रुदौली में निषेधाज्ञा लागू पुलिस ने किया मार्च

Faizabad Updated Fri, 26 Oct 2012 12:00 PM IST
रुदौली/भेलसर। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान रुदौली कोतवाली क्षेत्र के अल्हवाना गांव के पास बुधवार को हुए विवाद व बवाल को लेकर गुरुवार को क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर पुलिस ने मार्च किया। उपद्रव, तोड़फोड़ व आगजनी के शिकार लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है। प्रशासन ने इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है। अमानीगंज क्षेत्र की मूर्तियों का विसर्जन कराया गया है। बुधवार को अल्हवाना गांव के पास मां दुर्गा पूजा समिति विसर्जन यात्रा पर कथित हमले व मूर्तियों में तोड़फोड़ के आरोप पर बवाल हुआ था। आरोप था कि बवाल धर्मस्थल पर अबीर-गुलाल उड़ाने के चलते हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस कोे हालात काबू में करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। विरोध में पुलिस पर पथराव किया गया और वाहनों में तोड़फोड़ हुई तथा एक चीता बाइक को आग के हवाले कर दिया गया था। पथराव में सीओ रुदौली अनिल कुमार सिंह सिसौदिया, कोतवाल वाईपी सिंह,चौकी प्रभारी भेलसर केडी सिंह समेत कई अन्य घायल हो गये थे। खबर पर विसर्जन के लिए जा रही यात्राओं को जगह-जगह रोक लखनऊ-गोरखपुर हाईवे जाम कर दिया गया। साढे़ तीन घंटे हाईवे जाम रहने के बाद मौके पर पहुंची पीएसी व भारी पुलिस बल ने लाठी फटकार और डीएम-एसएसपी ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। समिति के पदाधिकारियों पवन कुमार, महेश व रामतेज आदि की तहरीर पर 15 के खिलाफ बलवा, मारपीट व 7 क्रिमिनल ला अमेंडमेंट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। गुरुवार को पथराव, तोड़फोड़ की चपेट में आए लोगों की ओर से पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के लिए तहरीर दी गई है। एसडीएम रामसूरत पांडेय व सीओ अनिल कुमार सिंह सिसौदिया ने बताया कि हालात के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू कर पुलिस गश्त कराई जा रही है। वहीं सपा के पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी उर्फ रुश्दी मियां व भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने समर्थकों के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018