लकड़ी काटने वालों ने किया वन विभाग की टीम पर हमला

Kanpur Bureau Updated Wed, 08 Nov 2017 10:10 PM IST
अमर उजाला ब्यूरो
इटावा।
बढ़पुरा थाना क्षेत्र के मिहौली के बीहड़ में अवैध रूप से लकड़ी का कटान कर रहे लोगों ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में वन रक्षक के सिर में काफी चोटें आईं। वन रक्षक की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
थाना क्षेत्र के सामाजिक वानिकी क्षेत्र के मिहौली वन बीट में स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से लकड़ी का कटान किया जा रहा था। बुधवार को वन रक्षक अवधेश कुमार को सूचना मिली कि कुछ लोग अवैध रूप से लकड़ी का कटान कर रहे हैं। उन्होंने अपने अधिकारियों को अवगत कराया। जानकारी मिलने के बाद फॉरेस्टर सेवा राम, वन रक्षक अवधेश सिंह, कैटल गार्ड शिवराज सिंह, सुखराम सिंह व बादशाह सिंह की टीम मौके पर पहुंची। उन्हाेंने लकड़ी काट रहे लोगों को ललकारा तो वह कटी लकड़ी व कुल्हाड़ी छोड़कर भाग निकले। लकड़ी व सामन को बरामद कर टीम जब लौट रही थी तभी रास्ते में लकड़ी काटने वाले काफी संख्या में आ गए और उन्हें घेर लिया । वन कर्मी कुछ समझ पाते तब तक उन लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया। लोगों की मारपीट में वन रक्षक अवधेश के सिर में काफी चोटें आईं। बाकी लोग भी मामूली रूप से घायल हो गए। वन कर्मियों ने इधर-उधर भाग कर जान बचाई। हमलावर उनके पास से कुल्हाड़ी के अलावा अन्य सामान भी छीन ले गए। बाद में वन विभाग की टीम ने इसकी सूचना बढ़पुरा पुलिस को दी। एसओ सुशील कुमार योगी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। हमलावरों को तलशा किया लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने घायलों का सीएचसी उदी में इलाज कराया। इस संबंध में वन रक्षक अवधेश ने जयवीर ,श्याम सिंह , दान सिंह, गौरव सिंह, सौरभ सिंह, मनीष, अवनीश निवासी गढ़िया गुलाब सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसओ बढ़पुरा सुशील योगी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला
- मारपीट में वन रक्षक के सिर में आई चोटें
- आरोपी फरार, सात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Spotlight

Most Read

Bareilly

साली से दुष्कर्म कर बना ली क्लिपिंग

पत्नी गर्भवती हुई तो ससुराल में ही आरोपी ने कर डाली वारदात

23 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen