे में बुजुर्ग की मौत

अयोध्या। वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हादसा सोमवार दोपहर एक बजे बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में हिर्दईपुर के समीप प्रयागराज हाईवे पर हुआ।


बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ही किलहना निवासी रामराज (75) साइकिल से खजुरहट बाजार जा रहे थे। तभी तेज रफ्तार वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। रामराज को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां डॉ. सतीश चंद्रा ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


मृतक के पुत्र रामलौट ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्र ने बताया कि अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

475 लीटर अवैध शराब के 21 आरोपी गिरफ्तार

अयोध्या। अवैध शराब के खिलाफ जिले भर में चलाए जा रहे अभियान में पुलिस ने शनिवार रात विभिन्न थाना क्षेत्रों से 21 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 475 लीटर अवैध शराब बरामद की है। आरोपियों का आबकारी अधिनियम के तहत चालान किया गया है।


थाना महराजगंज के एसआई योगेंद्र मिश्र ने रामपाल, जगदीश व चंद्रमा निवासी मडना, मुन्ना यादव निवासी दलपतपुर व पवन निवासी मूढ़ाडीह के पास से 50-50 लीटर कुल 250 लीटर शराब की है।


अयोध्या कोतवाली के दर्शन नगर चौकी इंचार्ज अरविंद तिवारी ने राजेश यादव निवासी दर्शननगर के पास से 20 लीटर, थाना पूराकलंदर के एसआई अरविंद पटेल ने मुख्तार उर्फ बाबू निवासी टोनिया के पास से 20 लीटर, इसी थाने के एसआई इसहाक खान ने संतराम निवासी फिरोजपुर को 20 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।


थाना रौनाही के एसआई संतोष मौर्या ने रामलखन निवासी भिटौरा के पास से 10 लीटर, बीकापुर कोतवाली के एसआई रघुराज सिंह ने जितेंद्र निषाद निवासी बिलारी माफी के पास से 10 लीटर, इसी थाने के एसएसआई अश्विनी मिश्र ने प्रेमसागर निवासी तोरेमाफी के पास से 10 लीटर, थाना इनायतनगर के एसआई रामप्रकाश मिश्र ने ओमप्रकाश निवासी पलिया जगमोहन के पास 10 लीटर, इसी थाने के एसआई वीरेंद्र पाल ने तुलसी निवासी केवहटिया को 10 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।


इसी क्रम में थाना इनायतनगर के एसआई राम अवतार ने रामप्रसाद निवासी लौहड़िया के पास से 20 लीटर, कुमारगंज थाने के एसआई संतराज यादव ने सुरेश निवासी सिंघौली के पास से 20 लीटर, इसी थाने के एसआई लालधर प्रसाद ने विजय बहादुर निवासी रसूलपुर लिलहा के पास से 10 लीटर, थाना खंडासा के एसआई अमित सिंह ने बम बहादुर निवासी देवरा कटरा के पास से 10 लीटर, मवई थाने के एसआई कन्हैया कुमार ने शक्ति निवासी कुशहरी के पास से 10 लीटर, इसी थाने के एसआई कृष्ण प्रताप ने रामजीत निवासी रतनपुर के पास से 5 लीटर, मवई थाने के एसआई अनूप सिंह ने बांकेलाल निवासी संडवा के पास से 10 लीटर व पटरंगा थाने के एसआई द्रिवेश सिंह ने पप्पू रावत निवासी पासिन का पुरवा को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 लीटर अवैध शराब बरामद किया है। सभी आरोपियों का आबकारी एक्ट में चालान कर दिया गया है।
... और पढ़ें

अयोध्याः बारातियों से भरी सफारी रेलिंग तोड़ नहर में गिरी, एक की मौत

अयोध्या में बारातियों से भरी सफारी गाड़ी रेलिंग तोड़कर सूखी नहर में गिर गई। जिसमें एक बाराती की मौत हो गई, वहीं सात बुरी तरह घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की हालत नाजुक बनी हुई है।
घटना पूराकलंदर के गंगोली नहर की है। अंबेडकरनगर के भीटी थाना क्षेत्र के तेजापुर से कोतवाली नगर के देवकाली क्षेत्र में बारात आई थी।

बारात के वापस लौटते समय बारातियों से भरी सफारी रेलिंग तोड़ सूखी नहर में जा गिरी। जिसमें सवार एक बाराती निखिल सिंह की मौत हो गई। वहीं उसमें बैठे अन्य सात लोग घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें
दुर्घटनाग्रस्त सफारी। दुर्घटनाग्रस्त सफारी।

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले पति-पत्नी व तीन बेटे गिरफ्तार

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले पति-पत्नी व उसके बेटों को कैंट पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। मामला डोगरा रेजीमेंट सेंटर में पिछले साल हुई सैनिक भर्ती के दौरान का है। तभी से ये सभी आरोपी फरार चल रहे थे, जिन्हें गुरुवार दोपहर को मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर कैंट पुलिस ने दबोच लिया।

बस्ती के धर्मेंद्र कुमार व उसके कुछ दोस्तों से सेना में भर्ती कराने के नाम पर बंगला नंबर-25 कैंटोमेंट क्षेत्र निवासी अनिल कुमार पांडेय, उनकी पत्नी पुष्पा पांडेय व तीन पुत्रों अविनाश पांडेय, अभिषेक पांडेय व विवेक पांडेय ने छह लाख रुपये लिए थे।

धर्मेंद्र की तहरीर पर पति-पत्नी समेत पांचों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। जांच में पता चला कि पांचों आरोपी मूल रूप से मेदापुर मौजा बीरशाहापुर थाना गोसाईगंज के निवासी हैं। ये लोग पिछले 10 साल से सेना में भर्ती के नाम पर गरीब बच्चों को ठगते थे। ये लोग आर्मी एरिया में ही बंगला किराये पर लेकर रहते थे, ताकि लोगों को विश्वास हो जाए कि ये लोग आर्मी के अधिकारियों के संपर्क में होंगे और सेना में नौकरी दिला सकते हैं।

आरोपी महाराष्ट्र प्रांत के नासिक, लखनऊ, जबलपुर आदि जगहों पर भी लड़कों को नौकरी दिलाने ले जाते थे और उनसे मोटी रकम वसूल लेते थे। गुरुवार दोपहर को मिलिट्री इंटेलिजेंस को आरोपियों के सहादतगंज बाईपास ओवरब्रिज के पास आने की सूचना मिली थी। इसके बाद पांचों को कैंट पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया। कैंट कोतवाल आशुतोष मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।
... और पढ़ें

जेवर खरीदने पहुंची महिलाएं 200 ग्राम सोना व 1.5 लाख नकदी लेकर फरार

रुदौली। शहर में एक सराफ की दुकान में जेवरात खरीदने के बहाने पहुुंची टप्पेबाज महिलाएं करीब दो सौ ग्राम सोना और डेढ़ लाख रुपये लेकर भाग निकली। व्यापारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है।


पुराना बाजार की मां वैष्णों सराफ पर शुक्रवार दोपहर एक पुरुष के साथ दो महिलाएं पहुंचीं। दुकान मालिक नारायण यज्ञ सैनी से इन महिलाओं ने सोने के आभूषण दिखाने को कहा।


नारायण ने महिलाओं को जेवरात दिखाना शुरू किया। इस पर महिलाओं ने उसी डिजाइन में छोटा जेवरात दिखाने को कहा। नारायण महिलाओं की पसंद का जेवरात दूसरी दुकान से लाने चले गए।


इसी बीच महिलाओं ने दुकान पर काम करने वाले नौकर से पानी लाने के लिए कहा। नौकर के पानी पिलाने के बाद महिलाओं ने देर होने की बात कही और चली गई।


नारायण के वापस आने से पहले सभी वहां से जा चुके थे। नारायण के मुताबिक दुकान में जब देखा तो लगभग 200 ग्राम सोना और झोले में रखा डेढ़ लाख रुपये नदारद था।


सूचना मिलने पर कोतवाल विश्वनाथ प्रसाद यादव चौकी प्रभारी किला संतोष त्रिपाठी, राम खिलाड़ी पुलिस बल के साथ पहुंचे। कोतवाल ने बताया की आसपास की सीसीटीवी फुटेज देखी गई है।


दोनों महिलाएं तिपाई की ओर जाती दिखाई दी हैं। तलाश कराई गई। अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। व्यापारी की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

प्रवर्तन दल ने पकड़ा सौ कुंतल पॉलीथीन

अयोध्या। प्रतिबंधित पॉलीथीन के विरूद्घ चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रवर्तन दल ने कर्नल सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर दो दुकानों से 100 क्ंिवटल पॉलीथीन जब्त कर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना वसूला।


गुरुवार को शहर के सुभाषनगर, चौक, फतेहगंज क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया। कर्नल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सुभाषनगर बाजार में दो दुकानों से 50-50 क्ंिवटल प्रतिबंधित पॉलीथीन जब्त की गई।


उनके विरुद्ध 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। उन्होंने बताया कि अयोध्या के रानोपाली स्थित एक गोदाम को भी सीज करने की कार्रवाई एसडीएम सदर द्वारा की गई है।


बताया कि उन्हें रानोपाली में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन बिक्री की जानकारी मिली थी चूंकि रानोपाली नगर निगम क्षेत्र में नहीं था इसलिए इसकी सूचना प्रशासन को दी गई।


जिस पर एसडीम सदर अर्पित गुप्ता ने गोदाम को सीज कर दिया है। चेकिंग अभियान में सफाई निरीक्षक श्रद्घांनद गुप्ता, सूबेदार मेजर एसएन मिश्र, नायब सूबेदार डीके सिंह, सूबेदार राजकुमार, हवलदार सुनील तिवारी सहित अन्य शामिल रहे।
... और पढ़ें

तालाब में नहा रहे दो किशोर डूबे, बचाने में तीसरा युवक भी डूबा

अयोध्या। जनौरा स्थित तालाब में बुधवार को नहाते समय दो किशोर डूब गए। उन्हें बचाने के लिए तालाब में कूदा युवक भी डूब गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों के शव तालाब से निकाले। घटना से तीनों परिवार में कोहराम मच गया।


नगर कोतवाली अंतर्गत जनौरा इलाके के पक्के तालाब में बुधवार दोपहर करीब 1:30 बजे दो दोस्त राहुल (15) पुत्र वंशराज निवासी नाका कोतवाली नगर व प्रखर जायसवाल (16) पुत्र विंदेश्वरी प्रसाद निवासी बल्ला हाता कोतवाली नगर नहा रहे थे।


इस दौरान दोनों गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। उनका शोर सुन वहां मछलियों को चारा खिला रहे थाना रौनाही के धन्नीपुर गांव निवासी कुणाल यादव (19) पुत्र डॉ. राजितराम यादव उन्हें बचाने के लिए तालाब में कूद गया।


दोनों का हाथ पकड़ने का प्रयास करते समय वह भी तालाब में डूब गया। तीनों को डूबते देख तालाब के आसपास मौजूद लोगों ने आननफानन पुलिस को सूचना दी।


सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल गुप्तारघाट सरयू तट से गोताखोरों को बुलाकर तालाब खंगाला। इस दौरान तीनों के शव बरामद हो गए। सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बताया कि तालाब में डूबने से दो किशोर व एक युवक की मौत हुई है। तीनों मृतकों के परिवारीजनों ने शव का पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया है।


राहुल-प्रखर थे हाईस्कूल के छात्र, कुणाल कर रहा था सेना में भर्ती की तैयारी
हादसे के बाद मौके पर सिर्फ राहुल की शिनाख्त हो पाई। सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे कुछ लोगों ने एक अन्य युवक कुणाल की शिनाख्त की।


इसके बाद वहां पहुंचे राहुल के साथियों ने तीसरे किशोर प्रखर की शिनाख्त की। इनमें से कुणाल धन्नीपुर गांव का रहने वाला था, वह कोतवाली नगर स्थित पहाड़गंज इलाके में अपने मामा के घर रहकर पढ़ाई करता था।


उसकी शिनाख्त उसके मामा राम अवतार ने की। उन्होंने बताया कि वह घर से नाका कोचिंग पढ़ने के लिए गया था, तालाब कैसे पहुंच गया ये नहीं मालूम।


बताया कि कुणाल आर्मी में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था, इसके लिए वह रोजाना स्टेडियम जाता था। वहीं, राहुल व प्रखर हाईस्कूल के छात्र थे और आपस में गहरे दोस्त थे। प्रखर तीन बहनों में इकलौता भाई था। माता-पिता समेत परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल था।


काश ! यहां होते तो तीनों को बचा लेते
जनौरा के इस पक्के तालाब को गिरिजा कुंड के रूप में भी जाना जाता है। यहां के स्थानीय निवासी संजय सिंह, विनीत कुमार, महेश कुमार ने बताया कि तालाब बहुत गहरा है।


गर्मियों में दोपहर में यहां अकसर लोग नहाने आते हैं। स्थानीय लोग भी यहां पेड़ की छांव में दोपहर गुजारते हैं। लेकिन इत्तफाकन हादसे के वक्त वहां मात्र एक दो लोग थे, मगर वे तैरना नहीं जानते थे। हम लोग रोज वहीं रहते हैं, अच्छे तैराक हैं, काश! हम यहां होते तो तीनों को बचा लिया जाता।
... और पढ़ें

ट्रक चालकों ने किया एआरटीओ पर हमला, आई चोटें

मिल्कीपुर। इनायतनगर थाने के बारुन बाजार में बुधवार को एआरटीओ शैलेंद्र कुमार तिवारी पर एक ट्रक के दो चालकों ने जानलेवा हमला कर दिया।


बाद में वे ट्रक छोड़ फरार हो गए। एआरटीओ की नाक समेत चेहरे पर चोटें आईं हैं। उन्होंने ओवरलोड ट्रक को पकड़ कर जब्त कर लिया है, चालकों की पहचान नहीं हो पाई है। मामले में इनायतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


इनायतनगर थाने के बारुन बाजार पुलिस चौकी के पास बुधवार को सुबह परिवहन विभाग के एआरटीओ (प्रवर्तन) शैलेंद्र कुमार तिवारी वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे।


तभी एक ओवरलोड ट्रक को उनके स्टाफ ने रुकवाया। ट्रक से उतरे दो चालकों ने स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।


इस पर गाड़ी में बैठे एआरटीओ ने अपने चालक को जाकर पूरा मामला देखने को कहा, तभी दोनों चालकों ने बोलेरो में सवार एआरटीओ पर भी हमला बोल दिया।


हमले में उनकी नाक से खून बहने लगा, जबकि चेहरे पर चोटें आई। इसके बाद दोनों चालक मौके से फरार हो गए। घायल होने के बाद भी एआरटीओ ने ट्रक को कब्जे में लेकर बारुन चौकी पर सीज करा दिया।


घटना की सूचना पर पुलिस व एंबुलेंस पहुंची, एआरटीओ को जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद वे इनायतनगर थाने पहुंचे और मामले की अज्ञात दो चालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


एआरटीओे शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि दोनों चालकों ने अचानक उन पर हमला बोल दिया। किसी तरह दूसरे गेट से मैं बाहर आया, तब तक वे फरार हो चुके थे।


इनायतनगर थानाध्यक्ष सुरेश पांडेय ने बताया कि एआरटीओ ने मामले की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। ट्रक के नंबर से मालिक व चालक की पहचान कराई जा रही है।
... और पढ़ें

उच्चकों ने बाइक की डिग्गी तोड़ एक लाख रूपये उड़ाए

बीकापुर। बैंक से पैसा निकाल अपनी पत्नी के साथ घर जा रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान की बाइक की डिग्गी खोलकर उच्चकों ने दिनदहाड़े एक लाख रुपये पार कर दिए।


जवान ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। घटना बुधवार दोपहर बीकापुर कस्बे में भारती इंटर कॉलेज के पास व्यस्ततम इलाके में हुई।


कोतवाली क्षेत्र के ही धनापारा निवासी रोशन लाल (45) अपनी पत्नी विद्यावती के साथ बुधवार सुबह भारतीय स्टेट बैंक शाखा बीकापुर में पैसा निकालने आए थे।


बैंक से एक लाख रुपये निकालकर चल दिए। इसी बीच भारती इंटर कॉलेज के समीप बाइक खड़ी कर वह मेडिकल स्टोर पर दवा लेने लगे। उनकी पत्नी बगल में हाईवे के किनारे एक ठेले पर आम खरीदने लगी।


इसी बीच उच्चकों ने बाइक की डिग्गी खोलकर रुपये, चेक बुक और पासबुक सहित जरूरी कागजात निकाल लिए और मौके से भाग निकले। दोनों लोग सामान खरीदकर वापस लौटे तो डिग्गी टूटी हुई थी और पैसे गायब थे।


सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्रा ने आसपास लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने एसबीआई बैंक शाखा में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की पड़ताल की।


शाम को पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय राय ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। पीड़ित ने बताया कि अपने भाई को मकान निर्माण के लिए पैसा देने के लिए यह रकम निकाली थी।


पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बाइक की टक्कर से साइकिल सवार की मौत

पटरंगा। भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर बुधवार सुबह एक तेज रफ्तार बाइक ने साइकिल सवार को पीछे से टक्कर मार दी। इससे साइकिल सवार की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार का इलाज चल रहा है।


बुधवार सुबह करीब सात बजे भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर पटरंगा थाना अंतर्गत पासिन पुरवा गांव के पास एक साइकिल सवार जा रहा था, इसी दौरान एक बाइक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।


हादसे में दोनों घायल हो गए, ग्रामीणों ने घायलों को सीएचसी रुदौली भेजवाया, जहां डॉक्टरों ने साइकिल सवार को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान हंसराज (38) निवासी पासिन पुरवा थाना पटरंगा के रूप में हुई। वहीं बेहोश होने के कारण बाइक चालक का नाम पता नहीं चल सका है।


वहीं, हादसे के बाद मृतक के परिवारीजनों ने शव को मार्ग पर रखकर भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर जाम लगा दिया। लोग हादसे वाली जगह स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर रहे थे।


जाम की सूचना पर पहुंचे सीओ रूदौली धर्मेंद्र यादव व पटरंगा थाना प्रभारी ने जाम हटवाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। बाद में मौके पर पहुंचीं रूदौली उपजिला अधिकारी ज्योति सिंह के मनाने पर लोग शांत हुए।


गांव के पास सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनवाने की बात कही। इसके बाद पटरंगा पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पटरंगा थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि बाइक चालक का नाम पता करने का प्रयास किया जा रहा है, अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।
... और पढ़ें

बैंक के सामने दिनदहाड़े एक लाख की लूट, एक दबोचा

कुमारगंज। कस्बे में बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) से एक लाख रुपये निकालकर बाहर निकले युवक से बाइक सवार दो बदमाशों ने नकदी से भरा थैला छीन लिया।


पीड़ित ने एक को पकड़ने की कोशिश की, मगर वह भाग निकला। दिनदहाड़े हुई घटना से हलचल मच गई। हालांकि पास में मौजूद पुलिस व पीआरडी जवानों ने राहगीरों की मदद से एक को दौड़ाकर तीन किमी. दूर दबोच लिया, लेकिन दूसरा नकदी भरा थैला लेकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस का कहना है कि पूछताछ से मिले सुराग के बाद आधार पर दूसरे बदमाश को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से आदिलपुर घोरावल निवासी सूर्यभान मंगलवार दोपहर 2 बजे एक लाख रुपये अपने खाते से निकाले।


इसके बाद बैंक के बाहर अयोध्या-रायबरेली मुख्य मार्ग पर खड़ी अपनी बाइक के पास वह जैसे ही पहुंचा कि पहले से ही घात लगाए बैठे दो बाइक सवारों ने रुपये से भरा थैला छीन लिया और दोनों अयोध्या की तरफ भागने लगे।


पीड़ित ने एक को पकड़ लिया लेकिन काफी दूर दौड़ने के बाद बाइक सवार अपने आप को छुड़ाने में सफल होकर भाग निकले। शोर सुनकर पास में ही खड़े थाना कुमारगंज के कांस्टेबल सुजीत पटेल व पीआरडी जवान रमित मिश्रा व राजकुमार पांडे ने लुटेरों का पीछा किया।


3 किलोमीटर दूर तेंध गांव के पास राहगीर की मदद से एक लुटेरे को दबोच लिया। जबकि दूसरा बदमाश नकदी लेकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाश की पहचान रामविलास निवासी ग्राम पुरे डीह जिला गोंडा के रूप में हुई है।


जबकि अपने दूसरे साथी की पहचान अपने ही गांव का निवासी बाबादीन उर्फ पंकज कुमार वर्मा के रूप में की। पुलिस का कहना है कि दोनों पेशेवर लुटेरे हैं।


दोनों अब तक कई लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। थानाध्यक्ष कुमारगंज मनोज कुमार सिंह का कहना है कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है। दूसरे को पकड़ने के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।
... और पढ़ें

लापता अधेड़ की गला रेतकर हत्या

पटरंगा। थाना क्षेत्र के कोपेपुर गांव के किनारे नाले में मंगलवार सुबह अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घटनास्थल की जांच की। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पटरंगा के कोपेपुर निवासी मो. शहीम कुरैशी (55) सोमवार सुबह घर से लापता था। घरवालों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चल सका।


मंगलवार सुबह उसका शव गांव के पास माझा इलाके में नदी के पास एक नाले में मिला। मृतक की गला रेतकर हत्या की गई थी, उसका गला आधे से ज्यादा कटा हुआ था।


ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे सीओ रुदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव, पटरंगा थाना प्रभारी संतोष सिंह व हाइवे चौकी प्रभारी दीपेंद्र विक्रम सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच की।


पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड की सहायता से घटनास्थल के आसपास जांच की, वहां पर मृतक की साइकिल के अलावा कुछ नहीं मिला। पुलिस ने मृतक के पुत्र अजीम की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।


मृतक के पांच लड़के व पांच लड़कियां हैं। क्षेत्राधिकारी रूदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव ने बताया कि मृतक के परिवारीजन से जानकारी मिली है कि इनका किसी से कोई वाद विवाद नहीं था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बताया कि फिलहाल अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है, घटना की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन