24 धार्मिक स्थलों की बदलेगी सूरत

Faizabad Updated Tue, 28 Aug 2012 12:00 PM IST
फैजाबाद। चालू वित्तीय साल में जिले के 24 धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों की सूरत बदले जाने का प्रस्ताव है। इसके लिए जिला योजना में व्यवस्था कर दी गई है। इन स्थलों के जीर्णोद्धार के साथ नए निर्माण कार्य कराए जाएंगे। रविवार को हुई जिला योजना की बैठक में इसे हरी झंडी दे दी गई। पर्यटन के क्षेत्र में पूंजीगत व्यय के लिए चालू वित्तीय साल में किए गए धन का प्रस्ताव पिछले वित्तीय साल की अपेक्षा तीन गुना है।
वित्तीय साल 2012-13 के लिए जिला योजना को अंतिम रूप दे दिया गया। इस साल सरकारी मशीनरी पर्यटन को लेकर मेहरबान रही। चाहे वह नई सरकार का असर रहा हो या फिर जनप्रतिनिधियों का दबाव, लेकिन इस बार जिले पर्यटन के लिए दिल खोलकर प्रस्ताव किए गए। जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के तीन दर्जन स्थलों को किसी न किसी रूप में जिला योजना में कर लिया गया।
हालांकि प्रस्ताव तो इससे कहीं अधिक के बताए गए थे, लेकिन जिला योजना को अंतिम रूप दिए जाने तक इनमें चुनिंदा धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों की योजना को शामिल किया गया। रविवार को हुई जिला योजना समिति की बैठक में इन स्थलों के लिए चार करोड़ 65 लाख रुपये की प्रस्ताव किया गया है। जिला योजना के नोडल अफसर राजेश सिंह ने भी जिला योजना में पर्यटन विकास के मद में चार करोड़ 65 लाख रुपये के प्रस्ताव को शामिल करने की बात कही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018