वृक्ष लगाने के साथ उन्हें सुरक्षित भी रखें

Etawah Updated Mon, 10 Sep 2012 12:00 PM IST
इकदिल (इटावा)। वृक्ष लगाकर और उन्हें सुरक्षित रखते हुए ही हम जीवन के लिए स्वस्थ वातावरण का निर्माण कर सकते हैं। तभी पर्यावरण संतुलन कायम रहेगा। पेड़-पौधों से ही हमें जीवन दायिनी आक्सीजन प्राप्त होती है। यह बात सेवाश्रम संस्था के वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ कार्यक्रम में सदर विधायक रघुराज सिंह शाक्य ने कही।
इकदिल में निर्माणाधीन सांई धाम से वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए विधायक श्री शाक्य ने यहां सबमर्सिबल पंप लगाने की भी घोषणा की। सेवाश्रम प्रमुख चौधरी अमित त्रिपाठी एडवोकेट ने कहा कि यह आवश्यक नहीं कि हम हजार पांच सौ पौधे लगाए। जरूरी यह है कि जो पौधे लगाए उनकी भली प्रकार से देखभाल करें। इस मौके पर सांई धाम के आसपास दो दर्जन पौधे लगाए गए। संचालन डा सुशील सम्राट ने किया। कार्यक्रम में दीवान चंद्र सोनी, सुनील टंडन, अरविंद यादव, वकील सिंह पाल, मोहम्मद अबरार, सलिल तिवारी, रजत वर्मा, देवेद्र मिश्रा, विक्रांत भदौरिया, दीपू चौधरी, दीपक त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में शौचालय भी हुए भगवा, पूर्व सीएम अखिलेश ने ली चुटकी

इटावा के एक गांव में बन रहे शौचालयों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे 350 शौचालयों में से सौ शौचालयों को भगवा में रंगा जा चुका है।

13 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls