डीजल टैंक फटा, मिस्त्री के चीथड़े उड़े

Faizabad Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
फैजाबाद। गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर मंगलवार को एक ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग के दौरान टंकी फटने से मिस्त्री के चीथड़े उड़ गए, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। धमाका एक ट्रक की डीजल की टंकी में हुआ। घटना के वक्त मिस्त्री डीजल टंकी में वेल्डिंग कर रहा था। उधर, हाइवे पर ही वाहन की चपेट में आकर एक बाइक पर सवार लखनऊ निवासी दो युवकों की मौत हो गई और दूसरी बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। शहर क्षेत्र में वाहन की चपेट में आकर गंभीर घायल एक को लखनऊ रेफर किया गया है, वहीं रौनाही थाना क्षेत्र में हुए हादसे में घायल दो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया गया कि नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित देवकाली बाईपास पर सड़क किनारे स्थित एक दुकान पर ट्रक के डीजल टैंक की रिपेयरिंग करायी जा रही थी। मिस्त्री अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के तकपुरा दर्शननगर का रहने वाला 35 वर्षीय मो. जावेद पुत्र वशीर अली अपने सहयोगी 30 वर्षीय सक्कड़ पुत्र बशीर निवासी कचपुरा थाना जलालपुर जिला अंबेडकरनगर के साथ ट्रक के डीजल टैंक की मरम्मत में जुटा था। वेल्डिंग के दौरान टंकी के गर्म होने से एकाएक डीजल टैंक में धमाका हो गया। मिस्त्री मो. जावेद के चीथड़े उड़ गये और सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गया। आग ने दुकान के छप्पर को अपने आगोश में ले लिया और छप्पर धू-धूकर जलने लगा। सूचना पर पहुंचे फायर दस्ते ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया और घायल को इलाज के लिए भिजवाया। सीओ सिटी राजेश कुमार समेत मातहत अधिकारी व कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंचे और हालत गंभीर होने के चलते घायल सक्कड़ को लखनऊ रेफर कर दिया गया। पटरंगा प्रतिनिधि के मुताबिक हाइवे पर थाना क्षेत्र के रानीमऊ चौराहे के पास एक मंगलवार की शाम ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में लखनऊ की ओर से आ रही बाइक अनियंत्रित हो गयी और सड़क पर पलट गयी। पीछे से आ रही बोलेरो ने बाइक सवार 25 वर्षीय आशीष पुत्र हनुमत लोधी तथा धर्मेंद्र को रौंद दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। लखनऊ रहीमनगर निवासी दोनों युवक अपने मित्र की बहन की शादी में शिरकत करने मवई थाना क्षेत्र के गांव कुशहरी जा रहे थे। वहीं पीछे से आ रहे इनके साथी की बाइक भी दुर्घटनाग्रस्त बाइक में जा टकरायी। हादसे में दूसरी बाइक सवार 19 वर्षीय संजय लोधी पुत्र तारा सिंह व 20 वर्षीय सनी पुत्र बागपत घायल हो गये। दोनों को इलाज के लिये भिजवाया गया है। पटंरगा पुलिस का कहना है कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शहर के फतेहगंज क्षेत्र में किसी वाहन ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल साइकिल सवार पूराकलंदर थाना क्षेत्र के रामपुर सर्धा निवासी 24 वर्षीय रामजी चौरसिया पुत्र धरमराज को इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है। रामनगर धैरहरा प्रतिनिधि के मुताबिक हाइवे पर रौनाही थाना क्षेत्र स्थित बरेसर गांव के पास लाल रंग की एक टवेरा वाहन ने साइकिल को टक्कर मार दी। दुर्घटना में साइकिल सवार रौनाही थाना क्षेत्र के सीवार निवासी रामटहल पुत्र रामसुभग व पड़ोसी जनपद गोंडा के तरबगंज थाना क्षेत्र स्थित बेउदा बहादुरगंज निवासी शिवराम पुत्र परमेश्वर गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018