स्टाफ के अभाव में दम तोड़ रहा खेल अभियान

Etawah Updated Sat, 06 Oct 2012 12:00 PM IST
चकरनगर (इटावा)। पंचायत युवा क्रीड़ा और खेल अभियान अधिकारियों व कर्मचारियों के अभाव में दम तोड़ता नजर आ रहा है। इस अभियान के संचालन की प्रदेश में जिम्मेदारी युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग को सौंपी गई है लेकिन इस विभाग द्वारा जनपद इटावा में अधिकारियों की नियुक्ति न किए जाने के कारण यह विभाग मृतप्राय हो गया है।
युवा कल्याण विभाग इटावा में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों के आठ, व्यायाम प्रशिक्षक का एक एवं जिला युवा कल्याण अधिकारी का एक पद स्वीकृत है। इस विभाग में आठ के सापेक्ष दो ही क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी तैनात हैं। जबकि व्यायाम शिक्षक एवं जिला युवा कल्याण अधिकारी का पद रिक्त है। पंचायत युवा क्रीड़ा और खेल अभियान के अंतर्गत प्रत्येक विकास खंड में दस प्रतिशत ग्राम सभाओं में प्रतिवर्ष पायका केंद्रों की स्थापना एक लाख रुपए की लागत से किए जाने के निर्देश हैं। वर्ष 2008-09 एवं वर्ष 2009-10 का बजट भी विभाग को प्राप्त हो चुका है लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों का अभाव इस योजना के संचालन में आड़े आ रहा है। विगत माह इस आशय की शिकायत शासन स्तर पर की गई थी तो विभागीय मंत्री द्वारा जांच तो करवा ली गई लेकि न स्टाफ आज तक नहीं बढ़ाया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018