अभियंता से 35 लाख ठगे

Faizabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:47 AM IST
फैजाबाद। नगर कोतवाली क्षेत्र में बीमा पॉलिसी के नाम पर 35 लाख से ज्यादा रकम के धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस 20 दिन तक पीड़ित को जांच व कार्रवाई का भरोसा देकर टहलाती रही। डीएम से शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। अपनी कारस्तानी को छिपाने के लिए पुलिस ने पीड़ित से तहरीर पर तिथि बदलवा ली। भूमि संरक्षण विभाग में इंजीनियर पद पर तैनात रहे राघव प्रसाद पाठक निवासी शक्तिनगर कॉलोनी ने चार जनवरी को नगर कोतवाली को तहरीर दी थी। ललितपुर जनपद से वर्ष 2011 में रिटायर इंजीनियर का आरोप था कि बीमा एजेंट शशांक यादव ने आईसीआईसीआई प्रूडेंश़ियल, रिलायंस, बिरला सन लाइफ समेत अन्य में रकम लगा मोटा रिटर्न व पेंशन-बोनस दिलाने का झांसा देकर 35 लाख से ज्यादा की रकम ले ली। दावे के मुताबिक वापसी व पेंशन-बोनस नहीं मिला तो पड़ताल शुरू की। जिसमें धोखा खाने की जानकारी सामने आई। पॉलिसी हासिल करने को लेकर उन्होंने पैतृक जमीन बेंच दी, पत्नी के जेवर बेंच दिए तथा रिटायरमेंट के बाद मिली पूरी रकम लगा दी। पुलिस की ओर से रिपोर्ट न दर्ज करने पर फरियाद डीएम से की तो उन्होंने एसएसपी को संदर्भित किया। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने उनको थाने बुलाकर पूर्व में दी गई तहरीर पर तिथि बदला ली। वहीं आरोपित शशांक का कहना है कि तीन दिन पूर्व सीओ सिटी ने बुलाकर उनसे बयान लिया था। उसका कहना है कि टेलीफोन कालर पर किए गए दावे के आधार पर राघव पाठक ने रकम का निवेश किया। उन्होंने जितनी रकम ली, उतने की पॉलिसी दी है। शुक्रवार को एसएसपी के जनसंपर्क कार्यालय ने बताया कि राघव पाठक की शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने शशांक यादव के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls