चौपाल में इन समस्याओं का हुआ निराकरण

Etawah Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
गलत बिल आ रहे हैं
इटावा। चकरनगर निवासी श्रीकृष्ण ने शिकायत की कि उनके यहां बीपीएल का बिजली कनेक्शन पत्नी के नाम था। पहले बिल पत्नी के नाम से आते थे अब उसके नाम से आ रहे है। वह भी बढ़ी हुई धनराशि के साथ। इस संबंध में एसडीओ आरबी चौधरी ने उनके कागज देखे और बताया कि जो बिल उनके पास आ रहे है वह किसी दूसरे के हो सकते है। इस संबंध में जांच करा ली जाएगी और उनके बिल ठीक करा दिए जाएंगे।
--
एक माह से ट्रांसफार्मर खराब
डिभौली के राजू सिंह ने शिकायत की कि उनके यहां लगा ट्रांसफार्मर एक महीने से खराब पड़ा है। उसको बदलवाया जाए। एसडीओ आरबी लाल ने कहा कि एक दो दिन में ट्रांसफार्मर बदलवा दिया जाएगा लेकिन अपने गांव के उपभोक्ताओं से बिल जमा करने के लिए भी कहें।
---
ढकरा में एक माह से बिजली ठप
ग्राम ढकरा निवासी देवलाल ने एक माह से ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत की। एसडीओ ने ट्रांसफार्मर बदलवा दिए जाने की बात कही। यहां भी उन्होंने बिल जमा करने पर जोर दिया और कहा कि यदि राजस्व नहीं आएगा तो वह काम भी नहीं करा पाएंगे।
--
तीन गंावों में बिजली नहीं
ग्राम प्रधान चौरेला रामदास ने समस्या रखी कि उनकी ग्राम पंचायत के मजरा ग्राम तेलियन खोड़न, रामफल गढ़िया, मरदानपुरा में बिजली नहीं है। इस पर एसडीओ ने कहा कि इसके लिए किसी जनप्रतिनिधि विधायक सांसद से प्रस्ताव कराकर लाएं जिससे विभाग को धनराशि मिले और गांव विद्युतीकृत हो सके।
--
वोटर आईडी कार्ड बनवाएं
चकरनगर निवासी विकलांग कमल पुत्र कालू ने कहा कि विगत आठ वर्ष से कस्बे में रह रहा हूं लेकिन उसके नाम वोटर आईडी कार्ड नहीं है। कृ पया वोटर आईडी कार्ड बनवाया जाए। ब्लाक प्रमुख महिपाल सिंह ने बताया कि कल उनके मुहल्ले से संबंधित बूथ पर कैंप लगेगा। वहां पर जाकर फार्म भर कर जमा करा देना।
--------
चौपाल में आई अन्य समस्याएं
ग्राम विडौरी में पांच ट्यूबवेल हैं। उनमें तीन खराब हैं। ग्राम पहलन में बिजली नहीं है। ग्राम गता में पीडब्लूडी के द्वारा बनाई गई सड़क खराब है। ग्राम विडौरी में बिजली लाइनें जर्जर हो चुकी हैं- प्रधान
झोपड़ी 25 अगस्त को बरसात में गिर गई थी। एसडीएम साहब ने कालोनी के लिए लिख दिया लेकिन हमारा नाम अन्त्योदय राशन कार्ड सूची से काट दिया गया है- -चांदई निवासी मु. इस्लाम
खड़ी फसलों को जंगली सुअर व नीलगाय नुकसान पहुंचा रहे हैं। इनसे फसल की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम उठाए जाएं-- कुंदौल के प्रधान राजेश सिंह व ग्रामीण
गांव को जाने वाला संपर्क मार्ग पर कच्चा कार्य चल रहा था कि सेंचुरी विभाग ने रुकवा दिया--ग्राम कायंछी निवासी रजपाल सिंह भदौरिया
वर्ष 2007-08 में छात्रवृत्ति आवेदनपत्र बीएसए के आदेश के अनुपालन में उनके द्वारा छपवाए गए थे। उसका भुगतान भी उन्हाेंने अपने पास से किया था। बीएसए ने पीएलए मद से भुगतान कराने की बात कही थी आज तक नहीं किया गया--बीआरसी चकरनगर के सेवानिवृत्त समन्वयक नरेशचंद्र चतुर्वेदी
---

खूब सराही गई अमर उजाला की चौपाल
चकरनगर(इटावा)। अमर उजाला द्वारा चकरनगर के जवाहर इंटर कालेज में आयोजित चौपाल में उपस्थित अतिथियों और अधिकारियों ने इस पहल की खुले मन से सराहना की। पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुंवर जसवंत सिंह ने कहा कि आम जन की समस्याओं क ो अधिकारियों तक पहुंचाने और उनका निराकरण कराने के लिए अमर उजाला की यह चौपाल प्रशंसनीय है। पूर्व ब्लाक प्रमुख पूरनमल दिवाकर ने कहा कि अमर उजाला ने चौपाल की शुरूआत कर क्षेत्र के लोगों को समस्याएं रखने का मौका दिया है। प्रबंधक जवाहर इंटर कालेज शिवप्रकाश तिवारी ने इस पुण्य कार्य में सहभागी बनाने के लिए धन्यवाद दिया। ब्लाक प्रमुख महिपाल सिंह ने कहा कि बहुत सी छोटी छोटी समस्याएं अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाती थी। अमर उजाला ने चौपाल लगाई है वह सराहनीय है। जिला कार्यसमिति सदस्य राजेश यादव और ग्राम प्रधान कुंदौल राजेश सिंह चौहान ने भी अमर उजाला की इस पहल की खुले मन से सराहना की। बापू सहेल सिंह परिहार ने भी इस पहल को सराहा। एसडीओ विद्युत आरबी चौधरी ने कहा कि चौपाल के माध्यम से जनता की समस्याएं मुखरित हुई। तहसीलदार श्रीपाल शर्मा ने कहा कि निश्चित रूप से यह एक अच्छी पहल है।
---
132 केवीए के बिजलीघर के लिए जमीन की जरूरत
एसडीओ आरबी चौधरी ने इस मौके पर बताया कि क्षेत्र की बिजली आपूर्ति को सुदृढ़ बनाने के लिए 132 केवी का बिजलीघर स्वीकृत हुआ है। चौपाल में मौजूद जनप्रतिनिधि व अधिकारी इसके लिए चकरनगर क्षेत्र में तीन एकड़ भूमि उपलब्ध करा दें तो इसका कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। तहसीलदार ने भी लोगों से इस बाबत लोगों से कहा कि कहीं दो तीन एकड़ जगह हो तो उसके बारे में जानकारी दें।
----
चौपाल में आए जनप्रतिनिधि व अधिकारी
ब्लाक प्रमुख महिपाल सिंह यादव
तहसीलदार श्रीपाल शर्मा
विद्युत विभाग के एसडीओ आरबी चौधरी
बीडीओ के प्रतिनिधि एडीओ आईएसबी आरआर यादव
क्षेत्राधिकारी चकरनगर के प्रतिनिधि एसओ चकरनगर प्रमोद कुमार सिंह
बाल विकास परियोजना अधिकारी मनोज कुमार वर्मा
अवर अभियंता जलनिगम अरविंद कुमार
वन दरोगा आदेश कुमार गुप्ता

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper