बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप
Myjyotish

धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बाइक की टक्कर से साइकिल सवार की मौत

पटरंगा। भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर बुधवार सुबह एक तेज रफ्तार बाइक ने साइकिल सवार को पीछे से टक्कर मार दी। इससे साइकिल सवार की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार का इलाज चल रहा है।


बुधवार सुबह करीब सात बजे भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर पटरंगा थाना अंतर्गत पासिन पुरवा गांव के पास एक साइकिल सवार जा रहा था, इसी दौरान एक बाइक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।


हादसे में दोनों घायल हो गए, ग्रामीणों ने घायलों को सीएचसी रुदौली भेजवाया, जहां डॉक्टरों ने साइकिल सवार को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान हंसराज (38) निवासी पासिन पुरवा थाना पटरंगा के रूप में हुई। वहीं बेहोश होने के कारण बाइक चालक का नाम पता नहीं चल सका है।


वहीं, हादसे के बाद मृतक के परिवारीजनों ने शव को मार्ग पर रखकर भेलसर-टिकैतनगर मार्ग पर जाम लगा दिया। लोग हादसे वाली जगह स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर रहे थे।


जाम की सूचना पर पहुंचे सीओ रूदौली धर्मेंद्र यादव व पटरंगा थाना प्रभारी ने जाम हटवाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। बाद में मौके पर पहुंचीं रूदौली उपजिला अधिकारी ज्योति सिंह के मनाने पर लोग शांत हुए।


गांव के पास सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनवाने की बात कही। इसके बाद पटरंगा पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पटरंगा थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि बाइक चालक का नाम पता करने का प्रयास किया जा रहा है, अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।
... और पढ़ें

उच्चकों ने बाइक की डिग्गी तोड़ एक लाख रूपये उड़ाए

बीकापुर। बैंक से पैसा निकाल अपनी पत्नी के साथ घर जा रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान की बाइक की डिग्गी खोलकर उच्चकों ने दिनदहाड़े एक लाख रुपये पार कर दिए।


जवान ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। घटना बुधवार दोपहर बीकापुर कस्बे में भारती इंटर कॉलेज के पास व्यस्ततम इलाके में हुई।


कोतवाली क्षेत्र के ही धनापारा निवासी रोशन लाल (45) अपनी पत्नी विद्यावती के साथ बुधवार सुबह भारतीय स्टेट बैंक शाखा बीकापुर में पैसा निकालने आए थे।


बैंक से एक लाख रुपये निकालकर चल दिए। इसी बीच भारती इंटर कॉलेज के समीप बाइक खड़ी कर वह मेडिकल स्टोर पर दवा लेने लगे। उनकी पत्नी बगल में हाईवे के किनारे एक ठेले पर आम खरीदने लगी।


इसी बीच उच्चकों ने बाइक की डिग्गी खोलकर रुपये, चेक बुक और पासबुक सहित जरूरी कागजात निकाल लिए और मौके से भाग निकले। दोनों लोग सामान खरीदकर वापस लौटे तो डिग्गी टूटी हुई थी और पैसे गायब थे।


सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्रा ने आसपास लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने एसबीआई बैंक शाखा में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की पड़ताल की।


शाम को पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय राय ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। पीड़ित ने बताया कि अपने भाई को मकान निर्माण के लिए पैसा देने के लिए यह रकम निकाली थी।


पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बैंक के सामने दिनदहाड़े एक लाख की लूट, एक दबोचा

कुमारगंज। कस्बे में बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) से एक लाख रुपये निकालकर बाहर निकले युवक से बाइक सवार दो बदमाशों ने नकदी से भरा थैला छीन लिया।


पीड़ित ने एक को पकड़ने की कोशिश की, मगर वह भाग निकला। दिनदहाड़े हुई घटना से हलचल मच गई। हालांकि पास में मौजूद पुलिस व पीआरडी जवानों ने राहगीरों की मदद से एक को दौड़ाकर तीन किमी. दूर दबोच लिया, लेकिन दूसरा नकदी भरा थैला लेकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस का कहना है कि पूछताछ से मिले सुराग के बाद आधार पर दूसरे बदमाश को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से आदिलपुर घोरावल निवासी सूर्यभान मंगलवार दोपहर 2 बजे एक लाख रुपये अपने खाते से निकाले।


