बुखार ने ली किशोर की जान, कई बीमार

Etawah Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
जसवंतनगर (इटावा)। क्षेत्र के ग्राम बीवामऊ में बुखार से एक किशोर की मौत हो गई। यहां करीब पचास लोग बीमार हैं। शनिवार को चिकित्सकों की टीम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
क्षेत्र के ग्राम बीवामऊ में बुखार का कहर ग्रामीणों पर टूटा है। दिगामी बुखार से पीड़ित सूरज (13) पुत्र राजकुमार कठेरिया ने फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। पहले किशोर का क्षेत्रीय चिकित्सकों के यहां इलाज कराया गया, जब हालत गंभीर हुई तो परिजनों ने फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। गांव में करीब आधा सैकड़ा लोग बुखार से पीड़ित हैं। किशोर की मौत की सूचना जब एएनएम से जसवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक को मिली तो उन्होंने शनिवार की दोपहर गांव में डाक्टरों की टीम भेजकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया है।
चिकित्सा अधीक्षक डा. राकेश कुमार ने बताया कि गांव में बीमारी फैलने व किशोर की मौत की सूचना पर टीम भेजी गई थी। टीम में शामिल चिकित्सक डा. विकास अग्निहोत्री, डा. महेंद्र सिंह कुशवाह ने करीब 80 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसमें से तीस लोगाें को बुखार निकला तथा अन्य सर्दी जुकाम से पीड़ित मिले। टीम ने मलेरिया जांच के लिए 36 ग्रामीणों के खून का नमूना लिया। सभी 80 लोगों को उपचार मुहैया कराया गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018