इसके बाद बैंक के बाहर अयोध्या-रायबरेली मुख्य मार्ग पर खड़ी अपनी बाइक के पास वह जैसे ही पहुंचा कि पहले से ही घात लगाए बैठे दो बाइक सवारों ने रुपये से भरा थैला छीन लिया और दोनों अयोध्या की तरफ भागने लगे।


पीड़ित ने एक को पकड़ लिया लेकिन काफी दूर दौड़ने के बाद बाइक सवार अपने आप को छुड़ाने में सफल होकर भाग निकले। शोर सुनकर पास में ही खड़े थाना कुमारगंज के कांस्टेबल सुजीत पटेल व पीआरडी जवान रमित मिश्रा व राजकुमार पांडे ने लुटेरों का पीछा किया।


3 किलोमीटर दूर तेंध गांव के पास राहगीर की मदद से एक लुटेरे को दबोच लिया। जबकि दूसरा बदमाश नकदी लेकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाश की पहचान रामविलास निवासी ग्राम पुरे डीह जिला गोंडा के रूप में हुई है।


जबकि अपने दूसरे साथी की पहचान अपने ही गांव का निवासी बाबादीन उर्फ पंकज कुमार वर्मा के रूप में की। पुलिस का कहना है कि दोनों पेशेवर लुटेरे हैं।


दोनों अब तक कई लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। थानाध्यक्ष कुमारगंज मनोज कुमार सिंह का कहना है कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है। दूसरे को पकड़ने के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।
... और पढ़ें

अयोध्या में चार साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत, आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत की ईंट से सिर कूचकर हत्या, गौशाला में पड़ा मिला शव

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैया दास की रात में सोते समय ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई। वारदात से सनसनी फैल गई। उनका शव चरणपादुका मंदिर की गौशाला में पाया गया है। वह बसंतिया पट्टी से जुड़े गुलचमन बाग के महंत थे। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताई जा रही है।

घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु इकट्ठा हो गए। वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गए हैं।

बताया जा रहा है कि जिले की कोतवाली रायगंज क्षेत्र स्थित चरण पादुका मंदिर की गौशाला में महंत सोए हुए थे तभी उन पर हमला हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।
... और पढ़ें

अयोध्या: नशे में धुत शराबी पति ने पत्नी पर चाकू से किया वार, इलाज के दौरान मौत

अयोध्या जिले के रौनाही थाना क्षेत्र के एक गांव में एक शराबी पति ने पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसे मरणासन्न कर दिया।

उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय मे भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिले के रौनाही थाना क्षेत्र के तहसीनपुर गांव में नशे में धुत गन्नालाल पुत्र गदरू ने चाकू से गीता देवी (42) पर ताबड़तोड़ वार कर मरणासन्न कर दिया जिसकी इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि शराब पीने की वजह से पति पत्नी में अक्सर नोकझोंक होती रहती थी। रौनाही थाना प्रभारी रामाश्रय राय ने बताया आरोपी गन्ना लाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

अवैध संबंधों में बाधक बन रहे पिता को बेटी ने प्रेमी संग मिलकर रस्सी से गला घोंटकर मार डाला

प्रतीकात्मक तस्वीर
अयोध्या जिले के पटरंगा थाना क्षेत्र के गांव चक मजरे सरेठा में शादी से मना करने पर बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी। बेटी ने कबूला है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बकरी को बांधने वाली रस्सी से अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पटरंगा थाना क्षेत्र के चक मजरे सरैठा गांव निवासी दरबारी लाल रावत (45) पुत्र श्याम लाल रावत शनिवार शाम को अपनी पत्नी सुनीता देवी व लड़की रंजू के साथ भोजन करने के बाद घर के सामने रखे छप्पर के नीचे चारपाई पर सो गया था। उसके बगल में उसकी पत्नी व लड़की भी दूसरी चारपाई पर सो गई।

पुलिस के अनुसार रात लगभग 11 बजे लड़की ने अपनी मां को घर के अंदर सोने के लिए भेज दिया। रविवार सुबह चार बजे जब पति को जगाने के लिए उसने कई बार आवाज लगाई लेकिन दरबारी लाल नहीं उठा। इस पर पत्नी से उनको हिलाया तो देखा कि वो मृत पड़ा है।

ग्रामीणों की सूचना पर सीओ रुदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव व पटरंगा थाना प्रभारी राम किशन राणा अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की गर्दन पर रस्सी के निशान तथा पीछे जख्म भी था। उसके कान, नाक व मुंह से खून निकल रहा था।
... और पढ़ें

अयोध्या: घरेलू विवाद में पति ने पत्नी की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या की

अयोध्याः बारातियों से भरी सफारी रेलिंग तोड़ नहर में गिरी, एक की मौत

अयोध्या में बारातियों से भरी सफारी गाड़ी रेलिंग तोड़कर सूखी नहर में गिर गई। जिसमें एक बाराती की मौत हो गई, वहीं सात बुरी तरह घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की हालत नाजुक बनी हुई है।
घटना पूराकलंदर के गंगोली नहर की है। अंबेडकरनगर के भीटी थाना क्षेत्र के तेजापुर से कोतवाली नगर के देवकाली क्षेत्र में बारात आई थी।

बारात के वापस लौटते समय बारातियों से भरी सफारी रेलिंग तोड़ सूखी नहर में जा गिरी। जिसमें सवार एक बाराती निखिल सिंह की मौत हो गई। वहीं उसमें बैठे अन्य सात लोग घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें

भाजपा नेता पर बाइक सवार हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे, मुकदमा दर्ज

अयोध्या जिले की रुदौली कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर शाम भाजपा नेता रविकांत तिवारी की कार पर बाइक सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में भाजपा नेता बाल-बाल बच गए। सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर चारों तरफ नाकेबंदी की लेकिन बाइक सवारों का पता नहीं चल सका। भाजपा नेता रविकांत तिवारी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर लखनऊ के एक व्यक्ति पर हमला करवाने की शंका जाहिर करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पूरा मामला जमीन और पैसे की लेनदेन से जुड़ा बताया जा रहा है।

सीओ डॉ. धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि भाजपा नेता रविकांत तिवारी सोमवार को घर से लखनऊ जाते समय शारदा सहायक नहर के गुलचप्पा ठोकर पर पहुंचे ही थे कि बाइक सवार बदमाशों ने उनकी एसयूवी पर फायरिंग कर दी। जिसमें दो गोली आगे के शीशे व एक गोली गाड़ी के पीछे के शीशे पर जा लगी। इसी दौरान भाजपा नेता ने भी अपने बचाव में तीन राउंड फायरिंग की। लेकिन हमलावर भाग गए।

सूचना पर रात 9 बजे डायल-112 पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल से पीआरवी टीम को तीन जिंदा कारतूस मिले। बाइक सवार बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की गई लेकिन उनका सुराग नहीं लगा। भाजपा नेता रविकांत तिवारी ने बताया कि लखनऊ के गिरीशचंद वैश्य को जमीन का बैनामा करने के लिए 9 लाख रुपये दिए थे लेकिन गिरीश ने जमीन किसी और के हाथ बेच दी थी।

भाजपा नेता रविकांत ने गिरीश चंद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज कराया था। तभी उसने धमकी दी थी। तहरीर में गिरीशचंद पर हमला करवाने की शंका जाहिर की है। क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले पति-पत्नी व तीन बेटे गिरफ्तार

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले पति-पत्नी व उसके बेटों को कैंट पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। मामला डोगरा रेजीमेंट सेंटर में पिछले साल हुई सैनिक भर्ती के दौरान का है। तभी से ये सभी आरोपी फरार चल रहे थे, जिन्हें गुरुवार दोपहर को मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर कैंट पुलिस ने दबोच लिया।

बस्ती के धर्मेंद्र कुमार व उसके कुछ दोस्तों से सेना में भर्ती कराने के नाम पर बंगला नंबर-25 कैंटोमेंट क्षेत्र निवासी अनिल कुमार पांडेय, उनकी पत्नी पुष्पा पांडेय व तीन पुत्रों अविनाश पांडेय, अभिषेक पांडेय व विवेक पांडेय ने छह लाख रुपये लिए थे।

धर्मेंद्र की तहरीर पर पति-पत्नी समेत पांचों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। जांच में पता चला कि पांचों आरोपी मूल रूप से मेदापुर मौजा बीरशाहापुर थाना गोसाईगंज के निवासी हैं। ये लोग पिछले 10 साल से सेना में भर्ती के नाम पर गरीब बच्चों को ठगते थे। ये लोग आर्मी एरिया में ही बंगला किराये पर लेकर रहते थे, ताकि लोगों को विश्वास हो जाए कि ये लोग आर्मी के अधिकारियों के संपर्क में होंगे और सेना में नौकरी दिला सकते हैं।

आरोपी महाराष्ट्र प्रांत के नासिक, लखनऊ, जबलपुर आदि जगहों पर भी लड़कों को नौकरी दिलाने ले जाते थे और उनसे मोटी रकम वसूल लेते थे। गुरुवार दोपहर को मिलिट्री इंटेलिजेंस को आरोपियों के सहादतगंज बाईपास ओवरब्रिज के पास आने की सूचना मिली थी। इसके बाद पांचों को कैंट पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया। कैंट कोतवाल आशुतोष मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।
... और पढ़ें

रुदौली सीएचसी के बेड से गद्दा-चद्दर गायब

रुदौली। एफआरयू दर्जा प्राप्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली में प्रसूताओं के लिए बेड पर न गद्दा है न ही चादर। गर्मी के बीच मरीज लोहे के बेड पर लेटने को मजबूर हैं।


सीएचसी की ओपीडी में रोजाना 500 मरीज आते हैं। अस्पताल में प्रतिमाह सवा दो सौ प्रसव हो रहे हैं। अस्पताल का चयन आयुष्मान भारत में भी किया गया है, लेकिन यहां सुविधाएं नदारद हैं।


शुक्रवार दोपहर तक महिला वार्ड के सामने रखा कूड़ादान गंदगी से पटा पड़ा मिला। महिला वार्ड के छह बेड में से तीन बेड पर गद्दा नहीं पड़ा था। जिन बेडों पर गद्दे पड़े थे, उन पर चादरें नहीं थीं। इससे मरीज फॉम के गद्दे पर चिपचिपी गर्मी से बेहाल दिखे।


मरीजों ने गिनाई परेशानी
बेड नंबर 1 पर भर्ती जलालपुर गांव की सुनीता ने बताया की अस्पताल में कोई सुविधा नहीं है। प्रसव के बाद बेड न 2 पर भर्ती बाबा का पुरवा सैदपुर की अफसरी बानो ने कहा की बेड पर चादर नहीं मिली।


चार पंखे में से एक चल रहा है। बेड नंबर तीन पर बहु को प्रसव कराने के बाद भर्ती कराने वाली पकड़िया गांव की सुशीला देवी ने बताया की वार्ड में गंदगी है। पंखे नहीं चल रहे हैं।


गर्मी में किसी की भी तबीयत बिगड़ जाए। पेट दर्द से कराह रहे भौली गांव के राम सवल की तीमारदारी कर रही पत्नी बीमार पति को जमीन पर चादर बिछा कर पड़ी रही। बताया की डॉ. मदन बर्नवाल ने इंजेक्शन लगवाया है।


सालभर से बना चाइल्ड केयर यूनिट ठप
एक वर्ष से बना चाइल्ड केयर यूनिट नहीं चल रहा है। जबकि इस यूनिट के लिए चार स्टाफ नर्स छह महीने से नियुक्त है। इमरजेंसी में स्टाफ नर्स की नियुक्ति नहीं है। चिकित्सकों के निजी स्टाफ के कर्मी अस्पताल की इमरजेंसी में मरीजों को इंजेक्शन लगा रहे।


जल्द ही अधीक्षक पद का दायित्व मिला है। सुधार के लिए प्रयास किया जा रहा। सभी स्टाफ को अपने काम को करने के आदेश दिए गए हैं। नई व्यवस्था का असर जल्दी दिखाई देगा।
डॉ पी के गुप्ता, अधीक्षक, सीएचसी
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X